वीडियो में अपनी फोटो कैसे लगाए

वीडियो में अपनी फोटो कैसे लगाए

आपने YouTube पर ऐसी बहुत सारी वीडियो देखी होंगी जिनके अंदर आप को वीडियो बनाने वाले का नाम या उसका फोटो देखने को मिलता है या फिर अगर वह किसी कंपनी की वीडियो है तो उसमें उस कंपनी का लोगो भी देखने को मिलेगा. तो किसी भी वीडियो में अपना नाम फोटो,Logo लगाने का मतलब वीडियो को चोरी होने से बचाना नहीं होता. अगर वीडियो मैं अपना नाम या फोटो लगाते हैं तो इससे आप भी पॉपुलर हो जाते हैं और देखने वाले को यह पता लग जाता है कि यह वीडियो किसने बनाई है.

अगर आप अपनी फोटो किसी वीडियो में लगा चाहते है तो आप वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर की मदद से आप ये बहुत आसानी से कर सकते है,लेकिन किसी दूसरे की वीडियो पर अपनी फोटो न लगाये या उसके काम को अपना नाम न दे ये गैरकानूनी है.मैं आपको ये सब सिर्फ कुछ नया सीखने के लिए बता रहा हु .तो देखिये कैसे आप फोटो लगा सकते है .

वीडियो में अपनी फोटो कैसे लगाए

वीडियो में अपना नाम और फोटो लगाने के लिए आपको वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर की जरूरत पड़ती है. आप को इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे वीडियो एडिटिंग के सॉफ्टवेयर मिल जाएंगे जिन की मदद से आप बड़ी आसानी से अपना नाम और फोटो लगा सकते हैं लेकिन इस पोस्ट में मैं आपको वीडियो पैड एडिटर के बारे में बताऊंगा जो कि बहुत छोटा सा सॉफ्टवेयर है और उसे चलाना भी बहुत ही आसान है. इसके सभी एडिटिंग ऑप्शन बड़ी ही आसानी से सीख सकते हैं इसके बारे में आप हमारी YouTube चैनल पर वीडियो देख सकते हैं इस सॉफ्टवेयर की मदद से आप कैसे अपना नाम या फोटो लगा सकते हैं इसके बारे में वीडियो ऊपर दी गई है उसे देखे.

  • सबसे पहले ये सॉफ्टवेयर डाउनलोड करे ,ये छोटा सा सॉफ्टवेर है  Video Pad Editor 
  • अब इसे इनस्टॉल करे और ओपन करे
  • अगर कोई notifications आये उसे काट दे

  • अब Add File के ऊपर क्लिक करे ,और जिस वीडियो की ऑडियो बदनी है उसे सेलेक्ट करके ऐड करे
  • के ऊपर क्लिक करे ,और जिस वीडियो की ऑडियो बदनी है उसे सेलेक्ट करके ऐड करे
  • अब ऐसे ही फोटो को ऐड करे लेकिन फोटो को Timeline में सबसे ऊपर की लाइन में रखे

आप फोटो की कंही पर सेट कर सकते है ..फोटो को पकड़ के आगे या पीछे कंही पर भी सेट करे जंहा आपको जरूर है

  1.  वीडियो तैयार होने के बाद में आपको ऊपर Export Video पर क्लिक करना है.
  2. विडियो जन्हा सेव करनी है वो फोल्डर सेलेक्ट करे.
  3. फिर आपको वीडियो का साइज सेलेक्ट करना है यहां पर आप कम से कम 1080p साइज को सेलेक्ट करें यह साइज फुल HD वीडियो का होता है.
  4. और इसके बाद में Create  पर क्लिक कर दें.

KineMaster से विडियो बनाये

काइन मास्टर एप्प फोन के लिए एक सबसे बढ़िया वीडियो एडिटिंग ऐप है जिसके अंदर आपको वह सभी फीचर मिलेंगे जो कि आपको एक कंप्यूटर वाली वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर में मिलते हैं. इसके साथ में किसी भी वीडियो के ऊपर फोटो लगाना बहुत ही आसान है लेकिन इसकी एक कमी है कि यह सिर्फ बढ़िया प्रोसेसर वाले फोन में ही काम करेगी इस फोन से वीडियो के ऊपर फोटो लगाने की पूरी जानकारी नीचे दी गई है.

सबसे पहले अपने फ़ोन में  अप्प को इनस्टॉल करे और ओपन करे .

  1. अब अप्प को ओपन करे आपको होम स्क्रीन पर Video Icon पर क्लिक करना है
  2. फिर Empty Project पर क्लिक करना है .
  3. Media Browser पर क्लिक करके  विडियो सेलेक्ट करे जिस पर आपको फोटो लगनी है  .
  4. फिर लेयर पर क्लिक करे
  5. और फिर से विडियो के आइकॉन पर क्लिक करके फोटो सेलेक्ट करे जो की विडियो पर दिखानी है .

फोटो ऐड करने के बाद में आप उसके ऊपर क्लिक करके उसके साइज को अपने हिसाब से कम या ज्यादा या कहीं पर भी सेट करना चाहते हैं उसे सेट कर सकते हैं और उसके दोनों तरफ के कॉर्नर को पकड़कर आप उसके टाइम को भी सेट कर सकते हैं. अगर आप दाएं तरफ का कॉर्नर पकड़कर आगे करेंगे तो उसका टाइम बढ़ेगा और अगर आप पीछे करेंगे तो उसका टाइम कम हो जाएगा तो इसे आप अपने हिसाब से सेट कर लीजिए.

और शेयर के आइकन पर क्लिक करके आप अपनी वीडियो को सेव कर सकते हैं

आगे इसके बारे में और कुछ भी बताया जायेगा , आपके फ्री में वीडियो एडिटिंग शिख सकते है ,ये जानकारी आपको कैसी लगी जरूर बताये ,अगर कंही दिक्कत आ रही है तो कमेंट करे.

इस पोस्ट में आपको Video Par Naam Likhne Wala Software, Video Par Apna Naam Kaise Likhe, Video Me Text Kaise Dale,Video Par Naam Likhne Wala Apps Download,Video Me Naam Likhne Wala Apps,Video Par Name Kaise Likhe, के बारे में बताया गया है अगर इसके अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव है तो नीचे कमेंट करके पूछो .

1 Comment
  1. H says

    Audio ki video banana batayen

Leave A Reply

Your email address will not be published.

+