Blue Whale SUICIDE GAME क्या है इस से कैसे बचें

Blue Whale SUICIDE GAME क्या है इस से कैसे बचें

Blue Whale एक सीक्रेट गेम है जिसके बारे में ज्यादा लोगो को पता नहीं है. इस गेम के नाम से लगता है कि यह बच्चों के लिए बनाया हुआ गेम है. इस गेम के बारे में कई न्यूज़ सामने आई है कि यह सुसाइड करने के लिए लोगो को मजबूर करता है. इसकी वजह से इसको Suicide Game के नाम से भी जाना जाता है.

 Blue Whale SUICIDE GAME क्या है?

इस गेम को इंटरनेट से आप डायरेक्ट डाउनलोड नहीं कर सकते . यह सिर्फ Dark web पर ही Available. इस गेम को 50 दिन तक खेला जाता है और इसमें हर रोज आपको एक नया Task दिया जाता है जिसको पूराकरने के लिए आपके पास 24 घंटे होते है. इसके हर टास्क के कम्पलीट करने के बाद में आपको उसकी फोटो आपको अपने दोस्तों और गेम  Admin को भेजना होता है. स्टार्टिंग में इसके बहुत ही इजी टास्क होते है जिसको पूरा करने में आपको मज़ा भी आता है लेकिन आपको इसके बाद में बहुत से Difficult Task दिए जाते है जैसे किसी दरवानी जगह पर जाना, पेपर पर ब्लू व्हेल की फोटो बनाने, रात को Horrer मूवी देखना.

ब्लू व्हेल गमर को अपने हाथ पर चाकू से व्हले बनाना होता है और लास्ट के टास्क में गमर को बिल्डिंग से कूदना जैसे टास्क दिए जाते है. गेम का एडमिन गमर को इस तरह से डरता है की उसको टास्क कम्पलीट करने ही पड़ते है. ब्लू व्हेल गेम ने पुरे वर्ल्ड में लगभग 250 बच्चो की जान ले ली है और हाल ही में मुंबई में एक ऐसा हादसा सामने आया है.

इस गेम को 2013 में बनाया गया है और वह अभी जेल में है. गेम के एडमिन ने बताया है कि इस गेम को खेलने वाले के दिमाग पर काफी असर पड़ता है जिसकी वजह से वह गेम के कंट्रोल में हो जाता है और जो गेम का एडमिन कहता है गेमर वही करताचला जाता है इसके अलावा अगर कोई गमर इसको बिच में छोड़ता है तो उसको जान से मारने की धमकी देते है या उसको Blackmail किया जाता है. और कुछ इसे वर्ड उसे किये जाते जिससे गमर गेम को पूरा करने की कोसिस करता है और अपनी जान खो देता है.

Blue whale Game की कार्य सूची

1. सबसे पहले गेम के टास्क में रेजर ब्लेड से अपने हाथ पर F57 बनाना है और इसकी फोटो गेम एडमिन को भेजना है.
2. दूसरे टास्क में आपको एडमिन के द्वारा भेजी हुई वीडियो देखना है वो भी सुबह 4:20AM.
3. तीसरे टास्क में आपको हाथ पर 3 कट करने है और इसकी फोटो आपको एडमिन को भेजनी है.
4. 4th टास्क में आपको एक पेपर पर वहले की फोटो बनानी है और इसको गेम एडमिन को भेजना है.
5. अगर आप आगे के गेम टास्क खेलने को त्यार है है यो यस अपने लेग पर कट करना है. अगर आप आगे गेम नहीं खलेना चाहते है तो आपको 6 से 7 बार कट करने होंगे.
6.ये काम Code में बताया जाता है .
7. इस टास्क में आपको अपने हाथ पर F40 लिखना होगा और एडमिन को सेंड करना है.
8. इस टास्क में आपको i_am_whale लिख कर सोशल मीडिया पर शेयर करना है.
9. इसमें आपको अपने डर को दूर करना है.
10.  इस टास्क में आपको सुबह 4:20 ऍम पर उठना है और रूफ पर जाना है जितना ऊपर आप जा सकते है आपके लिए अच्छा है.
11. इस टास्क में आपको अपने हाथ पर रेजर से व्हले का फोटो बनाना है और इसको एडमिन को भेजना है.
12. इसके बाद आपको हर रोज हॉरर मूवी देखनी है.
13. इस टास्क को आपको हर दिन नया म्यूजिक सुनना है जो एडमिन आपको भेजेगा.
14. इस टास्क में आपको अपने होठों पर कट लगाना होता है.
15. इस टास्क में आपको अपने हाथ पर चुभानी होती  है.
16. इस टास्क में आपको कुछ ऐसा करना है जिससे आप बीमार हो जाए.
17. इस टास्क में आपको सबसे ऊँची रूफ पर जाना है और किनारे पर खड़ा होना है.
18. इस टास्क में आपको ब्रिज पर जाना है और आपको एज पर खड़ा होना है.
19. इस टास्क में आपको क्रेन पर चढ़ना है.
20. इस गेम में एडमिन चेक करेगा की आप पर ट्रस्ट किया जा सकता है या नहीं.
21. इस टास्क में आपको दूसरे व्हले गमर से Skype से बात करनी है
22. इस टास्क में आपको छत  पर जाना है और किनारे  पर एक  पैर के ऊपर खड़ा होना है.
23. ये काम भी Code में  बताया जाता है .
24. इसमें आपको अलग अलग टास्क दिए जा सकते है.
25.  इसमें आपको पास के किसी व्हले को जाकर देखना है.
26. इसमें आपको एडमिन आपकी डेथ का दिन बतायेगा और इसको आपको स्वीकार करना है.
27. इस टास्क में आपको सुबह 4:20 ऍम पर उठकर रेल लाइन के पास जाना है.
28. इस टास्क में आपको पूरा दिन किसी से बात नहीं करनी है.
29. इस टास्क में आपको एक दिन बिना खाए रहना है.
30 –   30 से लेकर 49 टास्क तक आपको रोज सुबह 4:20 ऍम पर उठकर हॉरर मूवी देखनी है जो एडमिन आपको सेंड करेगा. और हर रोज बॉडी पर आपको 1कट लगना है इसके अलावा आप दुसरे  व्हले गमेर से बात करनी है.
50. यह लास्ट टास्क है जिसमे आपको किसी ऊँची बिल्डिंग  से जम्प करना है. और सुसाइड करना है.

Blue Whale से Suicide करने के 9 कारण

अब हम आपको वो 9 कारण बताएंगे जिसकी वजह से लोग ब्लू व्हेल गेम से सुसाइड करते है.

1. लोभ 

इस गेम में लोगो का इंटरेस्ट धीरे धीरे बढ़ता है जैसे आप कैंडी क्रश गेम खेलने शुरू करते है तो आपको शुरू शुरू में आसान  task दिए जाते है जिनको आप 3 स्टार से क्लियर कर देते है और आप मोह गेम में बढ़ता चला जाता है.

2. आत्म विनाश

इस गेम में ज्यादातर छोटी उम्र के बच्चो को फस्या जाता है जिनको ब्लैकमेल करके गेम से जुड़े रहने के लिए कहा जाता है. अगर वे गेम छोड़ना चाहते है तो उनको नुक्सान बहुचने और उनके डाटा तो इंटरनेट पर डालने जैसी वार्निंग दी जाती है.

3. दर्शक

गेम के बच्चे ज़्यदातर शौकीन होते है बिना किसी के साथ गेम खेलना थोड़ा बोरिंग होता है इसीलिए इसमें अपने टास्क कम्पलीट करने के बाद में अपने दोस्तों के साथ में अपने फोटो को शेयर करना होता है.

4. ध्यान – भाग 1

इस गेम के टास्क देखेने और लोगो में ज्यादा शेयर होने के बाद में लोगो का इंट्रस्ट इसमें ज्यादा बढ़ गया है. इसमें शुरू में टास्क बहुत आसान होते है जिनको आप आसानी से कम्पलीट कर सकते है और आपके पास चॉइस होती है लेकिन गेम के लास्ट टास्क में आपके पास कोई Choise नही होती है.

लेकिन यह हमारे अस्तित्व पर एक सवाल उठता है कि क्या हम इतने अकेले हो गए जिसकी वजह से हमें इस तरह के गेम का सहारा लेना पड़े.

5. ध्यान – भाग 2

Attention की बात करे तो इसमें कई टास्क दिए गए है जो आपको इस गेम से बाँध कर रखते है और हर रोज आपको अलग टास्क मिलता है.

इसमें ऐसी जगह पर व्हले बनाने के लिए कहा जाता है जिसको आसानी से छुपाया जा सके जैसे हाथ पर.

6. हेरफेर

कम उम्र के बच्चे जल्दी किसी से प्रभावित हो जाते है और कोई भी इनको अपने हिसाब से मणिप्लुते कर सकता है इसी वजह से ज्यादातर 18 साल के कम उम्र के बच्चों को इस गेम में फसाया जाता है.

7. निराशा

Depression बहुत बड़ी प्रॉब्लम है परेसन्ट्स को इस बात का ध्यान रखना चाहिए. ब्लू व्हेल के गेम में ज्यादतर उन्हीं बच्चों को टारगेट बनाया है जो दिमागी रूप से कमजोर  हो. और इस गेम के एडमिन का मनना है की यह गेम उन बच्चो को स्ट्रेस से दूर रखने में हेल्प करता है.

8. साहसिक

कुछ लोग अपनी स्ट्रेंथ और एडवेंचर के लिए भी इस गेम को खेलते और बाद में इस गेम में फस कर रह जाते है. कुछ लोग ये साबित  करना चाहते है की वो बहुत Strong है और इस गेम ब्रोके कर सकते है.

9. धमकी

इस गेम में अगर आप कोई टास्क कम्पलीट नही करते है या बिच में गेम को लीव करना चाहते है तो आपको तरह तरह की धमकी दी जाती है जिसकी वजह से गेम को कंटिन्यू करना पड़ता है.


तो अब आपको पता लग गया होगा कि ब्लू व्हेल गेम क्या है और इसमें कौन कौन से टास्क है और इसको शुरू करने के बाद क्यों छोड़  नहीं कर सकते . हमारी आप सब से गुजारिश है की आप खुद और अपने बच्चो को इस गेम से दूर रखे.

Tag – Dark Secret Of Blue Whale SUICIDE GAME in Hindi, Blue Whale Game, What Is Blue Whale Suicide Game, what is suicidal blue whale game challenge in hindi ,

Leave a Comment