Dealership

7हेवन किराना मार्ट फ्रेंचाइजी कैसे लें

7हेवन किराना मार्ट फ्रेंचाइजी कैसे लें

हमारे देश में कुछ ऐसी कंपनियां हैं. जो कि यह हाल ही में पिछले एक दशक में शुरू हुई है. लेकिन इन सभी कंपनियों के प्रोडक्ट इतने बढ़िया और अच्छी क्वालिटी के आते है. जिनकी वजह से यह कंपनियां कुछ ही सालों में हमारे देश के काफी हिस्से में बिजनेस करने लगी और ग्राहक भी इन कंपनियों के प्रोडक्ट के ऊपर ज्यादा भरोसा दिखाने लगे हैं.

लगातार यह कंपनियां अपने बिजनेस को बड़ा करती जा रही है. ताकि कंपनी हर क्षेत्र में अपने प्रोडक्ट की सर्विस दे सके और ग्राहकों को प्रोडक्ट से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं ऐसी ही एक कंपनी 7हेवन भी है. जो कि पिछले कुछ सालों में शुरू हुई है. लेकिन इस कंपनी ने बहुत तेजी से इंडिया में ग्रोथ की है. यह एक किराना , ग्रॉसरी प्रोडक्ट कंपनी है.

यह कंपनी अपने बिजनेस को बड़ा करने के लिए अलग-अलग जगहों फ्रैंचाइज़ी दे रही हैं. यदि आप भी 7हेवन कंपनी की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं. तो इस ब्लॉग में हम आपको इस फ्रेंचाइजी से संबंधित पूरी जानकारी देने वाले हैं

7हेवन

7हेवन कंपनी हमारे देश की एकमात्र ऐसी कंपनी है. जिसने पिछले 5 सालों में इंडिया में बहुत तेजी से अपने बिजनेस को फैलाया है. और यह कंपनी लगातार अपने बिजनेस को बड़ा कर रही है. इस कंपनी की शुरुआत आज से लगभग 5 साल पहले हुई थी यह एक रिटेल ग्रॉसरी स्टोर कंपनी जो की कई अलग-अलग प्रकार के प्रोडक्ट बनाती हैं.

जिनमें Books & Magazine, Toys & Games, Personal Care, Beverage, Fruits & Vegetable, Grocery Products, Bakery, Stationary, Frozen Food & Ice Cream, Home furnishing & जैसे प्रोडक्ट शामिल है. यह कंपनी हमारे देश में काफी तेजी से अपने नेटवर्क को फैला रही है.

जिसके लिए कंपनी लगातार नए-नए स्टोर को ओपन करवा रही है. आज के समय में इस कंपनी के पास हमारे देश में 50 से भी ज्यादा स्टोर है. और यह कंपनी कुछ राज्यों में तो बहुत बड़े लेवल पर काम कर रही है. यदि आप भी कंपनी के साथ जुड़ना चाहते हैं. तो सबसे पहले आपको इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेनी होगी इस फ्रेंचाइजी को लेने के लिए आपको निम्नलिखित चीजों की आवश्यकता पड़ती है.

7हेवन किराना मार्ट फ्रेंचाइजी

जब किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं. तब कंपनी आप से पहले कुछ जरूरी चीजों की मांग करती है. जो कि आपको पहले कंपनी को दिखाने होते हैं. इसी तरह से 7 हेवन कंपनी की भी फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कुछ जरूरी चीजों की आवश्यकता पड़ती है

जमीन व बिल्डिंग

Land For 7Heven Supermarket Franchise – यदि आप 7हेवन कंपनी की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं. तो इस कंपनी की फ्रेंचाइजी दो प्रकार की होती है. जो कि हाई बजट और लो बजट की कैटेगरी में आती है. इसके बाद में आपको इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने से पहले किसी बड़े नगर या शहर में अच्छी जगह का चुनाव करके जमीन खरीदने होती है.

यदि आपके पास खुद की जमीन है. तो आप उसके ऊपर भी कंपनी का ऑफिस, स्टोर, गोडाउन आदि बनवा सकते हैं. इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लिए आपको 500 से 10,000 Square Feet जगह की आवश्यकता पड़ सकती है. क्योंकि यह कंपनी आपकी इन्वेस्टमेंट के ऊपर फ्रेंचाइजी देती है.

यदि आप ज्यादा इन्वेस्टमेंट करते हैं. तो आपको बडी फ्रेंचाइजी मिलेगी और आपको ज्यादा जगह की आवश्यकता होती है. जिनके ऊपर आपको अलग-अलग साइज के हिसाब से इन सभी चीजों को बनवाना होता है

जरूरी दस्तावेज

Documents For 7Heven Supermarket Franchise – जब भी आप किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी या डीलरशिप लेने के बारे में सोचते हैं. तो सबसे पहले आपको अपने सभी जरूरी दस्तावेजों को तैयार करवाना होता है. क्योंकि जब भी आपको कोई कंपनी डीलरशिप देती है. तो सबसे पहले कंपनी आपके करैक्टर को जानती है.

उसके बाद ही कंपनी आपको फ्रेंचाइजी देती है. इसलिए इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कई अलग-अलग प्रकार के दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी

  • आईडी प्रूफ के तौर पर आपको पैन कार्ड आधार कार्ड वोटर आईडी कार्ड और राशन कार्ड की आवश्यकता पड़ती है
  • एड्रेस प्रूफ के तौर पर आप राशन कार्ड बिजली व पानी का बिल पासपोर्ट ड्राइविंग लाइसेंस आदि सकते हैं
  • आपके पास एक ईमेल आईडी फोन नंबर पासपोर्ट साइज फोटो होना चाहिए
  • आपको जमीन बिल्डिंग से संबंधित दस्तावेजों को तैयार करना होता है
  • आपको सभी फाइनेंशियल डोकोमेंट भी बनाने पड़ते हैं
  • आपके पास एक बैंक अकाउंट पासबुक भी होनी चाहिए
  • आपको एक जीएसटी नंबर भी लेना पड़ता है
  • आपको नगर पालिका नगर निगम अनुमति लेनी होती है
  • इसके अलावा भी कंपनी आपसे कुछ और जरूरी दस्तावेज मांग सकती है. यह कंपनी के ऊपर निर्भर करता है

आवेदन कैसे करें

How To Register Online For 7Heven Franchise  – बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं. जो कि अलग-अलग कंपनियों की फ्रेंचाइजी डीलरशिप या एजेंसी देना चाहती है. लेकिन उन लोगों को उन कंपनियों के आवेदन से संबंधित पूरी जानकारी नहीं होती इसलिए भी उन कंपनियों की डीलरशिप नहीं ले पाते.

यदि आप 7हेवन कंपनी की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं. तो आप इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए आपको नीचे दिए गए सभी स्टेप फॉलो करने होंगे

  • सबसे पहले आपको 7Heven ऑफिसियल Website के ऊपर जाना है
  • उसके बाद आपको होम पेज पर फ्रेंचाइजी का ऑप्शन मिलता है
  • उसके ऊपर क्लिक करना है. उसके ऊपर क्लिक करते ही आपके सामने एक फार्म खुल जाता है
  • उस फार्म में मांगी गई सभी जानकारी आपको सही-सही भरनी है
  • उसके बाद में सबमिट के ऊपर क्लिक कर देना है
  • सबमिट के ऊपर क्लिक करते ही आप की पूरी जानकारी कंपनी के पास चली जाएगी और कंपनी के अधिकारी आपसे खुद संपर्क कर लेंगे

लागत व कमाई

यदि आप इस फ्रेंचाइजी को लेना चाहते हैं. तो इस कंपनी की लागत आपके बजट के ऊपर ज्यादा निर्भर करती है. क्योंकि यह कंपनी आपको दो प्रकार की फ्रेंचाइजी देती है. अगर आपका बजट 1 करोड़ रुपए के आसपास है. तब आप इस बजट में काफी अच्छा सुपर मार्केट खोल सकते हैं. और आप काफी पैसा कमा सकते हैं. इस सुपरमार्केट से आप हर महीने 2 से ₹3 लाख तक आसानी से कमा सकते हैं.

हम उम्मीद करते हैं. कि हमारे द्वारा बताई गई 7हेवनकंपनी की फ्रेंचाइजी से संबंधित जानकारी आपको पसंद आई होगी तो यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है. और आप ऐसे ही और जानकारियां चाहते हैं. तो आप हमारी वेबसाइट को जरूर विजिट करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button