JioMart Franchise कैसे ले JioMart Franchise Kaise Le

JioMart Franchise कैसे ले JioMart Franchise Kaise Le

रिलायंस कंपनी मालिक मुकेश अंबानी हर सफलता के साथ दुगनी रफ़्तार से आगे बढ़ रहे हैं। दूसरे बिजनेसमैनो की अपेक्षा मुकेश अंबानी ने हर सेक्टर में अपने झंडे गाड़े हैं ।देश में बेरोजगारी का आलम है यह तो आप सभी जानते होंगे। जब से करो ना कॉल आया है या शुरू हुआ है तब से सारे धंधे चौपट होते जा रहे हैं।

किंतु एक सर्विस जिसने प्राइवेट होने के बावजूद देश की रक्षा करने का काम कर रहा है वह है ।ऑनलाइन डिलीवरी का काम देश में इस समय अमेजॉन और फ्लिपकार्ट ई-कॉमर्स के तौर पर ऑनलाइन सामानों की बुकिंग करके डिलीवरी करवाने का काम करती है।

कोरोना के 2 साल हो चुके हैं। किंतु इनका काम अभी भी रफ्तार से चल रहा है जिओमार्ट भी एक ई-कॉमर्स साइट है ।जो कि रिलायंस ने शुरू की है शुरुआत में या नवी मुंबई ठाणे और कल्याण में अपनी सुविधा दे रही थी। किंतु अब यह व्यापक स्तर पर पूरे देश में अपना काम फैलाने के लिए देश भर की दुकानों सेल्स मैंनों से जुड़कर अपना काम आगे बढ़ाना चाहती है। इस वजह से रोजगार के भी अवसर प्रदान होंगे इसमें दोराय नहीं।

आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि जिओ मार्ट के साथ जुड़कर हम कैसे बिजनेस कर सकते हैं। और उसकी फ्रेंचाइजी को लेकर रोजमर्रा की इनकम सोर्स अपने लिए कैसे तैयार कर सकते हैं। यह काम करने के लिए जो जरूरी है वह आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे चलिए शुरू करते हैं.

क्या है जिओ मार्ट बिजनेस

what is jio Mart business – इंट्रोडक्शन में जान लिया है कि हम आटे की कॉमर्स कंपनी है जो प्रारंभ में ठाड़े नवी मुंबई और कल्याण में अपनी सुविधाएं दे रही थी। किंतु अब वह पूरे देश में अपनी सर्विस देने के लिए देश के शेष मानो और दुकानदारों से संपर्क करके। अपना बिजनेस फैलाना चाहते हैं। देश में इस समय दो ई-कॉमर्स कंपनियां है जो पूरे देश में ऑनलाइन बुकिंग करके सामान की डिलीवरी करवाती हैं यह दोनों कंपनियां अमेजॉन और फ्लिपकार्ट हैं ।
इसी की तर्ज पर मुकेश अंबानी ने रिलायंस की तरफ से जिओ मार्ट ई-कॉमर्स सुविधा शुरू किया है। देशभर में अपने बिजनेस को फैलाने के लिए जिओ मार्ट को सेल्स मैंनो और दुकानदारों की जरूरत है। जिससे वह एक दूसरे से कनेक्ट होकर इस बिजनेस को कर सकें।
इसलिए यहां आपके लिए एक मौका है। जियो मां के साथ जुड़कर बिजनेस करने का यदि आपको जिओ मार्ट के साथ जुड़कर बिजनेस करने करना है। तो आप आज ही जिओमार्ट की साइट पर जाकर रजिस्टर करें और अपनी दुकान का या अपने बिजनेस को जिओ मार्ट से जोड़े और पैसे कमाना शुरू करें।

क्यों करे जिओ मार्ट के साथ बिजनेस

why we do business with jio Mart – जिओ मार्ट से जुड़ने के कई कारण हो सकते है इस में भी जो मेन कारण है ।वह आप जान लीजिये जब से करोना कॉल आया है। तबसे बेरोजगारी चरम पर है हर आदमी पैसे कमाने के अवसर ढूंढ रहा है। जिसका धंधा चल रहा था वह भी आज ठप पड़ा हुआ है।

रोजगार के साधन कम होने के साथ ही देश की जीडीपी भी नीचे गिर रही सरकार ने एक बार तो लॉक डाउन करके किसी तरह संभाल लिया। लेकिन अब ऐसा करना मुश्किल है कोरोना काल की वजह से लोग अपने घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। उन्हें रोजमर्रा के सामानों की जरूरत पड़ती है ।लेकिन इस वायरस का डर इतना है कि वह अपनी जरूरी सामान को भी लेने जाने से मार्केट में डरते हैं ।

जिओमार्ट से फायदे

Profit from jio mart – इसलिए ज्यादातर लोग ऑनलाइन सामान मंगाने सुविधा प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे में यदि आप कोई रिटेलर है आपके पास परचून की दुकान है।या आपका कोई भी बिजनेस है जो रोजमर्रा की जरूरतों से जुड़ा हुआ है। क्योंकि ग्राहक तो आपकी दुकान में आ नहीं पा रहे है। इसलिए आपको जियो मार्ट के साथ जुड़कर अपने ग्राहकों को ऑनलाइन बुकिंग करके डिलीवरी करने की सुविधा यदि देनी है।

इस समय जाहिर सी बात है जो आपके रोज वाले कस्टमर थे आप की दुकान में नहीं आ पा रहे हैं। लेकिन वह सामान आपसे ही लेना चाहते हैं। इसलिए आपको जिओमार्ट साथ जुड़कर अपने ग्राहकों तक ऑनलाइन डिलीवरी कराने का एक ही ऑप्शन बचता है और आपको करना भी चाहिए। आप भी सेफ़ आपके ग्राहक भी सेफ़ आपका धंधा भी चल रहा है। आपकी इनकम ही हो रही है। इससे ज्यादा आपको क्या चाहिए।एक जहन रह कर देश भर में अपनी समान की डिलीवरी करवानी की सुविधा मिल रही है वो अलग से।

कौन कर सकता है जिओ मार्ट बिजनेस

who is do this jio mart business – भारत का कोई भी आदमी जिसके पास अपना छोटा सा बिजनेस दुकान यह रोजमर्रा से जुड़ी चीजों की कोई भी व्यवस्था है । मार्केट में आपके रिटेलर उसे अच्छा व्यवहार आपकी ग्राहक हैं आप का बिजनेस है अगर Growing स्टेज पर है।तो वह जो हमारे साथ जुड़कर अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकता है और घर बैठे पैसे कमा सकता है।

कैसे जुड़े जिओमार्ट के साथ

how to join with jio mart -जिओ मार्ट जुड़ने के लिए आपको जिओमार्ट की फ्रेंचाइजी या डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेनी पड़ेगी इसके लिए आपको जिओमार्ट की वेबसाइट पर जाकर अपने बिजनेस रिलेटेड जानकारी लव करनी पड़ेगी और साथ ही कुछ डाक्यूमेंट्स लगेंगे।
जैसे
• आधार कार्ड या वोटर कार्ड की फोटो कॉपी
• दो पासपोर्ट साइज फोटो
• फर्म का एड्रेस
• जीएसटी नंबर
• पैन कार्ड
इत्यादि documents फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको लगेंगे।

कैसे मिलेगी जिओ मार्ट फ्रैंचाइज़ी

how to get jio mart franchise जिओ मार्ट की फ्रेंचाइजी लेने के लिए जिओमार्ट की ऑफिशियल वेबसाइट आपको https://partnercentral.jioconnect.com पर जाकर सारे डॉक्यूमेंटकी जानकारी भरनी पड़ेगी जब आप जिओ मार्ट की वेबसाइट पर जाएंगे तब आपको वहां सारे निर्देश दिए रहेंगे। कि आपको आगे क्या करना है आपको सारे निर्देश को फॉलो करके फॉर्म फिल अप करके अप्लाई कर देना है।कुछ दिनों बाद जिओ मार्ट कंपनी आपको कांटेक्ट करेगी और बताएगी आपको फ्रेंचाइजी दी गई है या नहीं।

कितनी संभावनाएं हैं जिओमार्ट के साथ

how much potential in jio mart business – जिओमार्ट जैसा कि आपको पता है कि भारत की सबसे ज्यादा ग्रूविंग कंपनी है यह 2 सालों में इतना ग्रुप कर गई है जितना दूसरी कंपनियां 10 सालों में खुद की पहचान नहीं बना पाए ।यदि आप अपने बिजनेस को नई ऊंचाई देना चाहते हैं। तो आपको जिओमार्ट के बिजनेस प्लान का लाभ लेना चाहिए और घर बैठे एक जगह बैठ कर पूरे देश में अपने बिजनेस को फैला ने का मौका भुनाना चाहिए।

कैसे होती है कमाई

how to be income – जिओ मार्ट के साथ जुड़ने के बाद आपकी एक तो आय की संभावना बढ़ जाएगी क्योकि आपको ऑनलाइन बिक्री के जरिये ज्यादा समान बिकने लगेंगे साथ ही जिओमार्ट आपको डिस्काउंट की भी सुविधा देता है ।सबसे ज्यादा डिस्काउंट जो और कोई कंपनी अभी तक नही दे रही। अपने डिस्टिब्यूटर को ।प्रति डिलेवरी कमीशन मिलेगा यह सारी चीजें आपको बिजनेस शुरू करने पर खुद पता चलने लगेगी की कितना फायदेमंद है, जिओ मार्ट से जुड़ना।

मुझे उम्मीद है कि आप का आर्टिकल जिओ मार्ट फ्रेंचाइजी बिजनेस आपको पढ़कर अच्छा लगा होगा और एक नए बिजनेस करने की तरकीब आप को जानने को मिली होगी दोस्त बेरोजगारी के इस आलम में सारे धंधे बंद होते जा रहे हैं ।बहुत कम ही रोजगार के साधन बच गए हैं।

jio mart franchise cost jio mart franchise apply jio mart franchise dealership रिलायंस जिओ डिस्ट्रीब्यूटर कांटेक्ट नंबर jio mart franchise investment jio mart franchise contact number जिओ मार्ट फ्रैंचाइज़ी रजिस्ट्रेशन जिओ डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने

Leave a Comment