इन्टरनेट पर अपना Mp3 सोंग कैसे Upload करे

इन्टरनेट पर अपना Mp3 सोंग कैसे Upload करे

अगर आप अपना म्यूजिकल टैलेंट इंटरनेट पर दिखना चाहते है तो ये पोस्ट आपके लिए बहुत फायदेमंद होगी हमारी बसाइट म्यूजिक के बारे बहुत सारी जानकारी मिलेगी और हमने पहले भी बहुत सारी पोस्ट की है कैसे आप म्यूजिक बना सकते है कौन से सॉफ्टवेयर से घर बैठे म्यूजिक बना सकते है.और Song Remix करते है .

ये बात थी म्यूजिक बनाने की सांग बनने की या फिर सांग को रिमिक्सिंग करने की लेकिन अगर आपने सांग बना लिया या Remix कर लिया तो उसे दूसरों तक पहुँचने क्र लिए आपको कोई न कोई प्लेटफार्म चाहिए और ये प्लेटफार्म है वो 4 वेबसाइट जो आज मै आपको बताने वाला हु ये ख़ास म्यूजिक प्रोडूसर और DJ पॉडकास्ट के लिए है तो आप भी सांग बनाये सांग रीमिक्स कर उसके बाद इन वेबसाइट पर अपलोड करे और शेयर करे या अपनी वेबसाइट में भी उसे Embedded कर सकते है.

इन्टरनेट पर अपना Mp3 सोंग कैसे Upload करे

अगर आप अपना Song गूगल सर्च में लेकर आना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनी वेबसाइट बनानी पड़ेगी और वेबसाइट पर आपको अपने सॉन्ग अपलोड करना पड़ेंगा . इसके लिए आप फ्री की वेबसाइट भी बना सकते हैं और आपके जो ऑडियो सॉन्ग होंगे वह आपको नीचे 4 वेबसाइट बताई गई है उन पर अपलोड करके और अपनी वेबसाइट में उनके डाउनलोड लिंक लगा सकते हैं. इससे आपकी वेबसाइट गूगल सर्च में जल्दी आएगी और आपकी वेबसाइट पर कोई Load भी नहीं होगा.

सभी वेबसाइट पर सोंग्स को अपलोड करने का एक ही तरीका होता है सबसे पहले आपको उस वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाना पड़ेगा ताकि आप जो भी सॉन्ग अपलोड करें वह आपको अपने अकाउंट में दिख जाए और अकाउंट बनाने के बाद में आप इस वेबसाइट पर अपना सॉन्ग अपलोड कर सकते हैं.

सोंग अपलोड करने के लिए Yourlisten.com वेबसाइट पर जाये .ऊपर आपको Sign Up का आप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करे .यंहा पर आप अपनी ईमेल Id से अपना अकाउंट बनासकते है या फिर फेसबुक , ट्विटर या गूगल में से किसी भी एक वेबसाइट के अकाउंट से साथ लॉग इन कर सकते है .लॉग इन करने के बाद उपर अपलोड के आप्शन पर क्लिक करे .और अपना सोंग सेलेक्ट करे .

  1. सबसे पहले सोंग का नाम भरे
  2. फिर सोंग के बारे में जानकारी दे जैसे सिंगर का नाम , म्यूजिक जिसने दिया उसका नाम
  3. फिर सोंग के बारे में 2 tags भए
  4. File licence सेलेक्ट करे
  5. File Availability में Public ही रखे
  6. File download करवाना चाहते है तो इसे Enable करे
  7. इसे सेलेक्ट करे
  8. सोंग की कवर फोटो सेलेक्ट करे
  9. Song का Genre सेलेक्ट करे
  10. और अपलोड होते ही Proceed पर क्लिक कर दे.

और आपका सोंग अपलोड हो जायेगा अगर आप इसे अपनी वेबसाइट में लगा चाहते है तो इस विडियो को देख कर सीखे की कैसे आप इस सोंग को अपनी वेबसाइट में लगा सकते है .

नीचे आपको 3 वेबसाइट दी गयी इन में कुछ अनलिमिटेड फ्री है और कुछ पर लिमिट है जंहा आप लिमिट में म्यूजिक अपलोड कर सकते है.

1. Hearthis.at

सबसे पहले नंबर पर है है Hearthis.at वेबसाइट क्योंकि इसके फीचर सबसे ज्यादा है आप इस वेबसाइट पर सांग दूसरी वेबसाइट से अपलोड कर सकते है या अगर आपने Dropbox पर सांग अपलोड किया तो उनको भी डायरेक्टली इस वेबसाइट पर अपलोड कर सकते है और इस वेबसाइट में और भी बहुत सारे फीचर्स है.

  • दूसरी वेबसाइट से अपलोड कर सकते है.
  • हर वीक 1500 मब तक की अपलोड कर सकते है. लगबग 300 सांग हर सप्ताह .
  • ऑडियो प्लेयर एम्बेड कर सकते है.
  • ऑडियो प्लेयर कस्टमाइज कर सकते है.
  • Audio Song का Set , Group और Event Create कर सकते है .
  • Ads. Free Service .

2. Audiomack.com

दूसरे नंबर पर है ऑडियमक और ये वेबसाइट भी बहुत बढ़िया है यंहा पर आप अपने सौन्दकलौद वेबसाइट के सरे सांग अपलोड कर सकते है.और इस वेबसाइट पर आपको अनलिमिटेड अपलोड का फीचर फ्री में मिलता है और आप जितनी चाहे उतनी अपलोड कर सकते है और अगर आप अपने म्यूजिक से पैसे कमाना चाहते है. तो आप अपना म्यूजिक सील भी कर सकते है. और पहली वेबसाइट की तरह इसमें भी काफी फीचर्स है.

  • Soundcloud Website से अपलोड कर सकते है.
  • Unlimited Upload
  • Complete Album अपलोड कर सकते है.
  • Audio Player Embed कर सकते है.
  • Music Sell कर सकते है.

3. Soundcloud.com

बेस्ट वेबसाइट फॉर ऑडियो वीडियो. soundcloud.com वेबसाइट पर आप वीडियो भी अपलोड कर सकते है. ये वेबसाइट बहुत पुराणी है.और जितनी पुरानी है उतनी ही फेमस भी है इस वेबसाइट पर आप अनलिमिटेड वीडियो ऑडियो अपलोड कर सकते है. और इसमें एक सबसे अलग फीचर भी है जिस से आप एक ड्रॉपबॉक्स क्रिएट कर सकते है. और उस ड्रॉपबॉक्स से कोई भी अपना सांग आप शेयर कर सकते है.और दूसरी वेबसाइट की तरह इसमें भी आपको बेहतर सारे फीचर मिलते है.

  • 3 hour Upload
  • Complete Album upload कर सकते है
  • Audio Player Embed कर सकते है
  • Music Sell कर सकते है

ये थी 3 बेस्ट वेबसाइट जिस पर आप अपना म्यूजिक फ्री में अपलोड कर सकते है इसके आलावा कुछ वेबसाइट और भी जैसे Mixcloud लेकिन ये 3 वेबसाइट सबसे टॉप है अगर जानकारी पसंद आये तो शेयर करना न भूले.

4 Comments
  1. deepak arya says

    Deepak arya

  2. Vakesh sahu says

    #N__i__c__e

  3. Mhipal singh says

    Fl studio se koi bhi song ko recording karke share kise kare

  4. Akhlesh says

    My song upload

Leave A Reply

Your email address will not be published.