Roof एडवरटाइजिंग बिज़नेस कैसे करे कितनी कमाई होगी

Roof एडवरटाइजिंग बिज़नेस कैसे करे कितनी कमाई होगी

घर की छत का उपयोग करके कमाए लाखों हजारों रुपए बहुत ही कम निवेश में मिलेगा आपको तगड़ा मुनाफा. क्या आप इस Lock डाउन में घर बैठे हैं आपको कोई कमाई करने का जरिया नहीं मिल रहा आप को काम की तलाश है किंतु आप कोई भी काम नहीं कर पा रहे हैं जॉब सेक्टर में अप्लाई करते करते परेशान हो गए हैं पैसे की जरूरत है लेकिन पैसे नहीं कमा पा रहे हैं तो आज मैं इतना शानदार आ गया लेकर आया हूं आपके लिए जिसे आप घर घर बैठकर करेंगे और हजारों लाखों रुपए आसानी से कमाएंगे।

जी हां आज मैं आप की छत के सही उपयोग करके पैसे कमाने का आईडिया लेकर आया हूं। जिसे roof टॉप एडवरटाइजिंग बिजनेस प्लान के नाम से जाना जाता है ।यदि आपके पास खाली पड़ी छत है उसका उपयोग आप नहीं कर रहे हैं। तो आपके लिए बहुत ही शानदार मौका है किएक बिज़नेस शुरू कर सकें। एडवरटाइजिंग का बिजनेस आप की छत पर कंपनियों पर होल्डिंग बैनर लगाने का बिजनेस है इसके लिए कभी आपको किराया देगी और आप घर बैठे आसानी से पैसे कमा पाएंगे।

अपनी छत से अच्छी मोटी रकम कमा पाएं । यदि आप कोई बिजनेस की जानकारी नहीं है तो आपको आर्टिकल कर पूरा ध्यान पूर्वक पढ़ना पड़ेगा इसमें मैं आपको बिजनेस से जुड़ी सारी जानकारियां देने वाला हूं पेगनेट और समझने के लिए आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ सकते हैं चलिए शुरू .

क्या है रूफ एडवरटाइजिंग बिज़नेस

what is Roof advertising business  – जैसा कि आपको नाम से ही पता चल गया होगा कि बिजनेस की बात छत से जुड़ी है रूफटॉप एडवरटाइजिंग का मतलब होता है छत जो कि हर व्यक्ति के पास होती है ।किंतु उसका सही इस्तेमाल नहीं कर पाते। टॉप roof एडवरटाइजिंग  का बिजनेस आपकी घर की छत को बिजनेस मॉडल के तौर पर इस्तेमाल करके आपको मुनाफे देने के लिए शुरू किया गया है। जिस भी व्यक्ति के पास अपनी छत है खाली पड़ी है उसमें कोई काम नहीं कर रहे हैं। तो यह बिजनेस प्लान उनको अच्छे कैसे पैसे कमा कर देने वाला है।

यदि आपके पास भी खाली छत पड़ी है लेकिन आप उसका उपयोग नहीं कर पा रहे हैं तो इस आर्टिकल में दिए गए सारे बिजनेस प्लान को आपको समझना पड़ेगा और यह अप्लाई करना पड़ेगा यदि आप घर बैठकर अपनी प्रॉपर्टी से पैसा कमाना चाहते हैं तो।

क्यों करें टॉप रूफ एडवरटाइजिंग का बिजनेस

why we do roof advertising business – टॉप रूफ का बिजनेस करने का सबसे अच्छा तर्क यह है कि यह आपकी खाली पडी छत का उपयोग करके घर बैठकर पैसे कमाने का मौका देगी। साथ ही यदि आपके पास बजट की कमी है तो इसके लिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं सरकारी मैं आपकी पूरी तरह के मदद करेगी।

क्योंकि सरकार ने कुछ चुनिंदा बिजनेस के लिए स्टार्टअप के लिए लोन देने का प्रावधान रखा है। जिसके अंतर्गत roof एडवरटाइजिंग का बिजनेस भी आता है ।इसलिए आप के पास यदि बजट नहीं है तो भी आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं सरकार आपको लोन मुहैया कराएगी जो भी खर्च होगा आप सरकार से पैसे लेकर अपना यह बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं।

कैसे मिलेगा टॉप रूफ एडवरटाइजिंग बिजनेस से फायदा

how to get Benefit from roof advertising business – टॉप रूफ बिजनेस से जोड़ने के बाद आप की छत का इस्तेमाल कई तरह से किया जा सकता है कई ऐसी एजेंसियां कंपनियां  जो खाली जब छत में बिजनेस करने की अपॉर्चुनिटी देती हैं। उन कंपनियों में टेलीकॉम  कंपनी solar set company Agriculture company से लेकर रियल स्टेट कंपनी मौका देती हैं। यह आप अपनी खाली पड़ी छत का इस्तेमाल कर पाए आप सरकार से इनका इस्तेमाल करके इन बिजनेस से जुड़ने के बारे में बताकर के सरकार से लोन भी ले सकते हैं ।लोन लेने में आपको बताना पड़ेगा।

कि हम अपनी छत पर ही रोजगार शुरु करना चाहते एग्रीकल्चर सोलर सेट  real estate टेलीकॉम से जुड़े कामो में सरकार आपको आसानी से लोन उपलब्ध करा देगी लोन लेते वक्त आपको ऐसे ही बिजनेस प्लान के बारे में बताना पड़ता है।

इस बिजनेस कर सकते हैं आप अपनी छत पर एडवरटाइजिंग ऑन रूफ का बिजनेस आज से नहीं चल  रहा या बिजनेस हमेशा से ही कंपनियों के लिए सबसे कामयाब तरीका रहता है। अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करने का और लोगों तक अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग करने का कंपनियां अक्सर उन लोगों को हायर करती रहती हैं जिनकी छपे खाली रहते हैं और किसी खास लोकेशन पर होती हैं।

एडवरटाइजिंग ऑन रूफ

advertising on roof – एडवरटाइजिंग का नाम तो आपने सुना ही होगा बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट को सेल कराने के लिए पोस्टर बैनर लगवा दी हैं यदि आप का घर किसी ऐसी जगह है जहां से सड़क हाईवे फ्लाईओवर नजदीक हो वहां पर आप बड़े आराम से बड़ी बड़ी कंपनियों से पोस्टर बैनर एडवरटाइजिंग का काम लेकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं आपको अपनी छत की टेरिस पर कंपनियों के पोस्टर और बड़े-बड़े होल्डिंग बैनर लगवाने पड़ते हैं।

जिससे लोगों में कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में अवेयरनेस बढ़ती है इसके लिए कंपनी आपको पैसे करती है यह बहुत ही आसान और कामयाब तरीका है। अपनी छत की टेरिस के उपयोग करने का ऐसे लाखों लोग हैं। जो एडवरटाइजिंग से लाखों रुपए कमा रहे हैं ।कंपनियों की मदद करके आप भी यह काम बढ़िया खाने से कर सकते हैं इसके लिए आपको कंपनी से संपर्क करना पड़ता है और अपनी डिटेल कंपनी को बतानी पड़ती है यदि सब कुछ ठीक हुआ तो कंपनी आपसे खुद कांटेक्ट करके आपको कमाई का ऑप्शन दे देती है।

 कैसे मिलेगा काम

how to get work – एडवरटाइजिंग का बिजनेस बहुत पतला है और यह से नहीं चल रहा है हर कंपनी अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए ऐसी जगह ढूंढती रहती है जहां से लोगों को उसके प्रोडक्ट किया वेरनेस बड़े इसलिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है अगर आप की जगह मेन मौके पर है ।तो यह सबसे बड़ी बात है कि आप को अप्रूवल जरूर मिलेगा।

कंपनी आपसे कांटेक्ट जरुर करेंगी इसके लिए आपको कंपनियों की वेबसाइट पर ऑनलाइन अप्लाई करना पड़ता है। जिस भी कंपनी का आप एडवरटाइजिंग लेना चाहते हैं। उसकी वेबसाइट पर जाकर आपको प्रॉपर्टी की जानकारी देनी पड़ेगी आपके पास खाली छत है ।

जिस पर आप बिजनेस कंपनी के बैनर पोस्टर लगवा करना चाहते हैं आपकी जगह ऐसी जगह पर है। यहां से हाईवे मेन रोड फ्लाईओवर साफ दिखता है यह सब कंपनी को डिटेल आपको बतानी पड़ती है फिर कंपनी आपसे कुछ डाक्यूमेंट्स के मांग करेगी और आपको अप्रूवल दे देगी और आपके साथ बिजनेस करना स्टार्ट कर देगी।

कैसे करें अप्लाई

how to apply – अप्लाई करना बहुत ही आसान और सहज है आपको केवल गूगल पर जाकर सर्च करना है terrace for rent जब इतना गूगल पर टाइप करेंगे। आपको तमाम वेबसाइट जिनको छत की आवश्यकता है एडवरटाइजिंग करने के लिए वह आपके सामने तो हो जाएंगे अब आपको उनके एक-एक वेबसाइट पर विजिट करके उनके कांटेक्ट डिटेल्स  के सेक्शन में जाकर कंपनी की ईमेल कांटेक्ट नंबर सोशल मीडिया अकाउंट पर आप कांटेक्ट करके कंपनी के लोगों से बात कर सकते हैं और अपनी बात कह सकते हैं अपने आइडिया के बारे में उन्हें बता सकते हैं कंपनी फिर आपसे खुद कांटेक्ट करेगी और आप को चिन्हित करेगी approval भी देगी।

जगह है महत्वपूर्ण

location is important – एडवरटाइजिंग के लिए लोकेशन जगह बहुत महत्वपूर्ण बहुत मायने रखती है क्योंकि यदि आप की जगह कहीं ऐसी जगह जहां से कुछ दिखाई ही नहीं पड़े तो आप की छत का एडवरटाइजिंग करने का कोई मतलब ही नहीं रहता। इसलिए आप की जगह ऐसी लोकेशन पर होना चाहिए।

जहां से हाईवे मेन रोड फ्लाईओवर मार्केटप्लेस या किसी इंस्टीट्यूट के पास हो तब आपकी चांसेज ज्यादा बनते की कंपनियों को हायर करेगी। और आपको अच्छे पैसे कमीशन के तौर पर देगी ।और आप की अच्छी खासी इनकम भी इसके जरिए होना है होगा और यदि आपकी ऐसी जगह कहीं जमीन है ।जहां से कंपनी को उसके एडवरटाइजिंग का फायदा ही नहीं मिलेगा तो फिर कोई कंपनी आपसे क्यों जुड़े हैं। इसलिए जगह महत्वपूर्ण है अपनी जगह का अवलोकन करके आप अप्लाई करें कंपनियों से।

कैसे होती हैं कमाई

how to income – कमाई की बात करें तो यह आपकी लोकेशन पर भी निर्भर करता है कंपनियां आपकी घर या बिल्डिंग के लोकेशन के आधार पर तय करती है कि आप की बिल्डिंग का किराया कितना देना होगा ।यह आपको कंपनी से बात करने पर मालूम पड़ेगा। कि आपको महीने के कंपनी कितने किराए देती है। अलग-अलग कंपनियों के अलग-अलग नियम हो सकते हैं ।इसलिए एक निश्चित अमाउंट नहीं बताया जा सकता कि exact कितनी कमाई होगी। यह आपको कंपनी से संपर्क करने के बाद ही पता चल पाएगा ।क्योंकि एडवरटाइजिंग के लिए पैसे कंपनी खर्च करते हैं और कम्पनी को अपने हिसाब की जगह लोकेशन मिलेगी तो उसी हिसाब से आपको पैसे पे करेंगे।

मुझे उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल रूफ एडवरटाइजिंग बिजनेस प्लान पढ़ कर एक नए बिजनेस आइडिया के बारे में जानकारी मिली होगी ।यह बिजनेस यदि आप करना चाहते हैं आपकी जगह आपका घर  एक ऐसी जगह लोकेशन पर है जहां से रोड हाईवे मार्केटप्लेस या इंस्टिट्यूट नजदीक लगती है । roofing advertising ideas roofing advertising slogans roofing advertisement commercial roofing advertising roofing business ideas best roofing ads

Leave A Reply

Your email address will not be published.