एटीएम मशीन कैसे लगाएं ATM की फ्रेंचाइजी

एटीएम मशीन कैसे लगाएं ATM की फ्रेंचाइजी

एटीएम मसीन कैसे लगवाए एटीएम मशीन से पैसे कमाने की सारी जानकारी घर बैठे लाखों रुपए कमाने का मौका दे रही है एटीएम मशीन अपनी फ्रेंचाइजी के जरिए क्या आप भी करना चाहेंगे एटीएम के साथ बिजनेस एक जमाना हुआ करता था जब लोग पैसे रखने के लिए घर में गुप्त स्थान बनाया करते थे। लेकिन आजकल इसकी जगह एटीएम ने लेली है। एटीएम को ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जो उपयोग ना करता हो।हर व्यक्ति का अकाउंट आज की डेट में बना है। लोग अपने पैसे घरों पर नहीं रखते ऑनलाइन का जमाना आ गया है।

सारे पैसे एटीएम में रखे होते हैं क्योंकि यह ऐसी जगह है जहां व्यक्ति अपने घर से ज्यादा विश्वास रख पाता है। लेकिन क्या आप यह जानते हैं। कि एटीएम केवल पैसे रखने की चीज नहीं है। एटीएम मशीन लगाकर हम पैसे भी कमाना स्टार्ट कर सकते हैं। यदि आपके पास मार्केट में कोई घर या कमरा अवेलेबल है ।तो आपको फिक्र करने की जरूरत नहीं है आप एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं . एटीएम हमें पैसे कमाने का भी मौका देती है यदि आपको नहीं पता की एटीएम मशीन लगाकर पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं ।तो आज मैं आपको बताऊंगा एटीएम से पैसे कमाने की सारी जानकारी इस आर्टिकल में आपको मिलेगी जानने के लिए हमारे साथ बने रहें..

क्या है एटीएम बिजनेस

what is ATM machine business – आमतौर पर तो एटीएम का उपयोग हम अपने पास पैसे को रखने के लिए करते हैं किंतु या केवल पैसे रखने के लिए ही नहीं बल्कि एटीएम में पैसे कमाने का भी मौका देता है। एटीएम का बिजनेस प्लान हर आदमी कर सकता है एटीएम एक कंपनी है। जो हमें डिजिटल non banking transaction ki सुविधा देती है। पैसे जमा करने और निकालने की ।

साथ ही न्यूनतम इन्वेस्टमेंट के साथ आपको पैसे कमाने के लिए एटीएम कंपनी अपनी फ्रेंचाइजी के जरिए ।लोगों को पैसे कमाने के रोजगार शुरू करने के अवसर दे रही है। भारत की आबादी लगाता है बढ़ती जा रही है इस वजह से हर जगह लम्बी लाइन लगानी पड़ती है।

आपने नोटबंदी के दौरान देखा होगा कितनी लंबी लाइनें लगती थी। इस लाइन के लगाने के चक्कर में कितने लोगों ने अपने दम भी तोड़ दिए थी। जिसकी मुख्य वजह थी कम एटीएम की व्यवस्था। इसलिए देशभर में एटीएम की फ्रेंचाइजी अधिक से अधिक खोलने का प्लान बनाया गया है। आप भी एटीएम के साथ जोड़कर पैसे कमा सकते हैं।

क्या है बिजनेस मॉडल

what is ATM machines business model – जैसा कि आप जानते हैं कि एटीएम को पैसे निकालने के लिए उपयोग किया जाता है और एटीएम लगाने के लिए जगह की स्थान की जरूरत होती है। यदि आपके पास कोई कमरा या कोई लाबी ग्राउंड फ्लोरखाली या किराए पर देने के लिए अवेलेबल है।तो आप एटीएम मशीन की फ्रेंचाइजी लेकर बिजनेस शुरू कर सकते हैं । देश की जानी मानी कंपनी टाटा और इंडिकैश जैसी कंपनियां व्हाइट लेबल को सपोर्ट करके एटीएम का बिजनेस रोजगार के अवसर दे रही है ।एटीएम में लगने वाले रखरखाव बिजली डेकोरेशन मशीन का सारा खर्च टाटा कम्युनिकेशन पेमेंट सॉल्यूशन तथा इंडिकैश करती है।

इसके लिए एक शर्त है आपका मकान या कमरा किसी मार्केट या भीड़ भाड़ आवागमन वाले स्थान पर होनी चाहिए ऐसा इसलिए क्योंकि जितना ज्यादा एटीएम का उपयोग होगा। आपकी इनकम उतनी ही होगी ।और एटीएम का उपयोग तभी होगा जहां भीड़भाड़ वाला इलाका होगा। मेन रोड पर या किसी ऐसी जगह जहां से लोगों को एटीएम दिखे। एटीएम का बिजनेस मॉडल इसी पर आधारित है ।ज्यादा से ज्यादा ट्रांजेक्शन विड्रॉल जितना अधिक ट्रांजैक्शन होगा उतना अधिक आप की कमाई होगी।

क्यों करे एटीएम मशीन बिजनेस

why we do ATM machine business – यदि आप घर बैठे इनकम करना चाहते हैं या अपने जगह का सही इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो मेरे हिसाब से एटीएम बहुत अच्छा विकल्प है। आपके लिए यह इसलिए भी खास है। क्योंकि यह रोजमर्रा से जुड़ा बिजनेस है और 12 महीने चलने वाला बिजनेस नियमित आय कराने वाला बिजनेस है।
इसे करने के लिए आपके पास ना योग्यता की जरूरत है। ना ही बड़े बजट की जरूरत न्यूनतम बजट पर भी यह बिजनेस शुरू होता है। इसे करना बेहद आसान और झंझट से मुक्त वाला काम है। बिना भागदौड़ किए आप घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते यह एटीएम अपनी तरफ से गारंटी देती है यदि दी गई शर्त पूरी की तो।

कैसे मिलेगी एटीएम मशीन फ्रेंचाइजी

how to get ATM machine franchise – एटीएम की फ्रेंचाइजी लेना बहुत कठिन कार्य नहीं है फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने पड़ेंगे और आपको आसानी से एटीएम अपनी फ्रेंचाइजी दे देगी फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको white label सर्विसेज से संपर्क करना पड़ेगा। इंडियन वन की वेबसाइट में विजिट करना होगा।

white label देश भर में एटीएम लगवाने का टेंडर देती है। इस कंपनी को इंडीकैस तथा tcps टाटा कम्युनिकेशन payment solution के सहयोग से व्हाइट लेबल पूरे भारत में व्यापक रूप से फ्रेंचाइजी या दे रही है रोजगार के अवसर पैदा कर रही है।

कितना आएगा खर्च बिजनेस शुरू करने में

how much investment in this business – शुरू करने के लिए फॉर्म अप्लाई करने के बाद आपको कंपनी को सिक्योरिटी मनी के तौर पर दो से ₹3 लाख रुपये देने पड़ते हैं कम्पनी को। बाकी एटीएम का रखरखाव कंपनी खुद करवाती है। इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हाला की देखभाल की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है।
बाकी देश की जानी मानी कंपनी टाटा और इंडिकैश जैसी कंपनियां व्हाइट लेबल को सपोर्ट करके एटीएम का बिजनेस रोजगार के अवसर दे रही है एटीएम में लगने वाले रखरखाव बिजली डेकोरेशन मशीन का सारा खर्च टाटा कम्युनिकेशन पेमेंट सॉल्यूशन तथा इंडिकैश करती है।

कितनी संभावनाएं एटीएम के बिजनेस में

How much potential in ATM franchise business – एटीएम की लगाने के बाद कमाई होना तय है ।यह तो आप समझ गए होंगें।जहां तक संभावनाओं की बात है तो यह बिजनेस में अपार संभावना है। इसमें इतना पोटेंशियल है।की आप बिना झंझट के एक जगह बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। एटीएम देश की प्रमाणित बिजनेस प्लान में से एक है।

इस बिजनेस को सपोर्ट करने वाले अथॉरिटी वाले बिजनेसमैन है और कंपनियां इसके पीछे अपना सपोर्ट देती है। साथ ही गवर्नमेंट का भी दखल और भरोसा इस बिजनेस को और मजबूती देता है इसको ऐसे समझें.

• क्योंकि देशभर में व्हाइट लेबल सर्विसेज ही एटीएम की फ्रेंचाइजी देने का काम कर रही है यह कंपनी ग्रामीण तथा शहरी इलाकों में बढ़ रही एटीएम की समस्या को दूर करने के लिए लोगों से संपर्क कर रही है ।
• public or private बैंकों के अलावा इंडियन वन , मुत्थूट,इंडीकैस जैसी कंपनियां भी एटीएम फ्रेंचाइजी उपलब्ध कराती हैं।
• देश की बड़ी कंपनी नान बैंकिंग फाइनेंशल कंपनी nbfc मुथूट बड़े लेवल पर पूरे देश में बेटियों खोलने की मौके दे रही है व्हाट लेवल के साथ मिलकर।
• साथी एक और कंपनी वकरागी कंपनी ने आरबीआई से 15000 नए ट्यूब खोलने के लिए लाइसेंस परमिशन ली थी साथी तत्काल Vakrangee कंपनी में 500 एटीएम तत्काल खोलने का अवसर भी दीया इसीलिए संभावनाएं बहुत है।
• कंपनी का टारगेट है अर्बन और अर्ध शहरी इलाके में ज्यादा से ज्यादा एटीएम की व्यवस्था सुलभ कराना आरबीआई से जो 15000 लाइसेंस परमिशन मिली है।
• वकरागी को उसमें से 10000 ग्रामीण क्षेत्रों में खोलने की तथा 5000 नए एटीएम शहरों के लिए दिया गया है इस हिसाब से आप संभावनाएं समझ सकते है
• इस बिजनेस में यदि आप बिजनेस के प्रति सीरियस है तो एटीएम का बिजनेस आपके लिए फायदेमंद रहे हैं।
• ग्रामीण तथा शहरी इलाका कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि पैसे की जरूरत है जगह है बशर्ते आप की जगह जमीन मौके पर होनी चाहिए।
• जिनके पास मेन मौके पर बाजार मेन सड़क या भीड़ भाड़ वाले इलाके वाली जगहों पर किसी को भी बिजनेस करने के लिए ऑफर कर रही है यदि आपका मकान इसी बाजार भीड़भाड़ वाले इलाके में है तो आप घर बैठे महीनों के लाखों रुपए कमा सकते हैं।

कैसे होती है कमाई

what is income source – किसी की विशेष खबर देने से पहले जान लेना चाहिए कि संदेश मॉडल क्या है और हमें इनकम कैसे होगी यह बात तैयार रहती है ।तो माइंड में एक सकारात्मक बात हमें बिजनेस करने के लिए प्रेरित करती रहती है ।
आपके प्रश्न का जवाब दे यह है कि कमाई ट्रांजेक्शन विड्रॉल पर निर्भर करती है।
जैसा कि आपको मालूम हो गया कि उसका कमाई का शोर ट्रांजैक्शन पेट्रोल पर निर्भर करता है इसके लिए जगह मायने रखती है ।
• प्रतिदिन आपके एटीएम में जितने भी ट्रैक ट्रांजैक्शन होंगे उसी हिसाब से आप कमीशन होता है यदि मान लें दिन भर में आपके एटीएम से 50 ट्रांजेक्शन हुए तो आपका 19 से ₹20000 हजार मंथली कमीशन बनेगा
• और यदि 200 के तकरीबन ट्रांजैक्शन विड्रॉल होते हैं तो आपको महीने के लाख रुपए भी महीने के कमीशन कमा सकते हैं।
• जितना ज्यादा ट्रांजैक्शन दूर होगा उतनी कमाई इसीलिए जगह इंपॉर्टेंट अब तो आप समझ ही गए होंगे की जगह क्यों काम की है।

एटीएम मशीन लगवाने के लिए शर्ते व नियम

Term and condition of atm business  – एटीएम मशीन लगवाने की शर्त यह है कि आपके पास सिक्योरिटी फीस होनी चाहिए क्योंकि आपको कोई अपना सामान देगा उसके बदले में आपसे प्रोटेक्शन मनी भी लेगा जाहिर सी बात है एटीएम में बहुत सारा पैसा भी होता है तू ही ऊंच-नीच होने पर कंपनी को यह रूल लगाना ही पड़ता है।
• 50 से 100 स्क्वायर फ़ीट का स्पेस जहा पर मसीन लगाई जाएगी। कमरा ग्राउंड फ्लोर लाबी जैसी जगह होनी चाहिये।
• ऐसी जगह यहां लोगों का आवागमन ज्यादा हो और ट्रांजेक्शन की उम्मीद भी ज्यादा आप की जगह लोगों को देखनी चाहिए कंपनी तभी आपको अप्रूवल देगी।
• आवेदन करने के लिए आपको बाहर जाने की कोई आवश्यकता नहीं आप घर बैठे हैं आवेदन कर सकते हैं इसके लिए आपको इंडियन वन की वेबसाइट पर जाकर वहां दी गई क्वेरी को फिलअप करके Aply कर देना है ।
• आपको नाम नंबर ईमेल id प्रूफ जो भी मांगा गया है सर डिटेल भरकर अप्लाई कर देना है कुछ दिनों में आपसे कंपनी संपर्क करेगी और आपकी जगह का निरीक्षण भी।

• अप्रूवल लेने के लिए आपको सिक्योरिटी फीस भी देना हो गा जिसका अमाउंट है 2 से ₹3 लाख रुपए यह कंपनी आपसे सिक्योरिटी के रूप में जमा करवाएगी।
• कंपनी की सारी शर्तें अनुकूल हुई तो उसी हिसाब से आपको फ्रेंचाइजी के लिए अप्रूवल मिल जाएगा।

आज का हमारा टॉपिक था एटीएम मशीन बिजनेस प्लान बेरोजगारी किस माहौल में घर से बाहर निकलना भी चुनौती हो गया है ऐसे में घर बैठे पैसे कमाने के लिए बहुत अच्छी अपॉर्चुनिटी white label दे रही है आपको यह non banking फाइनेंसियल बिजनेस आपको प्रॉफिट ही देगा बिना नुकसान किए इसने आपके पास अगर जमीन है और मौके पर है तो आपको यह बिजनेस करना चाहिए ।

एटीएम मशीन कैसे लगाएं सभी एटीएम फ्रैंचाइज़ी मुथूट एटीएम कांटेक्ट नंबर ATM की फ्रेंचाइजी Hitachi ATM Franchise SBI ATM Franchise टाटा इंडिकैश एटीएम कांटेक्ट नंबर ICICI ATM franchise एटीएम के लिए आवेदन कैसे करे सभी एटीएम फ्रैंचाइज़ी एटीएम कार्ड के लिए आवेदन कैसे करे मुथूट एटीएम कांटेक्ट नंबर प्राइवेट एटीएम बिज़नेस एटीएम मशीन कैसे बनाते हैं एटीएम लगाने के लिए ATM की फ्रेंचाइजी

Leave a Comment