Amazon Prime की पूरी जानकारी इसके फायदे

Amazon Prime की पूरी जानकारी इसके फायदे

Amazon prime एक Amazon की सर्विस है जो पाहे इंडिया में नहीं थी लेकिन अब ये इंडिया में भी आ गई है और अगर आप अपनी ऑनलाइन शॉपिंग Amazon से करते है तो Amazon प्राइम आपके लिए बहुत बढ़िया ऑप्शन है . अगर आप ज्यादा शॉपिंग ऑनलाइन करते है तभी ये अपने के लिए ज्यादा फायदेमंद होगी है .

क्योंकि ये एक प्रीमियम सर्विस ये फ्री सर्विस नहीं है , आपको इस सर्विस का फायदा लेने के लिए पहले इस सर्विस की मेम्बरशिप लेनी पड़ेगी लेकिन अभी Amazon अपने कस्टमर को 60 डेज का ट्रायल दे रही और आप भी फ्री में 60 दिन तक इसका इस्तेमाल करके देख सकते है. .लेकिन इसका लाभ सभी प्रोडक्ट पर नहीं मिलेगा . इसके लिए Amazon के एक लिस्ट बनाई है. जिस जिस प्रोडक्ट पर ये सर्विस मिल सकती है .

Amazon Prime की पूरी जानकारी इसके फायदे

Amazon Prime के फायदे

  • Amazon Prime Products पर आपको कोई भी शिपिंग / डिलीवरी चार्ज नहीं देना पड़ता.
  • Agar आप फास्ट डिलीवरी का ऑप्शन सेलेक्ट करके शॉपिंग करेंगे तो भी आपको कोई एक्स्ट्रा पैसे देने की जरूरत नहीं .
  • Falsh सेल में आपको 30 मिनट्स पहले ही एक्सेस मिल जायेगा आप फ़्लैश सेल प्रोडक्ट को औरों से 30 मिनट्स पहले खरीद सकते है
  • आप Scheduled  डिलीवरी फ्री में कर सकते है . Scheduled  डिलीवरी में आप कोई भी प्रोडक्ट अपने दोस्त को किसी फिक्स डेट पर भेज सकते है मानलो आप उसके बर्थडे पर गिफ्ट भेजना चाहते होतो आप Scheduled डिलीवरी का ऑप्शन सेलेक्ट करके शॉपिंग करेंगे तो जिस दिन वो प्रोडक्ट आप अपने फ्रेंड के पास भेजना चाहते है उसी दिन वो उसके पास पहुंच जायेगा जाये आपके फ्रेंड का बर्थडे नेक्स्ट मंथ हो या 1 वीक बाद हो .

Amazon Prime में कौन सा प्रोडक्ट आता है

अगर आप जान न चहते है की कौन कौन से प्रोडक्ट अमेज़न प्राइम में आते है तो इसके लिए आप सिम्पली अमेज़न पर कोई भी प्रोडक्ट सर्च करे .वंहा आपको रिजल्ट पेज पर सभी प्रोडक्ट दिखाई देंगे जो प्रोडक्ट प्राइम केटेगरी में आता होगा उसके निचे प्राइम लोगो दिखेगा.

Amazon prime सर्विस में आपको एक और चीज मिलती है वो है फ्री मूवी स्ट्रीमिंग . इसमें आप ऑनलाइन फ्री मूवी वीडियो देखे सकते है .लेकिन ये सर्विस अभी तक इंडिया में शुरू नहीं हुई है . तो अभी आप इसके दूसरे फायदे ले सकते है .

यह भी देखे

2 Comments
  1. pritamsinghpaw says

    bhai kya hum online se kuchh saman oder karte hai to kya hume pement turnt dena pade ga ya phir saman milne ke baat….?

    1. Hindi Gyan Book says

      aap pahle bhi desakte hai aur saman milne ke baad bhi de sakte hai..

Leave A Reply

Your email address will not be published.

+