Android फ़ोन से वीडियो पर अपना नाम कैसे लिखे

Android फ़ोन से वीडियो पर अपना नाम कैसे लिखे

अगर आप YouTube पर वीडियो अपलोड करते हैं तो आपका सबसे पहला काम होता है कि आप अपनी वीडियो में अपनी पहचान छोड़ दें. वीडियो के अंदर आपकी पहचान होने पर एक तो आप की वीडियो कोई भी चोरी नहीं कर सकेगा ऊपर से आपकी भी पॉपुलैरिटी बढ़ेगी तो इसीलिए हम वीडियो के अंदर अपना नाम या अपना फोटो लगा देते हैं जिससे कि देखने वाले को पता लग सकता है कि यह वीडियो किसने बनाई है. लेकिन सभी को नहीं पता होता कि वह अपना नाम या फोटो कैसे एक वीडियो के अंदर लगा सकता है. क्योंकि उन्हें वीडियो एडिटिंग की ज्यादा जानकारी नहीं होती अगर आप हिंदी में विडियो एडिटिंग सीखना चाहते है तो , पहले भी हमने पोस्ट की है उन्हें आप जरूर देखे . अगर विडियो के द्वारा विडियो एडिटिंग सीखना चाहते है तो हमारे Youtube Channel को Subscribe करे .

आज मैं ये बताऊंगा कैसे आप एंड्राइड फ़ोन से किसी भी वीडियो पर कैसे अपना नाम लिख सकते है , अगर आपने कोई वीडियो रिकॉर्ड की या और चाहते है हो कि इस पर अपना नाम लिखू जिस से उसे कोई अपनी विडियो नहीं कह सकता , एक तरह से वो आपकी copyright विडियो बन जाएगी , सिर्फ उसी विडियो पर अपना नाम लिखे जो आपने बनाई हो , किसी दूसरे की विडियो पर अपना नाम लिखना गैर कानूनी है , तो आप ऐसा तो बिलकुल न करे .चलिये देखिये कैसे विडियो पर नाम लिखे .

Android फ़ोन से वीडियो पर अपना नाम कैसे लिखे

Android फोन से अपनी वीडियो के ऊपर अपना नाम लिखना बहुत ही आसान है इसके लिए आप एक छोटी सी ऐप Androidvid को इंस्टॉल करके उसके साथ में भी लगा सकते हैं इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप नीचे आपको बताया गया है.

सबसे से पहले गूगल प्ले स्टोर से “Androvid ” सॉफ्टवेर है डाउनलोड और इनस्टॉल करे .अब इस सॉफ्टवेयर को ओपन करे , ओपन करते ही आपको कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे.

  1. निचे Text के ऑप्शन पर क्लिक करे ,विडियो सेलेक्ट करे
  2. विडियो सेलेक्ट करके Text के ऑप्शन पर क्लिक करे अब आपको टेक्स्ट एडिटिंग बॉक्स दिखाई देगा
  • Text भरके और उसकी सेटिंग करके Apply करे
  • आप नाम को पकड़ कर अपने हिसाब से कंही पर भी सेट कर सकते है , लेकिन राइट साइड ही नाम ज्यादा अच्छा लगता है .
  • ज्यादा अच्छे से सिखाने के लिए ऊपर दी गई विडियो को देखो .

KineMaster से विडियो बनाये

काइन मास्टर एप्प फोन के लिए एक सबसे बढ़िया वीडियो एडिटिंग ऐप है जिसके अंदर आपको वह सभी फीचर मिलेंगे जो कि आपको एक कंप्यूटर वाली वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर में मिलते हैं. इसके साथ में किसी भी वीडियो के ऊपर फोटो लगाना बहुत ही आसान है लेकिन इसकी एक कमी है कि यह सिर्फ बढ़िया प्रोसेसर वाले फोन में ही काम करेगी इस फोन से वीडियो के ऊपर फोटो लगाने की पूरी जानकारी नीचे दी गई है.

सबसे पहले अपने फ़ोन में अप्प को इनस्टॉल करे और ओपन करे .

  1. अब अप्प को ओपन करे आपको होम स्क्रीन पर Video Icon पर क्लिक करना है
  2. फिर Empty Project पर क्लिक करना है .
  3. Media Browser पर क्लिक करके विडियो सेलेक्ट करे जिस पर आपको फोटो लगनी है .
  4. फिर लेयर पर क्लिक करे
  5. और फिर से विडियो के आइकॉन पर क्लिक करके फोटो सेलेक्ट करे जो की विडियो पर दिखानी है .

फोटो ऐड करने के बाद में आप उसके ऊपर क्लिक करके उसके साइज को अपने हिसाब से कम या ज्यादा या कहीं पर भी सेट करना चाहते हैं उसे सेट कर सकते हैं और उसके दोनों तरफ के कॉर्नर को पकड़कर आप उसके टाइम को भी सेट कर सकते हैं. अगर आप दाएं तरफ का कॉर्नर पकड़कर आगे करेंगे तो उसका टाइम बढ़ेगा और अगर आप पीछे करेंगे तो उसका टाइम कम हो जाएगा तो इसे आप अपने हिसाब से सेट कर लीजिए.

और शेयर के आइकन पर क्लिक करके आप अपनी वीडियो को सेव कर सकते हैं

इस पोस्ट में आपको video par naam likhne wala software, video par apna naam kaise likhe, video me text kaise dale,video par naam likhne wala apps download,video me naam likhne wala apps,video par name kaise likhe, के बारे में बताया गया है अगर इसके अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके पूछो .
7 Comments
  1. Dj Rahul Rk says

    ye softwear kam Nhi kar raha h bade bhai

    1. hindigyanbook says

      Yanha Par aap Video Me Dekho https://www.youtube.com/watch?v=_t6LWto1UtE Ye bahut Ache Se Kaam kar raha hai.

  2. Rajjab Ali says

    lekin iss app se video me sirf 1 hi mint KA song set hota h pura kiyu nhi set hota h

  3. Dheeraj rajpoot says

    ache se kaam kar raha hai

  4. Shatrughan Khuntey says

    Video pe mp3 mix

    1. Suaib akhtar says

      Bahut aasan h

  5. Suaib akhtar says

    Nice app h m khud use krta hu isko

Leave A Reply

Your email address will not be published.