फ़ोन से वीडियो की ऑडियो कैसे बदले

फ़ोन से वीडियो की ऑडियो कैसे बदले

अगर आपने अपने फोन से कोई वीडियो रिकॉर्ड किया है और उसकी ऑडियो अच्छी क्वालिटी नहीं है या आप चाहते हैं कि उस ऑडियो के साथ साथ कोई दूसरी ऑडियो भी आए या कोई सॉन्ग ऐड करें उसकी आवाज  पीछे आती रहे तो इसके लिए आप अपने एंड्रॉयड फोन का इस्तेमाल करके किसी भी विडियो पर दूसरी ऑडियो लगा सकते हैं . किसी भी वीडियो के ऊपर दूसरी ऑडियो लगाना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको video se audio banane ka apps प्ले स्टोर पर बहुत सारी एप्स मिल जाएंगी लेकिन यहां पर मैं आपको androvid ऐप के बारे में बताऊंगा यह बहुत ही सिंपल है और आप इसे बड़ी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं.

अगर आप अपने फोन से ज्यादा बढ़िया वीडियो एडिटिंग करना चाहते हैं तो इसके लिए आप काइन मास्टर android ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं इसमें अप्प में आप को बहुत सारे फीचर मिलते हैं जिसकी मदद से आप अपने फोन से बहुत ही बढ़िया वीडियो एडिटिंग कर सकते हैं लेकिन आज मैं जिस आपके बारे में बताऊंगा वह बहुत ही सिंपल है और आप पीछे बहुत ही आसानी से सीख सकते हैं और इसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

फ़ोन से वीडियो की ऑडियो कैसे बदले

वीडियो से ऑडियो बनाने के लिए आपको प्ले स्टोर पर काफी ऐप मिल जाएंगे लेकिन सभी ऐप बढ़िया नहीं होती और आसानी से काम नहीं करती लेकिन आज हम इस पोस्ट में आपको ऐसी ऐप का नाम बताएंगे जिससे आप सिर्फ एक क्लिक में किसी भी वीडियो की ऑडियो बना सकते हैं वीडियो से ऑडियो बनाने के लिए आपको नीचे दिए गए सभी टिप्स को फॉलो करना है.

  • सबसे से पहले गूगल प्ले स्टोर से “Androvid ” सॉफ्टवेर है डाउनलोड और इनस्टॉल करे .
  • अब इस सॉफ्टवेयर को ओपन करे , ओपन करते ही आपको कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे
  • Android Phone Se Document Kaise Scan Kare

  1. सबसे पहले आपको आपकी Recent विडियो दिखायेगा जो आपने कैमरा से बनायीं है या किसी से ली है ,उन में से भी आप विडियो सेलेक्ट कर सकते है .
  2. दूसरे ऑप्शन से आप अपने फ़ोन की विडियो में से कोई भी विडियो सेलेक्ट कर सकते है.
  3. अब विडियो सेलेक्ट करने के बाद आपको सबसे ऊपर”Add Music” के ऑप्शन पर क्लिक करना है
  4. Android फ़ोन के लिए बेस्ट 5 इंटरनेट browser

  1. अब Next Window में No Music Selected पर क्लिक करके अपने फ़ोन में से म्यूजिक सेलेक्ट करे.
  2. जो आपकी विडियो की वॉल्यूम है वो आप ओरिजिनल ऑडियो वॉल्यूम से कम ज्यादा करके सेट करे ,अगर पुरानी ऑडियो नहीं रखनी तो Volume बिकुल काम कर दे.
  3. और म्यूजिक Volume को अपने हिसाब से सेट कर , अगर म्यूजिक की वॉल्यूम ओरिजिनल रखनी है. तो ऑप्शन को चेंज न करे . अब ऊपर Corner Me ( √ ) Tik optionपर क्लिक करके म्यूजिक ऐड करे.
  4. थोड़ी देर में म्यूजिक ऐड हो जायेगा उसे आप डायरेक्ट शेयर भी कर सकते है .
  5. आपके फायदे की 5 एंड्राइड अप्प्स

Video se audio banane wala app

तो ऐसे आप इस ऐप की मदद से बहुत ही आसानी से किसी भी वीडियो पर दूसरी ऑडियो लगा सकते हैं और अपनी वीडियो को और अच्छा बना सकते हैं अगर इसके बारे में कोई भी सवाल हो तो नीचे कमेंट करें और अगर यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो शेयर करना ना भूलें

3 Comments
  1. amit says

    Nice

  2. Rajjab Ali says

    jab ham dosra song set karte h to 1hi mint KA set hota pura song nhi set hota h aysa qiyu

    1. Hindi Gyan Book says

      Aapka Song ek minut ka Hoga.

Leave A Reply

Your email address will not be published.