Dealership

Lux Cozi कंपनी की फ्रेंचाइजी कैसे ले Lux Cozi Distributorship Hindi

Lux Cozi कंपनी की फ्रेंचाइजी कैसे ले Lux Cozi Distributorship Hindi

Lux Undergarments Distributorship Hindi – इससे पिछले ब्लॉग में हमने आपको रूपा कंपनी के अंडर गारमेंट्स की फ्रेंचाइजी से संबंधित जानकारी दी थी लेकिन ऐसा नहीं है कि हमारे देश में सिर्फ रूपा कंपनी ही बढ़िया क्वालिटी के अंदर गारमेंट बनाती है. क्योंकि बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो कि रूपा कंपनी के अलावा भी दूसरी कंपनियों के अंडर गारमेंट्स पहनना पसंद करते हैं.

क्योंकि रूपा कंपनी के अलावा भी हमारे देश में कई और ऐसी बड़ी-बड़ी कंपनियां हैं जो कि बढ़िया क्वालिटी के अंडर गारमेंट बनाती है जिनमें माचो लक्स कोजी अमूल जैसी कंपनियां शामिल है. इन सभी कंपनियों के साथ भी हमारे देश के लाखों कस्टमर जुड़े हुए हैं.

तो आज किस ब्लॉग में है आपको लक्स कोजी कंपनी की फ्रेंचाइजी के बारे में जानकारी देने वाले हैं तो यदि आप एक बढ़िया और अच्छा अंडर गारमेंट्स का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आप लक्स कोजी कंपनी की फ्रेंचाइजी के लिए सोच सकते हैं.

Lux cozi Undergarments

लक्स कोजी कंपनी भी अंडर गारमेंट्स मार्केट में एक जाना माना नाम है और यह कंपनी एक बहुत बड़ी कंपनी है जो कि अपने मजबूत और कंफर्टेबल अंडर गारमेंट्स के लिए जानी जाती है इसीलिए इस कंपनी के साथ हमारे देश के बहुत सारे लोग जुड़े हुए हैं और यह कंपनी हमारे देश में बहुत बड़े लेवल पर बिजनेस कर रही है.

यह कंपनी अपने प्रोडक्ट को मजबूत और टिकाऊ बनाने की कोशिश करती है भले ही कंपनी के अंडर गारमेंट्स थोड़े महंगे आते हैं लेकिन यदि आप एक बार पहन लेते हैं आप दूसरी कंपनी गारमेंट्स पहनना पसंद नहीं करेंगे यह कंपनी कई अलग-अलग प्रकार के गारमेंट्स बनाती है.

जिनमें tights and drawers, vests, Bermuda, T-shirts, socks, leggings, blowers, panties, slacks men, women kids के innerwear, casual wear, thermal wear briefs, slips.और sleep wear शामिल है इसके अलावा लक्स कोजी कंपनी के अपने और कई छोटे व बड़े ब्रांड है.

जो की Lux Classic, Lux Cozy GLO, Lux Charisma, Lux Touch, Lux Inferno Lux Cozy, Lux Cozy Bigshot, Lux Venus, और Lux ​​Coatswool के नाम से आते हैं और हमारे देश में लक्स कोजी कंपनी के कई प्रोडक्शन हाउस है जहां पर कंपनी अपनी इन सभी अंडर गारमेंट्स को बनाती है.

यदि आप इस कंपनी के साथ जुड़ जाते हैं तो आप लक्स कोजी कंपनी के साथ जुड़कर अच्छा बिजनेस कर सकते हैं और काफी पैसा कमा सकते हैं इसके लिए आपको अलग-अलग चीजों की आवश्यकता पड़ती है.

जमीन बिल्डिंग व शोरूम

Land For Lux Undergarments Distributorship Hindi – लक्स कोजी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने से पहले आपको किसी अच्छी जगह का चुनाव करना होता है इस फ्रेंचाइजी को लेने के लिए आप किसी बड़े नगर या शहर में किसी अच्छी जगह को चुन सकते हैं. जहां पर आपका बिजनेस अच्छे से चल सके यदि आपके पास खुद की जमीन है.

तो आप उसके ऊपर भी इस बिजनेस को कर सकते हैं इस कंपनी की फ्रेंचाइजी के लिए आपको 600 से 800 Square Feet जगह की आवश्यकता पड़ती है जिसमें आपको एक ऑफिस, शॉप और गोडाउन आदि बनवाना होता है उन सभी को आप अपने हिसाब से बनवा सकते हैं.

लेकिन इन सभी को बनवाते समय आपको अपने प्रोडक्ट की सेफ्टी के लिए उचित कदम जरूर उठाने चाहिए इसके अलावा भी आपको इनमें कस्टमर की सुविधाओं के लिए भी कुछ जरूरी चीजें उपलब्ध करवानी होती है.

जरूरी दस्तावेज

Document Requirement of Lux Undergarments Distributorship  – किसी भी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको बहुत सारे अलग-अलग प्रकार के जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ती है क्योंकि कोई भी कंपनी आपको सीधा डीलरशिप किया फ्रेंचाइजी नहीं देती कंपनी के कुछ नियम रेगुलेशन होते हैं.

जिनके अनुसार कंपनी को आपसे कुछ जरूरी दस्तावेजों को लेना होता है और कुछ ऐसे दस्तावेज होते हैं जो कि आपके बिजनेस के लिए भी जरूरी होते हैं जोकि निम्नलिखित है.

  • एड्रेस प्रूफ के तौर पर आप बिजली पानी का बिल राशन कार्ड पासपोर्ट ड्राइविंग लाइसेंस भी दे सकते हैं
  • आईडी प्रूफ के तौर पर आप पैन कार्ड वोटर आईडी कार्ड राशन कार्ड आधार कार्ड आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं
  • आपके पास एक ईमेल आईडी फोन नंबर और पासपोर्ट साइज फोटो होना चाहिए
  • आपको अपनी जमीन बिल्डिंग से संबंधित सभी दस्तावेजों को तैयार करवाना होगा
  • आपको अपने सभी फाइनेंशियल डॉक्यूमेंट भी बनाने पड़ते हैं
  • आपके पास एक जीएसटी नंबर होना जरूरी है
  • आपको एक बैंक अकाउंट पासबुक की भी आवश्यकता पड़ती है
  • यदि आपने जमीन किराए पर ली है तो आपको लीज एग्रीमेंट भी बनवाना होता है
  • इसके अलावा भी कंपनी आपसे कुछ और जरूरी दस्तावेज मांग सकती है यह कंपनी के नियम व कंपनी के ऊपर निर्भर करता है

आवेदन कैसे करें

How To Online Apply For Lux cozi Undergarments Distributorship  – यदि आप लक्स कोजी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आप इसके लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हो क्योंकि बहुत सारी अंडर गारमेंट्स व गारमेंट्स कंपनी ऐसी होती है.

जिनकी ऑनलाइन अप्लाई सुविधा उपलब्ध नहीं होती लेकिन लक्स कोजी में आपको यह सुविधा मिल जाती है ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आपको नीचे दिए गए सभी स्टेप फॉलो करने होंगे जैसे

  • सबसे पहले आपको Lux Undergarments की ऑफिशियल वेबसाइट के ऊपर जाना है
  • वहां पर आपको होम पेज पर कांटेक्ट एस का ऑप्शन दिखाई देता है जिसके ऊपर क्लिक करना है
  • इसके ऊपर क्लिक करते ही आपके सामने एक फार्म ओपन हो जाता है
  • इस फार्म में आपको मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है और लास्ट में सेंड के ऊपर क्लिक कर देना है
  • सेंड के ऊपर क्लिक करते ही आपका रजिस्ट्रेशन हो जाता है
  • फिर कुछ समय बाद कंपनी के अधिकारी आपसे खुद संपर्क कर लेते हैं

लागत और कमाई

यदि आप लक्स कोजी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको शुरू में 10 से 15 लाख रुपए की आवश्यकता पड़ती है क्योंकि फ्रेंचाइजी को लेने से पहले आपको कंपनी को कुछ सिक्योरिटी फीस जमा करानी होती है आपको अपनी जमीन खरीदनी होती है.

उसके ऊपर दुकान वह गोडाउन और शोरूम आदि बनवाना होता है इसके अलावा भी आपको कुछ और खर्च करने होते हैं जिनका टोटल खर्च से 10 से 15 लाख रुपए के बीच में आ जाता है लेकिन यदि आप एक बार इतना पैसा इन्वेस्ट कर देते हैं तो आप इस कंपनी से हर महीने ₹1 लाख रुपए आसानी से कमा सकते हैं.

क्योंकि आप हर रोज जितने भी प्रोडक्ट बेचते हैं उनके ऊपर आपको कंपनी पर पीस के हिसाब से कमीशन देती है और वह कमीशन भी आपकी कमाई होती है.

यदि आप किसी बड़े शहर में इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो आप इस बिजनेस से ₹1 लाख रुपए से ज्यादा भी पैसा कमा सकते हैं बाकी यह कमाई आपके बिजनेस और आपके काम करने के तरीके के और भी निर्भर करती है.

हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताई गई लक्स कोजी कंपनी के बारे में यह जानकारी आपको पसंद आई होगी तो यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है और आप ऐसी ही और जानकारियां पाना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट को जरूर विजिट करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button