अपने नाम का Dj सांग कैसे बनाये

अपने नाम का Dj सांग कैसे बनाये

अगर आप कोई DJ रीमिक्स सॉन्ग सुनते हैं तो उसमें आपने किसी ना किसी DJ का नाम जरूर सुना होगा कुछ DJ ऐसे होते हैं जो कि अपने रीमिक्स सॉन्ग में अपना नाम नहीं डालते लेकिन कुछ DJ अपने रीमिक्स सॉन्ग में अपना DJ वॉइस Tag डालते हैं जिससे कि पता चल सके कि वह सॉन्ग किसने रीमिक्स किया है अगर आप भी सोंग्स रीमिक्स करते हैं और उस सॉन्ग में अपना नाम डालना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके पास आपके नाम की वॉइस Tag होनी चाहिए ताकि उसे आप अपने रीमिक्स सॉन्ग में ऐड कर सको.

DJ वॉइस TAG बनाने के लिए आप ऑनलाइन किसी वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं या किसी एंड्रॉयड ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे कि आप किसी Text को Speech में बदल सके फिर उस स्पीच को डाउनलोड करके उसके ऊपर आपको इफ़ेक्ट लगाना पड़ेगा ताकि वह वॉइस Tag ज्यादा इफेक्टिव लगी तो नीचे आपको स्टेप बाय स्टेप पूरी जानकारी दी गई है कि कैसे आप पहले अपना वॉइस टैग बनाओगे और कैसे उसे अपने रीमिक्स सॉन्ग में लगाओगे.

अपने नाम का Dj सांग कैसे बनाये

  • सबसे से पहले www.fromtexttospeech.com पर जाये
  • अब आपको अपना नाम Create करना है .

  1. अपने नाम टाइप करे.लैंग्वेज इंग्लिश ही रखे इंग्लिश नाम ज्यादा अच्छा होता है .स्पीड भी मध्यम ही रखें.
  2. वौइस् सेलेक्ट करे
  3. Create ऑडियो फाइल पर क्लिक करे.

अब अगले पेज पर आप अपने नाम को प्ले करके देख सकते है डाउनलोड कर सकते है. अब आपके पास आपका DJ वौइस् टैग भी आ गया .अब इसे आप Virtual में कैसे लगाओगे .उसके लिए Virtual सॉफ्टवेर ओपन करे .उसकी Sampler Tab में जाये .

  • आप 12 सैम्पलर तक लगा सकते है .
  • सैम्पलर में प्ले के बटन के पास एक बटन है उस पर क्लिक करके लोड के ऑप्शन पर क्लिक करे
  • अब जो वौइस् टैग डाउनलोड किया है उसे सेलेक्ट करे
  • अब आपका नाम पहले सैम्पलर में लोड हो जायेगा
  • जब प्ले के ऑप्शन पर क्लिक करोगे तो आपका वौइस् प्ले हो जायेगा अगर सांग प्ले करोगे वंहा भी आप सैम्पलर से प्ले कर सकते है .
  • सम्प्लेर में अपना वौइस् टैग add करके आप रिकॉर्डिंग की टैब में जाये और रिकॉर्डिंग शुरू करे .और सोंग को भी प्ले करदे जन्हा जन्हा आप अपना नाम ऐड करना चाहते है वंहा पर अपना वौइस् टैग प्ले कर दे .और रिकॉर्डिंग को स्टॉप करदे .

रिकॉर्डिग की हुई फाइल का साइज़ अगर ज्यादा बड़ा होतो आप WAV to mp3 सॉफ्टवेर का इस्तेमाल करके साइज़ कम कर सकते है या फिर फॉर्मेट फैक्ट्री सॉफ्टवेर का इस्तेमाल करके भी फाइल का साइज़ कम कर सकते है .

ऊपर आपको Virtual सॉफ्टवेयर की मदद से किसी भी सॉन्ग में अपना वॉइस टैग ऐड करना बताया गया है अगर आप बढ़िया रीमिक्स इन करना चाहते हैं तो आप ऐसे स्टूडियो का इस्तेमाल करें और उसमें आप अपने वॉइस TAG को ऐड करके उस पर इफ़ेक्ट लगाएं. FL स्टूडियो में आपको बहुत सारे ऑडियो इफेक्ट मिलेंगे जिससे आप अपने Voice Tag को ज्यादा बढ़िया बना सकते हैं और ज्यादा अच्छे से मिक्स कर सकते हैं हमारी वेबसाइट पर आपको FL स्टूडियो से संबंधित पूरी जानकारी मिलेगी FL स्टूडियो की जानकारी के लिए हमारी यह पोस्ट देखें.Fl Studio फ्री विडियो हिंदी Tutorials.

इस पोस्ट में आपको अपने नाम का dj song अपने नाम का दज बनाने वाला एप्प अपने नाम का गाना अपने नाम का डीजे सॉन्ग बनाए अपने नाम का डीजे सॉन्ग बनाने वाला ऐप्स my name dj song अपने नाम का डीजे बनाने वाला ऐप्स अपना खुद का dj song बनाये से संबंधित जानकारी दी गई है अगर आपको यह जानकारी फायदेमंद लगे तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और अगर इसके बारे में आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके जरूर बताएं.

48 Comments
  1. Arun Kumar says

    Jo Aap ne bataya us apps ka name batao

  2. Ramkishan prajapati says

    Jio phone me apne name ka mix song kaise banaye

  3. Rammilan D J Miyapur says

    Rammilan D j miyaput

  4. roshankunkal says

    dj dipt sound

  5. Pawan Sahu says

    Sir Wikipedia me Apna name ka website kaise banate hain

  6. Ankesh Gurjar says

    Ankesh Gurjar

  7. Sanjay Kumar says

    Sanjay

  8. Balakdas rathore says

    Dj
    Dj o made p

Leave A Reply

Your email address will not be published.