This Copy Of Windows Is Not Genuine कैसे हटाये

This Copy Of Windows Is Not Genuine कैसे हटाये

ये Error हमेशा उस विंडो में आता है जो विंडो हमने परचेस नहीं और जिसकी प्रोडक्ट की एक्टिवटे न ,एक तरह से हम कह सकते है की जो विंडो ओरिजिनल न हो उस विंडो में ये एरर आता है , और जब ये एरर आता है तो आपके लैपटॉप या कंप्यूटर की स्क्रीन पर कोई वॉलपेपर नहीं रहता स्क्रीन पर ब्लैक कलर रहता है और ये Error का नोटिफिकेशन्स.

इसे फिक्स करने के लिए बहुत सारे तरीके है , अगर सही तरीके की बात करे तो आप ओरिजिनल विंडो खरीद के उसे इनस्टॉल करे. अगर आपनेओरिजिनल विंडो डाल रखी है और फिर भी ये एरर आ रहा है तो माइक्रोसॉफ्ट के सपोर्ट पर कॉल या ईमेल करे.आज हम यंहा पर आपको 2 ट्रिक्स बताएंगे जिसकी मदद से आप इस Error को हटा सकते है .

This Copy Of Windows Is Not Genuine Kaise Hataye

इस Error को हटाने के 2 तरीके बताएंगे जिसकी मदद से आप इस एरर को ठीक कर सकते या बिल्कु हट सकते है .

Trick 1#

  1. सबसे पहले स्टार्ट बटन पर क्लिक करे और फिर सर्च बार में CMD सर्च करे
  2. अब आपके सामने कमांड Prompt का ऑप्शन आएगा उस पर राइट क्लिक करे और  run the Command Prompt as administrator पर क्लिक करे
  3. या आप सिम्पली कीबोर्ड से “Windows Key + S ” प्रेस करे औए CMD टाइप करे और उस पर राइट क्लिक करके run it as Administrator पर क्लिक करे
  4. अब Command Prompt window me Aap  SLMGR -REARM ya SLMGR /REARM टाइप करे और एंटर की प्रेस करे .
  5. अगर आपकी कमांड Successfully अप्लाई दिखा रहा है तो आपको कंप्यूटर restart करना है और आपकी विंडो से वो Error हट जायेगा.

इस ट्रिक से ये एरर हमेशा के लिए हट जायेगा , लेकिन जो जो स्टेप्स यंहा बताये वो आपको सही तरह से करने है ,अगर इसके बाद भी ये एरर आ रहा है या कोई और एरर दिखा रहा है तो निचे आपको एक और ट्रिक दी गयी उसे तरय करे .

Trick 2#

1. सबसे पहले अपने कंप्यूटर का Control panel ओपन करे इसके लिए आप विंडो की + से दबा कंट्रोल पैनल सर्च कर सकते है या स्टार्ट मेनू पर क्लिक करके वंहा पर भी कण्ट्रोल को ओपन कर सकते है.
2.  फिर Programs and Features पर क्लिक करे और वंहा लेफ्ट साइड में आपको “व्यू इन्सटाल्ड अप्डेट्स” के ऑप्शन पर क्लिक करना है .
3. अब वंहा पर आपको  ” KB971033 ” अपडेट को ढूंढना है .
4. और उस आर राइट क्लिक करके उसे  Unstall करना है .
5. Unstall करने के बाद अपने कंप्यूटर को रीस्टार्ट करे .और आपका Error हट जायेगा.

Some Tips :

उम्मीद है कि आपकी ये प्रॉब्लम तो फिक्स हो गयी होगी . लेकिन मन में अभी भी एक सवाल है कि क्या ये दुबारा हो सकता है , तो answer ये है की ” नही ” लेकिन आपको इसके लिए आपकी विंडो की automatically updates को बंद करना होगा. ताकि आपकी विंडो में कोई भी फाइल अपडेट न हो नहीं तो जैसे की विंडोज अपडेट होगी ये error फिर से आ जायेगा.

अगर ये दोनों ट्रिक काम न करे तो नीचे कमेंट करके हमें बताये .या अगर आपके पास भी कोई ऐसी ट्रिक है तो हमें बताये हमे यंहा पोस्ट करेंगे ताकि दूसरों की हेल्प हो सके.

यह भी देखे

 

25 Comments

Leave a Comment