Business

टेंट हाउस बिजनेस कैसे शुरू करें Tent House Business

टेंट हाउस सेंटर बिजनेस प्लान

₹100000 रुपए के निवेश में करें हजारों कमाने का यह बिजनेस क्या किसी ऐसे बिजनेस को करना चाहते हैं जिसमें लागत निवेश किए गए पैसे का रिटर्न आपको कई गुना बढ़कर मिले और आपका पैसा सही जगह स्थापित रूप से निमिता करने वाली जगह पर लगे।

क्या किसी बिजनेस को करना चाहते हैं लेकिन आपकी समझ में नहीं आ रहा कि कौन सा ऐसा बिजनेस करें जिसमें इनकम भी होती रहे और कोई जोखिम भी ना हो। तो आज आपकी तलाश खत्म हो जाएगी क्योंकि आज हम आपके लिए ऐसा बिजनेस प्लान लेकर आए हैं।

जो आपको एक जगह बैठ कर इनकम करने वाला बिजनेस हो गा आज हम अपने हिसाब टिकल में आपको टेंट हाउस सेंटर बिजनेस प्लान के बारे में बात बताएंगे और बताएंगे कि आप कैसे टेंट हाउस को खोलकर एक अच्छा खासा बिजनेस शुरू करके इनकम स्टार्ट कर सकते हैं ।

बेहद कम निवेश में यदि बिजनेस करने की तलाश  में अगर आप हैं तो यह बिजनेस प्लान आपके लिए बहुत ही कारगर साबित होगा इसमें निवेश भी बहुत कम लगेगा और मुनाफा आपकी उम्मीद से कहीं अधिक होगा जाने के लिए बने रहे हमारे साथ चलिए शुरू करते हैं….

 क्या है टेंट हाउस सेंटर बिजनेस प्लान

What is tent house center business plan in Hindi – टेंट हाउस सेंटर एक ऐसा बिजनेस प्लान जो 12 महीने इनकम करके देने वाला बिजनेस है भारत की बात करें तो हमारा देश उत्सव का देश है बिना किसी उत्सव के किसी का मन नहीं भरता 12 महीने शादी विवाह फंक्शन छोटे-मोटे कार्यक्रम हर जगह हर मोहल्ले में कहीं न कहीं होते ही रहते हैं।

हर जगह अरेंजमेंट करने के लिए किराए पर दो-तीन दिन के लिए सामान लिए जाते हैं। जिसमें मेज कुर्सी दरी तंबू का सामान स्टेज का समान खाने बनाने वाला सामान बर्तन जैसी चीजों की आवश्यकता पड़ती है। लोग इसको किराए पर टेंट हाउस से मंगाते हैं टेंट हाउस में वह सारी चीजें उपलब्ध होती है।

जो किसी प्रकार के कार्यक्रम में जरूरी होती है टेंट हाउस में कुर्सी दरी खाना बनाने के बर्तन सात सजावट के सामान तथा छाया के लिए कपड़े का तंबू टेंट हाउस के बिजनेस में रखा जाता है। यह सामान किराए के लिए लोग टेंट हाउस से खरीदते हैं।

2 दिन के किराए पर सारा सामान कार्यक्रम में साज सजावट तथा भोजन के बनाने के बर्तन से लेकर सारे गद्दा चारपाई भी दरी सामान लोग किराए पर खरीदते हैं ।यह बिजनेस यदि आप शुरू कर दी तो 12 महीने इनकम आप कर सकते इसमें निवेश केवल आप ₹100000 से भी शुरू कर सकते हैं। कमाई कितना अच्छा अरेंजमेंट का सामान रखेंगे उसी हिसाब से आपकी इनकम भी होगी।

 कैसे शुरू करें टेंट हाउस सेंटर बिजनेस प्लान

How to start tent house center business plan in Hindi – किसी भी बिजनेस शुरू करने से पहले एक बार उसके लिए बिजनेस प्लान बना लेना चाहिए कितना निवेश होगा कितना मुनाफा होगा बिजनेस चलेगा या नहीं बिजनेस कैसे जगह स्टार्ट कर रहे हैं। जो बिजनेस कर रहे हैं उसकी डिमांड कितनी है लॉन्ग टर्म में कितना स्कोप है

बिजनेस का घाटा मुनाफा सारी चीजें आपको पहले से बिजनेस प्लान में बना लेना चाहिए। टेंट हाउस के बिजनेस के लिए आपको टेंट हाउस में उपयोग होने वाले सारे सामानों की जरूरत पड़ेगी कमरे की जरूरत पड़ेगी तथा वाहन की जरूरत पड़ेगी 2,4 हेल्पर की जरूरत पड़ेगी यह सब अरेंजमेंट आपको करना होता है और निवेश कितना लगेगा इसकी भी व्यवस्था आपको ही करनी पड़ती है।

 कितना लगेगा निवेश

How much will the investment cost? in Hindi – आपको बिजनेस करने में आर्थिक समस्या नहीं है । तो आप कितना रुपए भी निवेश कर सकते हैं यदि समस्या है ।तो आप ₹100000 से भी शुरू कर सकते हैं। एक से डेढ़ लाख रुपए में आप अपना टेंट हाउस का बिजनेस शुरू कर सकते हैं

यदि आपका बजट अच्छा है आर्थिक समस्या नहीं है तो आप पांच से ₹600000 निवेश करके अपना बिजनेस अच्छे लेवल पर शुरू कर सकते हैं। और टेंट हाउस की जुड़े सारे सामान अपने सेंटर में रखकर अच्छे इनकम स्टार्ट कर सकते हैं।

 बिजनेस के लिए जरूरी सामान

Essential items for business in Hindi – टेंट हाउस का बिजनेस शुरू करने के लिए आपके पास टेंट हाउस से जुड़े सारे सामान होने चाहिए। जिसमें मेज कुर्सी, दरी ,तंबू का सामान, जिसमें टेंट तथा बांस या लोहे के पाइप टेंट बनाने के लिए रस्सी कपड़े का तंबू तथा पकवान बनाने वाले सारे बर्तन ,

जिसमें बड़े भगोना, ने सर्व करने वाले कलछुल, बेलचा कंटेनर बाल्टी जग छोटे बड़े चमचे पानी भरने के लिए ड्रम, गैस चूल्हा, कड़ाही बड़ी छोटी सारे सामान चारपाई गद्दा तकिया चादर जो भी आपको बजट में हो। आपके समझ में आए जब आप सामान खरीदने जाए तो लिस्ट बनवा कर सारे सामान जरूरी आपको रखना  चाहिए। अपने सेंटर में ताकि ज्यादा से ज्यादा आपको लोगकिराएदार मिल सके।

सामान कहां से खरीदें

where to buy goods in Hindi – यह सवाल अब उठ रहा होगा तो उसके लिए आपको उन लोगों की मदद लेनी चाहिए जो पहले से इस बिजनेस को कर रहे हैं। वह आपकी मदद जरूर करेंगे उनसे राय मशवरा लेकर आप सामान उचित दाम पर खरीद सकते हैं।

 कैसे होती है कमाई

How to earn money in Hindi – आपके पास टेंट हाउस सेंटर खुल जाने के बाद जो कहीं भी आप खोल सकते हैं। लेकिन ऐसी जगह होना चाहिए जहां से आपको लोगों से जुड़ने में आसानी हो लोग आपके बिजनेस तक आसानी से पहुंच सके जान पाएं

एक बार बिजनेस स्टार्ट होने के बाद आपको अपने एरिया में जहां तक आपकी पहुंचे वहां पर शादी ब्याह छोटे बड़े कार्यक्रमों में लोगों से मिलकर अपने बिजनेस के बारे में बात करनी है विजिटिंग कार्ड बनवा लेना है।

जितना लोगों से आप संपर्क करेंगे एरिया में जितने भी कार्यक्रम होंगे उनमें आप अच्छी व्यवस्था देंगे कितने लोग आप से जुड़ेंगे । और आपके व्यवहार कुशलता से आपका बिजनेस आगे बढ़ेगा 12 महीने हर शहर गांव मोहल्ले  में किसी ना किसी के यहां कोई मांगलिक काम शादी विवाह बर्थडे सांस्कृतिक कार्यक्रम आर्केस्ट्रा नौटंकी रामायण भागवत होते रहते हैं।

जिसमें लोगों को अपने मेहमानों के बैठने उठने के लिए खाने पीने के लिए सामानों की जरूरत पड़ती है जिस का प्रबंध आप करके अरेंजमेंट करके किराए पर 1 से 2 दिन के लिए देकर पैसे कमा पाएंगे।

 कितनी होती है कमाई

How much do you earn in Hindi – यह आपके व्यवहार के ऊपर है जितने कस्टमर आप से जुड़ेंगे जितने अरेंजमेंट आफ करेंगे उतना ही आपको फायदा मिलेगा यदि आपके एरिया में कोई दूसरा टेंट हाउस का बिजनेस करने वाला नहीं है। तो यह आपके लिए बहुत अच्छी बात होगी आप ऐसे में महीने के 30 से ₹35000 हजार आराम से कमा लेंगे।

शादी विवाह के मौसम में सीजन में आप यह रकम दो 3 गुना बढ़ा कर भी कमा सकते हैं। और सीजन में एक लाख तक भी  कमा  लेंगे। सीजन में तो आपके बिजनेस की धूम रहेगी ही सीजन में बहुत ज्यादा कमाई होती है इसका फायदा आपको होगा ।

टेंट हाउस बिजनेस कैसे शुरू करें Tent House Business टेंट हाउस सामान लिस्ट प्राइस टेंट हाउस प्रोजेक्ट रिपोर्ट टेंट हाउस के लिए लोन टेंट हाउस पर्दा डिजाइन टेंट हाउस का कपड़ा टेंट हाउस खरीदना है टेंट हाउस का सामान कहां पर मिलता है टेंट हाउस इमेजेज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button