Dealership

How to Get Jaquar Sanitary Dealership in India

How to Get Jaquar Sanitary Dealership in India

जब भी हमारे घर को बनवाते हैं तब हमें अलग-अलग प्रकार के बहुत सारे सामान वह मटेरियल की जरूरत पड़ती है जब हमारा घर बनकर तैयार हो जाता है फिर हमें उसने कई अलग-अलग प्रकार की चीजें सेट करवानी पड़ती है जो कि हम हमारी जरूरत के हिसाब से सेटकरवाते हैं इसी तरह से जब हमारा घर बनकर तैयार होता है तब हमें उसमें बाथरूम की आवश्यकता जरूर पड़ती है.

आजकल के समय में बहुत सारे लोग अलग-अलग प्रकार के डिजाइन दार बाथरूम बनवा रहे हैं जिनके अंदर आपको अलग-अलग प्रकार की बाथ टब व दूसरी चीजें मिलती है लेकिन बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो कि कंपनी के प्रोडक्ट के ऊपर ज्यादा भरोसा करते हैं इसीलिए वे लोग अपने बाथरूम में इस्तेमाल होने वाली सभी चीजें कंपनी की यूज करते हैं.

अगर हमारे देश में इस्तेमाल होने वाले बाथरूम के फिटिंग प्रोडक्ट के बारे में बात की जाए तो हमारे देश में सबसे ज्यादा Jaquar कंपनी के फिटिंग प्रोडक्ट के ऊपर सबसे ज्यादा भरोसा दिखाया जाता है इसीलिए यह कंपनी हमारे देश में अपने बिजनेस को बहुत ज्यादा बढ़ा कर चुकी है.

लगातार कंपनी अपने बिजनेस को और भी बढ़ा कर रही है क्योंकि यह कंपनी अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी और मजबूती के ऊपर सबसे ज्यादा जोर देती है.हालांकि कंपनी अपने प्रोडक्ट को काफी महंगा सेल करती है लेकिन फिर भी जो लोग पैसे वाले हैं इसी कंपनी के प्रोडक्ट को यूज करते हैं.

क्योंकि अगर आप एक बार Jaquar कंपनी के प्रोडक्ट को इस्तेमाल करते हैं तब आपको कई सालों तक देखने की जरूरत नहीं होगी इसीलिए हमारे देश के लाखों कस्टमर इसी कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं और कंपनी अपने कस्टमर के भरोसे के ऊपर हमेशा खरा उतरती आई है और अब कंपनी लगातार अपने बिजनेस को बड़ा कर रही है.

जिसके तहत कंपनी अलग-अलग क्षेत्रों में डीलरशिप प्रोवाइड करा रही है ताकि जिन कस्टमर के पास कंपनी के प्रोडक्ट नहीं पहुंच पाते हैं उनके पास भी कंपनी अपने प्रोडक्ट को पहुंचा सके तो यदि आप एक व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आप Jaquar कंपनी के प्रोडक्ट का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं.

लेकिन इसके लिए पहले आपको कंपनी से डीलरशिप लेनी पड़ती है तो इस ब्लॉग में हम आपको Jaquar कंपनी के बाथ फिटिंग एवं बाथ प्रोडक्ट की डीलरशिप लेने के बारे में पूरी जानकारी देने वाले है.

Jaquar कंपनी

कुछ कंपनियां ऐसी होती है जो कि अपने किसी खास प्रोडक्ट की वजह से दुनिया भर में चर्चित होती है Jaquar कंपनी भी एक ऐसी कंपनी है जो कि दुनिया भर में अपने बाथरूम प्रोडक्ट बाथरूम फिटिंग और बाथरूम लाइटिंग के लिए प्रचलित है यह कंपनी हर प्रकार की बाथरूम से रिलेटेड प्रोडक्ट बनाती है .

Jaquar कंपनी मुख्य रूप से concealed cisterns, water heaters, and varied lighting,faucets, showers enclosures, shower sanitary ware, flushing systems, wellness products,आदि प्रोडक्ट का प्रोडक्शन करती है इसके अलावा इस कंपनी के आपको अलग-अलग डिजाइन के बाथरूम प्रोडक्ट देखने को मिलते हैं.

Jaquar कंपनी भारत की सबसे भरोसेमंद बाथ फिटिंग एवं लाइटिंग कंपनी है और हमारे देश कंपनी के प्रोडक्ट बहुत ज्यादा दिलचस्पी से खरीदा जाता है.

क्योंकि Jaquar कंपनी के प्रोडक्ट मजबूती और फिनिशिंग के साथ आते हैं इसके अलावा कंपनी हर क्षेत्र में अपनी सेवाएं दे रही है Jaquar कंपनी की हमारे देश में 5 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स है जिनके साथ बहुत सारे कर्मचारी जुड़े हुए हैं Jaquar कंपनी के साथ लगभग 10,000 से भी ज्यादा कर्मचारी जुड़े हुए हैं .

यह कंपनी दुनिया भर के 45 से भी ज्यादा देशों में अपने प्रोडक्ट को सेल करती है इस कंपनी का हेड क्वार्टर मानेसर में है यह कंपनी हर साल लगभग 30 मिलियन से भी अधिक पर बाथरूम फिटिंग प्रोडक्ट बनाती है और Jaquar कंपनी अपने बिजनेस को लगातार बड़ा कर रही है.

जिसके लिए कंपनी समय-समय पर अलग-अलग क्षेत्रों में अपनी डीलरशिप प्रोवाइड कराती रहती है तो यदि आप Jaquar कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते हैं तब आपको निम्नलिखित चीजों की आवश्यकता पड़ती है.

जमीन व बिल्डिंग

अगर आप Jaquar कंपनी डीलरशिप लेना चाहते हैं तब सबसे पहले आपको किसी शहर या किसी बड़े नगर में एक बड़ी शॉप और एक गोडाउन तैयार करवाना पड़ता है जिसमें आपको कंपनी के प्रोडक्ट को रखना होता है लेकिन इन सभी चीजों को आपको बहुत ही अच्छे तरीके से तैयार करवाना होता है क्योंकि कंपनी के प्रोडक्ट बहुत ही महंगे होते हैं.

इसलिए आपको अपनी बिल्डिंग को तैयार करवाते हुए बहुत सारी अलग-अलग बातों का ध्यान रखना होता है आपको एक कंपनी का ऑफिस और कर्मचारी रूम भी बनवाना पड़ता है अगर आपके पास खुद की जमीन है. तब आप उसमें भी बिल्डिंग बनवा सकते हैं.

इस बिल्डिंग को तैयार करवाने के लिए आपको कम से कम 600 से 800 Square Feet जगह की आवश्यकता पड़ेगी इसके अलावा अगर आप इस बिजनेस को बड़े लेवल पर तब आपको लगभग 1600 से 2000 Square Feetकी आवश्यकता पड़ती है जिसमें आपकी Shop, Godown और कर्मचारी आदि बनाए जाएंगे.

जरूरी दस्तावेज

कंपनी की डीलरशिप लेने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता जरूर पड़ती है क्योंकि कंपनी डीलरशिप देने से पहले आपके करैक्टर को जरूर चेक करती है और इसके अलावा कंपनी के द्वारा कुछ ऐसी नियम व दिशानिर्देश भी होते हैं जिनके लिए आप के जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ती है इसी तरह से इस कंपनी की डीलरशिप लेने के लिए भी आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ती है जैसे

  • आईडी प्रूफ के तौर पर आपसे आधार कार्ड पैन कार्ड वोटर आईडी कार्ड पासपोर्ट राशन कार्ड मांगा जा सकता है
  • एड्रेस प्रूफ के तौर पर आपको पैन कार्ड पासपोर्ट राशन कार्ड बिजली व पानी का बिल की आवश्यकता पड़ेगी
  • आपके पास एक जीएसटी नंबर होना बहुत जरूरी है
  • आपको एक पासबुक और बैंक अकाउंट की भी जरूरत पड़ती है
  • आपको अपनी दुकान वह गोडाउन से जुड़े हुए सभी जरूरी दस्तावेजों को अपने पास रखना होता है
  • आपको सभी फाइनेंसियल डॉक्यूमेंट भी तैयार करवाने पड़ते हैं
  • आपके पास एक ईमेल आईडी मोबाइल नंबर और एक पासपोर्ट साइज फोटो होना चाहिए
  • इसके अलावा भी कंपनी आपसे कुछ और जरूरी दस्तावेज मांग सकती है

आवेदन कैसे करें

अगर आप Jaquar कंपनी की डीलरशिप लेना चाहते हैं तब इसके लिए आप ऑनलाइन अप्लाई नहीं कर सकते क्योंकि कंपनी ने इस सुविधा को अभी तक शुरू नहीं किया है इस कंपनी की डीलरशिप आवेदन के लिए आपको पहले कंपनी से संपर्क करना पड़ता है. वहां पर कंपनी के अधिकारी आपसे कुछ पर्सनल डिटेल मांगते हैं.

जिसके बाद आपको आगे की प्रोसेस के बारे में बताया जाता है और फिर वही से आपका रजिस्ट्रेशन किया जाता है कंपनी से संपर्क करने के लिए आपको सबसे पहले कंपनी के टोल फ्री नंबर पर कॉल करना होता है वहां पर आपको अधिकारी आगे की प्रोसेस के बारे में बताता है यदि आप यदि आप कंपनी से टोल फ्री नंबर पर संपर्क करना चाहते हैं तब आप नीचे दिए गए कांटेक्ट से संपर्क कर सकते हैं.

CORPORATE OFFICE

Address: Jaquar Group, Global Head Quarter, Plot
No.3, Sector – 11, IMT Manesar, Gurgaon (National,
Capital Region )- 122050, INDIA
  • support(at)jaquar.com

कमाई व लागत

इस बिजनेस को शुरू करने की लागत के बारे में बात की जाए यदि आप इस डीलरशिप को लेना चाहते हैं तब आपको कुछ सिक्योरिटी फीस शोरूम बनाने का खर्चा व दूसरे कुछ डॉक्यूमेंट फीस देनी पड़ती है. जिनका टोटल खर्च लगभग ₹30 से 40 लाख हो सकता है क्योंकि इस कंपनी के प्रोडक्ट बहुत महंगे होते हैं.

जिसके लिए पहली कंपनी आपसे सिक्योरिटी फीस जमा करवाती है जिसके लिए आपसे 5 से ₹10 लाख लिए जा सकते हैं बाकी आपको अपनी दुकान व गोडाउन को तैयार करवाने का खर्च और अदर चार्ज भी देने पड़ते हैं.

अगर कमाई के बारे में बात की जाए तो जिस तरह से इस कंपनी के प्रोडक्ट की मांग बढ़ती जा रही है तब आपकी कमाई भी बहुत तेजी से बढ़ेगी क्योंकि अगर आप इस डीलरशिप को ले लेते हैं तब आप हर महीने आप 5 से 10 लाख रुपए कमा सकते हैं.

हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा बताए गए Jaquar Bathroom Fittings कंपनी की डीलरशिप लेने के बारे में जानकारी आपको पसंद आई होगी तो यदि आपको यह जानकारी पसंद आई है और आप ऐसी ही और जानकारियां पाना चाहते हैं तो आप तो आप हमारी वेबसाइट को जरूर विजिट करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button