Ekart Logistics की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले How to Apply for Ekart Franchise

Ekart Logistics की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले How to Apply for Ekart Franchise

दोस्त क्या आप भी कोई बिजनेस में पैसा लगा कर स्थाई और अच्छी इनकम वाली बिजनेस करने की सोच रहे है जिसमे कम झंझट हो और रिस्क न बिल्कुल न हो तो आप सही जगह है। क्योंकि हम आपके लिए ऐसे ही बिजनेस प्लान लाये हैं। जो आपको एक फायदे और अधिक इनकम वाला स्थाई बिजनेस प्लान ले कर आया हु आज हम जिस बिजनेस प्लान की बात करने वाले हैं ।

उसको कुरियर सर्विसेज के नाम से जाना है यह एक ऐसा काम है ।जो पूरे देश मे बड़ी संख्या में हो रहा है और हर व्यक्ति की जरूरत को पूरा करने वाला बिजनेस है। साल के बारह महीने इनकम देने का काम है तो आपको जानना है। Ekart business franchise business plan कैसे शुरू करें हानि लाभ सब कुछ इस आर्टिकल में .

Ekart फ्रेचाइजी बिजनेस क्या है

what is Ekart franchise business – दोस्त जैसा कि हम सब जानते हैं कि आज आजकल बहुत भागदौड़ भरा lifestyle हो गयी है।और समय बहुत कीमती होता जा रहा है। हर व्यक्ति को आजकल एक ही चीज की कमी है वह है। समय इस भाग बड़ी दूर भाग दौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास समय नहीं हर व्यक्ति घर बैठे सुविधाएं लेना चाहता है ।इसी प्रॉब्लम को दूर करने के लिए बड़े और बुद्धिजीवियों ने काम को आसान करने के लिए कुरियर की सुविधा बनाई गई।

क्या है बिजनेस मॉडल

what is business model – Ekart एक कुरियर कंपनी है जिसका मुख्यालय कर्नाटक के बैंगलोर में यह एक भारतीय कुरियर कंपनी है जैसे फ्लिपकार्ट और amazon ईकॉमर्स कंपनियां समान खरीदती बेचती है। उसी प्रकार ekart देश भर में कुरियर की सुविधा देती है ।इसे हालही में फ्लिपकार्ट ने खरीद लिया है। अब यह फ्लिपकार्ट के साथ मिल कर काम करती हैं जो पूरे देश में ऑनलाइन बुकिंग करके 10 million शिपमेंट 3800 पिनकोड पोस्टल एड्रेस में कुरियर भेजते हैं।

अब कोई भी कंपनी एक जगह रहकर तो पूरे देश में हर जगह अपनी सुविधा नहीं दे सकती ।इसलिए उन्होंने हर राज्य के छोटे से छोटे शहर नगर मैं अपने स्टोर ब्रांच एस खोल रखे हैं । जिसे फ्रेंचाइजी का नाम दिया गया प्रतिदिन देश भर में कुरियर करने के लिए कंपनी ने अपने रिटेलर भी बनवाते है। मतलब देश के हर कोने तक समान पहुंचाने के लिए फ्रेंचाइजी बनाती है। जिसके वजह से सप्लाई आदान प्रदान डिस्ट्रीब्यूट हो सके। फ्रेचाइजी लेने के लिए कोई भी आवेदन कर सकता है यदि आप के पास पैसे जमीन और कुछ लोग हैं आप अपना व्यपार शुरू कर सकते हो।

कैसे मिलेगी Ekart की फ्रेंचाइजी

how to get ekart franchise – फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कंपनी में जा कर संपर्क करना होगा। ऑनलाइन की सुविधा भी है। हालांकि कंपनी अखबार पत्रिका में अपने कंपनी से जुड़े बिजनेस प्लान फ्रेंचाइजी का विज्ञापन देते रहते हैं। जिन्हें देखकर आप ऊपर दिए गए नंबर और वेबसाइट लिंक पर जाकर विजिट करके कांटेक्ट कर सकते हैं। अप्लाई कर सकते यह साइट पर जाकर आप ईकार्ट की सारी पॉलिसी भी पढ़ सकते हो।

साथ ही कांटेक्ट नंबर से अपने सवाल भी पूछ कर सकते हैं जो कुछ भी आप जानना चाहते हैं चाचा जी के बारे में सब कुछ आपको डिटेल में वहां के कर्मचारी कांटेक्ट करने पर आपकी हेल्प करेंगे। और बिजनेस प्लान समझाएंगे।

क्या आवश्यकता होती है Ekart फ्रेंचाइजी शुरू करने की

• जैसा कि आप जानते हैं कि किसी को शुरू करने के लिए हमें पैसे लगाने पड़ते हैं तब जाकर इनकम शुरू होती है invest करना पड़ेगा। भैया बिना इन्वेस्ट के कहानी शुरू नही हो सकती ईकार्ट फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास अमाउंट होना आवश्यक है।
• साथ ही आपके आईडी प्रूफ जमीन के कागजात जहां पर आप बिजनेस करना चाहते हैं उस जगह की document for personal ID।
• बिजनेस शुरू करने के लिए आपके पास बड़ा हाल होना चाहिए जो आप बिजनेस ऑफिस के लिए यूज करने के लिए काम में आएगा ।
• साथी वर्किंग के लिए कुछ स्टाफ ऑफ इलेक्ट्रिक डिवाइसों की जरूरत पड़ेगी कंप्यूटर मुख्य है। और वैसे साधन बारकोड स्कैनर प्रिंटर बारकोड स्कैनर स्पीकर इत्यादि।।
कितना इन्वेस्ट लगता है ekart फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए how much have investment in ekart business
• यह कि जो भी पैसा इसमें इन्वेस्ट होगा वह केवल बिजनेस से रिलेटेड होगा और वह सारा इन्वेस्टमेंट आपके पास ही रहेगा। जैसे
• कुरियर सर्विस करने के लिए आपको वाहन की जरूरत पड़ेगी वाहन आपका नजदीकी निजी रहेगा। आप उसमें से दूसरा काम भी कर सकते हो ।
• साथी ही समान की डिलेवरी करने के लिए सहकर्मियों की जरूरत पड़ेगी।
• और ऑफिस की वर्क की और सामान रखरखाव के लिए ऑफिस की जरूरत पड़ेगी।
• जो आपके लिए ही उपयोगी है क्या आपके पास उसकी कमान रहेगी ।जो भी उपकरण की जरूरत पड़ेगी वह सारे आपके ही कंट्रोल में रहेंगे।
• आप उसमें से दूसरे काम भी कर सकते हैं। जैसे कंप्यूटर स्कैनर प्रिंटर का उपयोग आप अपने निजी कार्यों में भी कर सकते हैं।
• अब बात आती है जमीन की यदि जमीन आपकी खुद की है। तो केवल उसके डॉक्यूमेंट पेपर आईडी प्रूफ जरूरत पड़ेगी और ज्यादा पैसे भी नहीं लगेंगे।
• और यदि जमीन खरीदनी पड़े या किसी दूसरे की है जिसे आपने लीज किराए पर लिया है ।तो उसके लिए आपको एग्रीमेंट पर साइन agreement sign होना चहिए ।
• और यदि आपको और पैसे का इंतजाम करना पड़ेगा। तो आप मान कर चले कि आपके पास कम से कम 15 से 20 लाख का अमाउंट तो होना ही चाहिए।
• जिसमे से 5 से 6 लाख रुपए फ्रेंचाइजी फीस लगेगी साथ ही 5 से 6 लाख रुपये office डेकोरेशन setup में लगेंगे और अन्य चार्ज के लिए 5 से 6 लाख का बजट जरूरी होता है।

Ekart फ्रेचाइजी के लिए डॉक्यूमेंट

Ekart फ्रेंचाइजी लेने के लिए दस्तावेज डॉक्यूमेंट चाहिए होंगे जैसे
• आपके पास आईडी प्रूफ
• जिसमें आधार कार्ड वोटर आईडी पैन कार्ड इत्यादि होना आवश्यक है।
• एड्रेस प्रूफ जैसे राशन कार्ड
• ,बिजली का बिल हो तो भी चलेगा।
• बैंक अकाउंट पासबुक बैंकिंग से जुड़ी डॉक् भी लगेंगे
• आपकी ईमेल आईडी फोन नंबर फोन नंबर जैसी चीजों की जरूरत पड़ेगी।
• साथी आपके पास जितने शुरू करने के लिए ip नंबर
• और आपकी फाइनेंसियल कंडीशन जानकारी कंप्यूटर को देनी पड़ेगी ।

इसलिए आप जो भी बिजनेस करने जा रहे हैं उसके लिए आपके पास पर्याप्त धन है। कि नहीं जमीन से जुड़े दस्तावेजों जरूरत पड़ेगी। यदि जमीन आपने आपकी है। तो उसके सारे कागज लेने पड़ेंगे आप की जमीन या किराए पर है। तो उसके अग्रीमेंट होना आवश्यक है। अग्रीमेंट का मतलब लीज या किराए की जमीन के मालिक का इन्टरफेयर न हो। इसलिए कानूनी तौर पर पेपर में जमीन के मालिक की noc करनी पड़ती है मतलब no objection certificate लेना पड़ता है।
कमाई कैसे होती है how to be income
मेन बात हुई थी पूरा बिजनेस मॉडल की बात करने के बाद अब आप एक बात बार-बार आ रही होगी ।की आखिरी कमाई का जरिया क्या है मतलब इनकम सोर्स क्या है तो उसके लिए बता दूं कि आपको ईकार्ट फ्रेंचाइजी लेने पर उसके सामान पहुंचाने डिलेवरी चार्ज सारे माध्यम कंपनी तय करती है। प्रति डिलेवरी का प्रतिशत होता है।
उसके हिसाब से फ्रेंचाइजी कमीसन को कंपनी तय करती है। ज्यादा जानकारी के लिए आपको कंपनी की वेबसाइट कंपनी के नंबर पर जाकर इसके लिए पता करना होगा ।जहां आपको सारी जानकारी विवरण आसानी से समझाया जाएगा बिना किसी संकोच के आप अपनी वेरी कंपनी से पूछ सकते हैं। इसके लिए आपको कंपनी की वेबसाइट या कांटेक्ट नंबर से संपर्क करना होगा ।

Ekart company की कंपनी की पूरी जानकारी address

• कंपनी की वेबसाइट है http//:www.ekartlogistics.com/ है यह आप ऑनलाइन जा कर कंपनी की पॉलिसी पढ़ सकते हो और उनसे संपर्क भी कर सकते हो
• एड्रेस की बात करे तो बंगलुरू कर्नाटक इंडिया में इसका मुख्यालय headquarter है
• पूरा adress brigade mania court first floor no 111 koramangala industrial layout ,banglore, 560095 ,Karnataka India
ब्रांचेस all over india अन्य शाखाएं ekart ki देश के अन्य क्षेत्रों
नार्थ इंडिया में दिल्ली,पंजाब, उत्तराखंड हरियाणा, हिमाचल ,उत्तरप्रदेश
साउथ में आंध्रप्रदेश, केरल,तमिलनाडु, कर्नाटक खुद,
वेस्ट इंडिया में गुजरात, महाराष्ट्र, गोआ, राजस्थान
ईस्ट इंडिया में त्रिपुर रा मेघालय मिज़ोरम असम अरुणांचल नागालैंड सिक्किम ,ओडिसा, बंगाल इत्यादि जगहों पर
सेंट्रल एरिया में मध्यप्रदेश झारखंड बिहार छत्तीसगढ़

और केंद्र शाशित प्रदेश में पांडुचेर लख्यादीप जम्मू कश्मीर दमन और दीप स्थानों पर रिकॉर्ड में अपनी फ्रेंचाइजी शाखा दे रखी है। जहां से पूरे देश में अपना बिजनेस कुरियर सर्विस देश के कोने कोने तक पहुंच जा रहा है।इस बिजनेस को करें और खुद बिजनेस करते हो लोगों को भी इसका फायदा करवाये ।
साथ बिजनेस करना चाहते हैं। तो आप के लिए बहुत अच्छी अपॉर्चुनिटी है जिसे आप बिना समय गवाएं कंपनी की वेबसाइट पर जाकर या कांटेक्ट नंबर से बात कर के बिजनेस को शुरू करें। और एक अच्छे बिजनेस मैन करकरें एक अच्छा जीवन जीये ऐसी मेरी कामना है ।

दोस्तों आज हमने उनका बिजनेस फ्रेंचाइजी के बारे में बिजनेस प्लान की जानकारी की इसको कैसे कहां किस प्रकार शुरू कर सके इस बारे में विस्तार से आपको बताया है। कि आपको आर्टिकल पसंद आया है। इसे अपने यार दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में शेयर करें। ताकि वह भी अगर किसी बिजनेस को करना चाहते हैं। तो वह भी इस आर्टिकल पढ़ कर कुछ नया कर संके और यदि आपके मन में कोई भी इस आर्टिकल से संबंधी प्रश्न या डाउट है तो उसे अपने कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.