Jio सिम से फ्री वीडियो कॉल कैसे करे

Jio सिम से फ्री वीडियो कॉल कैसे करे

अक्सर हमसे पूछा जाता है की jio sim se video call kaise kare या laptop se video call kaise kare तो आप हम आपको बताने जा रहे है video call karne ka tarika . जैसा की हम सब जानते है जिओ सिम के अनलिमिटेड ऑफर में हमें सब कुछ अनलिमिटेड मिलता है .लेकिन शायद आप नहीं जानते की जो HD वौइस् कॉल और विडियो कॉल का जो Feature है वो इसमें नार्मल है .इस से पहले भी मैंने एक पोस्ट में बाताया था की कैसे आप इन्टरनेट की मदद से विडियो फ्री कॉल कर सकते है .और जिओ सिम में भी आप इन्टरनेट की मदद से ही विडियो कॉल कर सकते है .

जैसे हम दूसरी अप्प्स की मदद से विडियो कॉल करते है जैसे “VIber ,Skype और Google Duo ” अप्प्स इन सबी अप्प्स पर आप अकाउंट बना कर किसी के पास भी विडियो कॉल कर सकते है पर शर्त ये ही वो अप्प उसके फ़ोन में भी होनी चाहिए जिसके पास आप विडियो कॉल कर रहे है .और जिओ 4g का भी कुछ ऐसा की काम है जिसके पास आप कॉल करना चाहइ है उसके पास जिओ 4g या किसी भी कंपनी का 4g कनेक्शन होना चाहिए और इन्टरनेट connect होना चाहिए . नीचे आपको jio phone se video call kaise kare, video call karne ka tarika, video call kaise karte hai jio mobile se video call kaise kare के बारे में पूरी जानकारी दी गयी है .

Jio सिम से फ्री वीडियो कॉल कैसे करे

विडियो कॉल या HD Voice कॉल करने के लिए आपको कुछ सिंपल से स्टेप्स करने की जरूरत पड़ेगी .जो की नीचे दिए गए है इन्हें फॉलो करे .

  • सबसे आप अपने एंड्राइड मोबाइल Jio4GVoice अप्प को डाउनलोड और इनस्टॉल करे .
  • ये अप्प जो जो permission मांगे सभी allow कर दे .
  • अब जैसे ही ये आप शुरू होगी आपके Mobile की सभी call History आ जाएगी और नीचे आपको dail pad का बटन मिएगा उस पर क्लिक करे .
  • अब आपको इसका Dailing pad दिखेगा वंहा 4G नंबर की dail करे क्यूंकि विडियो कॉल सिर्फ 4G नेटवर्क की support करेगा.
  • इस अप्प्स कि मदद से आप बहुत सारी चीज शेयर कर सकते है जैसा विडियो , फोटो,स्टीकर ,कांटेक्ट नंबर और लोकेशन भी .

Jio App Ke features

जियो ऐप के अंदर वैसे तो आपको एक सोशल मैसेजिंग ऐप के वह सभी ऑप्शन मिलेंगे जिस से कि आप अपने दोस्तों के साथ या किसी के भी साथ चैट कर सकते हैं कॉल कर सकते हैं वीडियो कॉल कर सकते हैं उसी के पास कोई भी फाइल भेज सकते हैं. लेकिन इसी के साथ इस ऐप में और भी कई ऐसे फीचर हैं जो कि आप को दूसरी WhatsApp जैसी मैसेजिंग ऐप में देखने को नहीं मिलेंगे.

इस ऐप की मदद से आप किसी के भी पास HD ऑडियो कॉल कर सकते हैं जिससे कि हाई क्वालिटी की वीडियो कॉलिंग होगी और आपकी आवाज और जिसके पास आप ने फोन किया है उसकी आवाज आपको बिल्कुल क्लियर सुनाई देगी. अगर हम किसी 2G या 3G नेटवर्क से कॉलिंग करते हैं तो हमारी आवाज की क्वालिटी बिल्कुल कम होती है लेकिन अगर हम इस ऐप की मदद से किसी के पास कॉल करेंगे तो उसकी क्वालिटी आपको MP3 सॉन्ग की क्वालिटी कि जैसे सुनाई देगी. और ऑडियो कॉल के साथ-साथ आप इसके साथ HD वीडियो कॉल भी कर सकते हैं

ऐसा आप बहुत ही आसानी कॉल कर सकते है .किसी के पास मेसेज या फोटो भेजने के लिए उसके नंबर पर क्लिक करे और अगले पेज पे आपको फाइल सेंड करने के आप्शन मिल जायेंगे .

इस पोस्ट में आपकोjio phone video calling setting how to make video call in jio phone 1500 jio video call setting setting up your jio video call account jio phone video calling not working jio phone se jio phone me video call kaise kare के बारे में बताया गया है अगर इसके अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके जरूर पूछें. और इस पोस्ट को शेयर जरूर करें ताकि दूसरे भी इस जानकारी को जान सकें.

14 Comments

Leave a Comment