अमूल फ्रेंचाइजी कैसे ले How to Get Amul Parlour Franchise Business In Hindi

अमूल फ्रेंचाइजी कैसे ले How to Get Amul Parlour Franchise Business In Hindi

amul franchise business plan :- दोस्तों क्या आप भी बिजनेस करना चाहते हैं एक ऐसा बिजनेस जो आपको नियमित कमाई दे। वह इनकम कराए और उसे करने के लिए आपको ज्यादा भाग दौ न कराए।

क्या झंझट ना देने वाला बिजनेस की तलाश में है? अगर हां तो आप की तलाश आज खत्म हो जाएगी इस आर्टिकल को पढ़ कर। दोस्तों आज हम लाए हैं आपके लिए एक ऐसा मजेदार और फायदे वाला बिजनेस जिसे करके आप अपने लिए एक ऐसा बिजनेस कर पाएंगे। जो आपको कही भी करने की आजादी देता है इसे घर बैठे भी किया जा सकता है।

यह बिजनेस बिना भागदौड़ कम योग्यता छोटा इन्वेस्टमेंट बड़े व्यापार की संभावना वह भी एक जगह की स्थान में रहकर । कहीं भी शहर ग्राम टाउन एरिया हर जगह 12 महीने चलने वाला यह बिजनेस अपार संभावनाओं से भरा हुआ।
और पहले दिन से ही कमाई के लिए तैयार यदि आपको बिजनेस करना है और आप खुद का कुछ शुरू करना चाहते हो तो बिजनेस मॉडल को समझने के लिए बने रहिए हमारे साथ.

अमूल फ्रेंचाइजी बिजनेस Amul franchise business

दोस्त जैसा कि हम सब जानते हैं कि अमूल इंडिया की एक मिल्क प्रोडक्ट कंपनी है जो पूरे देश में मिल्क प्रोडक्ट की आपूर्ति करती है या कराती है और आप भी अमूल् प्रोडक्ट निश्चित रूप से करते होंगे इसमें कोई दो राय नहीं है लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमूल कंपनी पैसे कमाने का भी मौका देती है।

यह कंपनी अपना प्रोडक्ट बेचने और बिकवाने के लिए फ्रेंचाइजी भी पूरे देश में डिस्ट्रीब्यूट करने के लिए देश में विक्रेताओं को देती है। छोटे छोटे व्यापार रिटेल तैयार करके देश के हर हिस्से में शहर गांव ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी पकड़ बनाने के लिए डिस्ट्रीब्यूटर बनाकर व्यापार को बढ़ा रही है ।

और लोगों को भी अपने प्रोडक्ट से जोड़ रही है यदि आप या बिजनेस करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा पढ़ा लिखा या बहुत बड़ी डिग्री या बहुत बड़े इन्वेस्ट की जरूरत नहीं है। आप हाई स्कूल भी पास हैं और आप के पास छोटा सा बजट है ।
तो भी आप या बिजनेस बड़े आराम से और बिना किसी झंझट और रुकावट के आसानी से एक जगह बैठकर कर सकते हैं।
दोस्त जब से मोदी सरकार आई है । जब से उन्होंने स्टार्टअप इंडिया का नारा बुलंद किया है तब से हर कंपनियां सरकार के इस स्लोगन को अपनी कंपनी में अप्लाई कर रही हैं। और सरकार के साथ मिलकर पूरे देश में व्यापक रूप से व्यापक रूप से रोजगार की संभावनाएं तैयार कर रही है।
लोगों को स्टार्टअप करने का मौका दे रही है तो क्यों ना हम भी इनके साथ मिलकर अपने व्यापार को एक नई ऊंचाई दे

कहाँ कर सकते है अमूल बिजनेस

एक कहावत कही जाती है हिंदी में की दूध देने दूधवाला घर घर जाता है जबकि मदिरा कहीं भी खोलो कहीं भी अनजान जगह में भी खुली रहे व्यक्ति उसके पास जाता है खरीदने के लिए।
इसलिए दूध का प्रोडक्ट ऐसी जगह बिकेगा जहां मार्केट हो, कोई इंस्टिट्यूट हो, कॉलेज, कैंटीन, अस्पताल, भीड़भाड़ वाले इलाके घनी आबादी वाले इलाके ग्रामीण क्षेत्रों में भी टाउन एरिया में भी रेलवे एयरपोर्ट बस स्टॉप हर जगह डेरी प्रोडक्ट आसानी से बिकता है।
बाकी हम जानते हैं कि अमूल केवल दूध ही नहीं बनाता बेचता बल्कि उसके अन्य प्रोडक्ट भी हैं जैसे आइसक्रीम,मिल्क पाउच, डेरी प्रोडक्ट, की पूरी आपूर्ति करता है। अमूल बिजनेस ब्रांड आप सीजनल बिजनेस करे या 12 महीने डेरी और मिल्क पाउच जहाँ जिसकी डिमांड हो वहाँ चलाये।

कैसे मिलेगी फ्रेंचाइजी

अमूल कम्पनी देश भर में अपना प्रोडक्ट सेल करने के लिए डिस्ट्रीब्यूटर और रिटेलर बनाने को पेपर अखबार में ऐड और फॉर्म जारी करते रहती है। अमूल की कंपनी वेबसाइट भी है आप ऑनलाइन भी aply कर सकते हो वेबसाइट www.amul.com में विजिट करके सारे प्रोसेस समझ भी सकते हैं।

कौन कर सकता है अमूल फ्रेंचाइजी बिजनेस

अमूल की कंपनी की मानें तो उनकी वेबसाइट में कहा गया है कि या बिजनेस कोई भी कर सकता है जिसके पास 100 से 200 स्क्वायर फीट की जगह और जिसके दो ढाई लाख रुपए इन्वेस्ट करने की क्षमता है। तो वह व्यक्ति इस बिजनेस को बड़ी आसानी और सहजता से कहीं भी और कभी भी कर सकता है।
अगर आपके पास इतना बजट है तो आप अमूल की वेबसाइट पर जाकर term एंड कंडीशन पढ़कर अप्लाई करें और बिजनेस को जल्द ही बिना किसी देर किए शुरू करें। हो सके तो और पहले दिन से ही पैसे कमाने का माध्यम शुरू करें।

कितना आएगा खर्च

दोस्त जैसा कि हम जानते हैं कि अमूल दूध बहुत बड़ी ब्रांडेड और पूरे देश में नंबर वन की कंपनी है इसकी डिसटीब्यूटरशिप लेना इतना आसान भी नहीं है। ऐसा भी नहीं किं बहुत कठिन है।

अमूल की फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी चींजे

• अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए पहले तो आपके पास कोई किराए का या तो खुद की जमीन पर बना कमरा होना चाहिए।
• 100 स्क्वायर फीट जितना जिसमें आप आसानी से सामान दूध के सामान प्रोडक्ट अच्छे और सुविधाजनक रूप से रख सकें स्टोर सकें
• फिर बारी आती है फ्रेंचाइजी मैं सिक्योरिटी जमा करने की दोस्त कोई भी कंपनी अगर हमें हम पर विश्वास करेगी तो वह कुछ ना कुछ सिक्योरिटी के लिए जरूर कहेंगी और यह अधिकतर सारी बिजनेस में होता है।
• सैलरी के लिए आपको ₹200000 का बजट काफी रहेगा काफी रहेगा जिसमें 25000 अमूल कंपनी को सिक्योरिटी मनी के रूप में देना पड़ेगा।
• जो कि नॉन रिफंडेबल होगा प्लस ₹75000 प्रोडक्ट तथा 1 लाख रुपये रेनोवेशन के लिए

अमूल ice-cream बिजनेस

अमोल मिल्क पाउच के साथ डेरी और ice-cream बिजनेस भी चलाता है। अब ice-cream खाना किसे पसंद नही लोग गर्मी में तो खूब खाते ही है। लेकिन ठंडी में भी ice-cream की डिमांड बनी रहती है। आप अपने स्टोर में ice-cream भी चला सकते हो। इसके लिए आपको अलग से सेटअप करना होगा। इसकी जानकारी आपको www.amul.com मिलेगी।

कैसे होती है कमाई

बिजनेस की मेन चीज तो रह ही गयी दोस्त आपके अंदर यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर कमाई कैसे होगी तो इसके लिए बता दु कि इस बिजनेस में कमाई खूब होती है। कमाई का मेन सोर्स इसके प्रोडक्ट से जुड़ा है प्रति प्रोडक्ट कमीशन निर्धारित किया गया है।

जिसके दाम प्रतिशत में तय है अलग अलग जैसे मिल्क पाउच में 2.50 परसेंट,, डेरी मिल्क प्रोडक्ट में 10 परसेंट, और 20 परसेंट ice-cream प्रोडक्ट में, तथा अन्य रेसिपी प्रोडक्ट चीज बर्गर, स्कूप्स, सैन्डविच, बैक ,पिज़्ज़ा, जैसे प्रोडक्ट में 50 परसेंट का मार्जिन तय है। कंपनी की सारी जानकारी से जो आपको अमूल की वेबसाइट पर भी पढ़ने को मिलेगी अगर आप इंटरेस्टेड है तो बिजनेस शुरु कर सकते हैं ।

दोस्त कंपटीशन के धार में पैसे कमाना आज बहुत बड़ी चुनौती हो गया है हर आदमी पैसे की जद्दोजहद में लगा हुआ यह आर्टिकल आपके लिए कुछ हेल्पफुल होगा। ऐसा मेरा विश्वास है कृपया इसे लाभान्वित हो र्और पढ़ने के बाद अपने और दोस्तों को सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि वह भी अगर किसी बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं उनको मदद

अमूल की फ्रेंचाइजी कैसे मिलेगी अमूल मिल्क रेट लिस्ट अमूल प्रोडक्ट लिस्ट अमूल दूध डेयरी फार्म किसी कंपनी की एजेंसी कैसे ले अमूल मिल्क डीलरशिप कांटेक्ट नंबर अमूल मिल्क कांटेक्ट नंबर अमूल डेयरी फैट रेटमिल सके और यदि आपके मन में कोई ya कोई doubt hai to उसे कमेंट के माध्यम से हम से पूछ सकते हैं ।

Leave a Comment