Old Whatsapp कैसे इनस्टॉल करे – Whatsapp Downgrade

Old Whatsapp कैसे इनस्टॉल करे – Whatsapp Downgrade

WhatsApp दुनिया की सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली मैसेजिंग ऐप है जिसकी मदद से आप दुनिया में कहीं पर भी किसके पास मैसेज भेज सकते हैं. लेकिन WhatsApp में आपको और भी बहुत ज्यादा फीचर मिलते हैं जिसकी आप इसकी मदद से किसी के पास कॉल भी कर सकते हैं किसी पास फोटो या वीडियो या कोई डॉक्यूमेंट बड़ी आसानी से भेज सकते हैं और जब भी WhatsApp अपडेट होता है उसमें कुछ ना कुछ नया फीचर हमेशा ऐड किया जाता है लेकिन कई बार हमें कोई फीचर पसंद नहीं आता है और हम चाहते हैं कि हम वापस पुरानी फीचर पर ही चले जाएंगे.

तो ऐसा ही कुछ अबकी बार हुआ जब WhatsApp ने स्टेटस के फीचर में बदलाव किया WhatsApp का नया स्टेटस फीचर Snapchat और Instagram से Inspired है और ये WhatsApp फीचर लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहा और वह चाहते हैं कि वह वापिस पुराने वर्जन पर ही चले जाएं तो नीचे आपको कुछ टिप्स दिए गए हैं जिनकी मदद से आप वापस पुराने WhatsApp पर जा सकते हैं.

 How to Downgrade Whatsapp

हमने एक पोस्ट में बताया था कि कैसे आप Google PlayStore के बिना ही Android ऐप कैसे डाउनलोड कर सकते हैं यहां पर भी तरीका वही है लेकिन इसमें आपको कुछ थोड़ा सा अलग करन  होगा जो की आपको नीचे  बताया गया है.

तो सबसे पहले आप अपने पुराने WhatsApp को Unistall करे . फिर Apkmirror.com वेबसाइट पर जाना है वहां पर आपको WhatsApp सर्च करनी है.

सर्च करते ही आपके सामने WhatsApp आपकी लिस्ट आएगी वंहा पर आपको WhatsApp के पुराने वर्जन भी देखेंगे तो आपको वहां पर Next पेज पर जाना है और  फिर से नेक्स्ट पेज पर जाना है और ऐसे करते हुए आपको फरवरी के महीने तक पहुंच जाना है क्योंकि यह फीचर फरवरी में ही अपडेट हुआ था तो आप 1 February 2017 का whatsapp डाउनलोड करना है .

 Download App Here

डाउनलोड करके पुराने whatsapp को अपने फ़ोन में इनस्टॉल करके लॉग इन करे और आप को अपना पुराना whatsapp वपिश मिल जायेगा .

ऊपर आपको Whats App के बारे में बताया गया है इसी तरह अगर आप कोई दूसरी ऐप का ओल्ड वर्जन इंस्टॉल करना चाहते हैं तो आप वह भी इंस्टॉल कर सकते हैं लेकिन काफी ऐप के ओल्ड वर्जन काम नहीं करते क्योंकि आपका Android वर्जन नया होता है और App ज्यादा पुरानी हो चुकी होती है इसीलिए अगर कोई App काम ना करें तो आप उस का नया वर्जन ही इस्तेमाल करें और अगर इसके बारे में कोई भी सवाल है तो नीचे कमेंट करके जरूर पूछें.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

2 Comments
  1. santosh kumar says

    Watsapp kaise chalaya jata Thai sir kripya bataye

  2. Uttam singh says

    sir mere me whatsaap spport nhi kar rha pta nhi achnk kya ho gya usme likh ke aa rha h no longer not spported

Leave A Reply

Your email address will not be published.