YouTube पर MP3 सॉन्ग कैसे अपलोड करें

 YouTube पर MP3 सॉन्ग कैसे अपलोड करें

YouTube एक बहुत ही पॉपुलर वीडियो शेयरिंग वेबसाइट है जिसके ऊपर कोई भी अपना चैनल बनाकर वीडियो को शेयर कर सकता है और कोई भी वीडियो देख सकता है और  आपको पता है कि YouTube के ऊपर दिन भर में कितनी वीडियो अपलोड की जाती है और दिन भर में कितनी वीडियो देखी जाती है. यह आपको एक वीडियो शेयर कर सकते हैं और कोई भी जरूरत वाली वीडियो देख सकते हैं YouTube पर वीडियो शेयर करने की वीडियो शेयर करने के बारे में तो बहुत से लोगों को पता है क्योंकि उनके बारे में तो अकेले जानकारी मिल जाती है. लेकिन MP3 सोंग्स YouTube पर बहुत कम अपलोड किए जाते हैं इसलिए इनके बारे में बहुत कम जानकारी मिलती है.क्योंकि YouTube ज्यादा फेमस वीडियो शेयरिंग के लिए ही है ना की ऑडियो सोंग्स के लिए  है 

तो हमने अपनी पुरानी पोस्ट के अंदर भी बताया है कि Youtube पर वीडियो अपलोड करके पैसे कैसे कमाए ,आप कैसे अपने फोन या लेपटॉप से YouTube के ऊपर वीडियो अपलोड कर सकते हैं तो आज हम इस पोस्ट के अंदर बाद आपको बताएंगे कि आप कैसे YouTube के ऊपर MP3 सोंग्स अपलोड कर सकते हैं. सबसे पहले आपको बता दूं कि जिस तरह YouTube से MP3 सॉन्ग डाउनलोड करना आसान है .उतना ही आसान YouTube के ऊपर MP3 सॉन्ग अपलोड करना है यदि आपका YouTube के ऊपर चैनल है तो आपको कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे और आप आसानी से कोई भी MP3 सॉन्ग YouTube के ऊपर अपलोड कर सकते है . तो देखिए how to upload mp3 audio on youtube in hindi, आप कैसे YouTube के ऊपर MP3 सॉन्ग अपलोड कर सकते है.

YouTube पर MP3 सॉन्ग कैसे अपलोड क रें

 सबसे पहले आप  tunestotube.com  ओपन करे और उसमे अपनी gmail id  सिन इन करे .

 अब नेक्स्ट विंडो में   “manage your youtube account” का पेज ओपन होगा  इसमें Allow button पर क्लिक करे .

 अब जो विंडो खुली है इसमें mp3 अपलोड का आप्शन मिलेगा यहा पर निचे दिए स्टेप्स के अनुसार mp3 सोंग फाइल की सेटिंग करे .

  1. अपलोड के बटन पर क्लिक करके आप फोटो या अपनी ऑडियो फाइल को अपलोड करेंगे यहां पर सिर्फ दो ही फाइल फॉरमेट सपोर्ट करते हैं MP3 और फोटो में JPG और पीएनजी तो इन दोनों फॉर्मेट कि आप फोटो अपलोड यहां पर करेंगे जितनी भी आपको फोटो अपलोड करनी है आप बार-बार अपलोड कर बटन पर क्लिक करके फोटो अपलोड कर सकते हैं.
  2.  यहां पर आपको वीडियो का टाइटल भरना है जो भी आप नाम भरना चाहो अपनी मर्जी से ज्यादा आप पर कर सकते हैं लेकिन टाइटल ज्यादा बड़ा नहीं होना चाहिए. और आपकी वीडियो से बिल्कुल मिलना चाहिए यह ना हो कि आपकी वीडियो कुछ और हो और आपने टाइटल कुछ और डाला हो.
  3. यहां पर आपको वीडियो के बारे में बताना है कि यह वीडियो किस बारे में है वह यहां पर आप जितना ज्यादा वीडियो के बारे में बताएंगे उतना ज्यादा वीडियो के लिए अच्छा होगा और YouTube पर आपके वीडियो के View भी ज्यादा आएंगे.
  4. यहां पर आपको वीडियो के टैग भरनी है जैसे कि अगर आपकी वीडियो पंजाबी सॉन्ग या हिंदी सॉन्ग से संबंधित है तो यहां पर आप पंजाबी सॉन्ग, न्यू पंजाबी सॉन्ग ऐसे Tag करेंगे.
  5. यहां से आपको वीडियो की सेटिंग करनी है कि आप वीडियो को पब्लिक करना चाहते हैं या फिर उसे प्राइवेट रखना चाहते हैं. .अगर आपने इसे प्राइवेट कर दिया तो उस वीडियो को सिर्फ आप ही देख सकेंगे और कोई भी उस वीडियो को नहीं देख पाएगा.
  6. यहां पर आपको वीडियो का साइज सिलेक्ट करना है आपने जिस क्वालिटी की फोटो अपलोड की है उसी हिसाब से आप यहां पर HD 1280×720 या फुल HD 1920×1080 की क्वालिटी को सेलेक्ट कर सकते हैं.
  7. जहां पर आप को कैटेगरी म्यूजिक ही रखनी है अगर आपने कोई म्यूजिक अपलोड किया है अगर आपने कोई और अगर आपने किसी और विषय से संबंधित वीडियो अपलोड की है तो यहां पर आप यहां पर वह कैटेगरी सेलेक्ट करेंगे.
  8. यहां पर पूछी गई सारी जानकारी करने के बाद में के ऊपर आपको क्लिक करना है और आपकी वीडियो थोड़ी देर में अपलोड हो जाएगी इसे आप अपने यूट्यूब के वीडियो मैनेजर में जाकर देख सकते हैं.

Youtube Video डाउनलोड करने के 10 Software

किसी के Youtube चैनल की कमाई कैसे चेक करे

Youtube चैनल में ट्रेलर कैसे लगाये और इसके क्या फायदे है

हमने अपनी पुरानी पोस्ट के अंदर यह भी बता रखा है की  YouTube पर फोन या लेपटॉप से वीडियो कैसे अपलोड करें तो यदि आपका YouTube के ऊपर चैनल है और आप वीडियो अपलोड करना चाहते हैं तो आप हमारे पुराने पोस्ट को देखकर वह भी सीख सकते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.