DTDC Courier फ्रैंचाइज़ी कैसे ले DTDC Courier Franchise Hindi

DTDC Courier फ्रैंचाइज़ी कैसे ले DTDC Courier Franchise Hindi

यह कंपनी दे रही है फ्रेंचाइजी के जरिए लाखों रुपए घर बैठकर कमाने का मौका छोटे से इन्वेस्टमेंट में हजारों  का मुनाफा. बढ़ते कोरोना के माहौल में हर काम ऑनलाइन पर डिपेंड होता जा रहा है लॉकडाउन के ऊपर लॉकडाउन लगते जा रहे हैं पूरा देश मंदी के दौर से गुजर रहा है लोग सड़कों पर जाना कम कर दिए हैं ।ऐसे में कोरियर कंपनियों के लिए तमाम और अवसर खुल गए हैं कमाई करने की। इस वजह से कोरियर कंपनियां अपनी फ्रेंचाइजीयों का विस्तार करने में लगी है ।

डीटीडीसी कोरियर कंपनी देश की जानी मानी कोरियर कंपनी है जो देशभर में पिन कोड पोस्टल एड्रेस पर कोरियर करने का काम करती है। covid के भयानक दौर में जब सारा देश अपने घर पर बैठा है बाहर निकलने के लिए उसे सरकार की अनुमति नहीं है घर पर रहने को मजबूर है।

सामानों की जरूरत को पूरा करने के लिए ऑनलाइन डिलीवरी पर निर्भर हो गया है। इस वजह से कूरियर और कार्गो कंपनियों की अहमियत बढ़ गई है। यदि आपको नहीं पता डीटीडीसी कोरिअर कंपनी से जुड़कर आप कैसे पैसे कमा सकते हैं आप उनकी फ्रेंचाइजी से जोड़कर एक जगह बैठकर अच्छी खासी रकम कैसे कमा  सकते हैं.

यदि आपको जानना है तो आप बने रहे हमारे साथ इस आर्टिकल में आज हम आपको डीटीडीसी कोरियर कंपनी के बिजनेस प्लान के बारे में बात बताएंगे जाने के लिए बने रहे हमारे साथ चलिए शुरू करते हैं ..

क्या है डीटीडीसी कोरिअर फ्रेंचाइजी बिजनेस प्लान

What is dtdc franchise business plan – डीटीडीसी  भारत की एक  जानी-मानी कोरियर एंड कार्गो कंपनी है। जिसका मुख्यालय बेंगलुरु कर्नाटक मी है जो जो देश भर में पिन कोड पोस्टल एड्रेस पर कोरियर पहुंचाने का काम करती है। हर महीने 12 मिलियन शिपमेंट तैयार करती है यह कुरियर कंपनी। कंपनी के एग्जिट यूट्यूब डायरेक्टर  अभिषेक  चक्रवर्ती की माने तो डीटीडीसी कोरियर कंपनी अपना एक्सपेंशन प्लान जारी करने की योजना बना ली है।

जिससे 300 से ज्यादा गांव में कंपनी अपने आउटलेट्स खुलेगी जिसमें शहर कई इलाके ग्रामीण के इलाके के लिए अलग से प्लान तय किया गया है।यह कंपनी अभी तक देश भर में 12800 पिन कोड पर कोरियर ब्लॉक की सेवा पहुंचा रही है उनका लक्ष्य कि 2022 तक18500 पिन कोड में इनकी सुविधा उनकी योजना बिजनेस पहुंच सके।

जितनी भी ऑनलाइन ई-कॉमर्स साइट हैं। आज उनका बिज़नेस 10 गुना रफ्तार से चल रहा  हर कुरियर कंपनियां देश भर  हायमें अपने  बिजनेस का विस्तार करने के लिए फ्रेंचाइजी की सुविधा को लांच कर रही है। जिससे कि उनका बिजनेस और बढ़ सके लोगों को रोजगार मिल सके। और उनका बिजनेस भी 10 गुना रफ्तार से चल सके। आप ग्रामीण या शहरी इलाके किसी भी क्षेत्र से हैं आप डीटीडीसी कोरियर कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर कमाना स्टार्ट कर सकते हैं।

क्यों करें डीटीडीसी फ्रेंचाइजी बिजनेस

why we do dtdc franchise business – डीटीडीसी फ्रेंचाइजी एक कोरियर कंपनी है यह तो आप जान चुके हैं। इसको करने का एक तर्क सबसे अच्छा यह है कि आप यदि अच्छा पैसा मुनाफा कमाना चाहते हैं। वह भी एक जगह रह कर जया बिजनेस आपके लिए बहुत ही शानदार होने वाला क्योंकि यह कंपनी हर शहर या ग्रामीण के नागरिक को पैसे कमाने का अवसर दे रही है जो अपना बिजनेस बजट की वजह से नहीं कर पा रहा है।

जिसके पास बजट की कमी है। वह इस बिजनेस को कर सकेगा आसानी से इस बिजनेस को करने के लिए शुरुआत में आपके ₹50000 निवेश के तौर पर खर्च होंगे धीरे-धीरे आपका बिजनेस ग्रो होने लगेगा आपका पैसा वापस हो जाएगा इसमें कोई झंझट वाली बात नहीं है। आपको कंपनी से कांटेक्ट करना है कांटेक्ट कंपनी कुछ आप से जुड़ी जानकारियां मांगेगी।

और आपको अप्रूवल दे देगी आप बिजनेस को कभी भी कहीं से भी स्टार्ट कर सकते हैं इसमें ज्यादा भागदौड़ या बड़े बजट की आवश्यकता नहीं है मात्र ₹50000 के निवेश से आपका बिजनेस बड़ी आसानी से शुरू कर सकते हैं।

कैसे मिलेगी डीटीडीसी की फ्रेंचाइजी

how to get DTDC franchise – डीटीडीसी फ्रेंचाइजी लेने के लिए कोई भी अप्लाई कर सकता है इस कंपनी ने अपनी फ्रेंचाइजी को 3 ग्रेड में बांटा है ए बी और सी तीनों ग्रेड के अलग-अलग बांटे गए हैं। ए वाले ग्रेड में डेढ़ लाख रुपए का खर्चा भी वाले में ₹100000 और c में ₹50000 बिजनेस सेटअप का खर्च लगना है। फ्रेंचाइजी सिक्योरिटी फीस के रूप में आपसे कोई भी पैसे चार्ज नहीं करेगी केवल आपको फ्रेंचाइजी के सेट पर भी जो खर्च करना पड़ेगा वहीं खर्च लगेगा बाकी आपको कहीं भी किसी को भी पैसे देने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

जरूरी चीजें फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए

important thing to start franchise – फ्रेंचाइजीज बुक करने के लिए आपको कुछ जरूरी चीजों की आवश्यकता होती जैसे आपको कर्मचारियों की आवश्यकता पड़ेगी यदि आप शहरी इलाके में 1 ग्रेड वाली फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं ।तो उसके लिए चार कर्मचारी बी ग्रेड के लिए छोटे शहर कस्बे के लिए तीन कर्मचारी की आवश्यकता पड़ेगी और ग्रामीण तथा अर्बन इलाकों के लिए सी ग्रेट के अनुसार 2 कर्मचारियों की आवश्यकता आपको पड़ेगी।

जरूरी डाक्यूमेंट्स

important documents – फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ेगी जो इस प्रकार हैं

  • आपके पास आईडी प्रूफ जैसे आधार कार्ड राशन कार्ड वोटर आईडी
  • security deposit
  • establish fees
  • demanding draft
  • कांटेक्ट नंबर ईमेल आईडी
  • फ्रेंचाइजी एग्रीमेंट पेपर
  • bank statement
  • Land documents इत्यादि डाक्यूमेंट्स आपको देने पड़ते हैं फ्रेंचाइजी लेने के लिए

लेन देन

फ्रेंचाइजी को चलाने के लिए। कंपनी रिटर्न पॉलिसी का भी इंतजाम किया है जितनी भी आपकी निवेश राशि लगी होगी शुरू करने में उसका 20 परसेंट आपको कंपनी रिटर्न देगी साथ ही आपको कंपनी को पूरे टर्नओवर का 10% हिस्सा कंपनी को देना होगा।

कंपनी देगी यह सुविधा कंपनी अपनी तरफ से अपने डिस्ट्रीब्यूटर को फ्रेंचाइजी लेने वाले को  कर्मचारी की ट्रेनिंग से में देगी सेटअप पानी आपसे द्वारा ली गई रकम का 5% कंपनी मार्केटिंग में खर्च करेगी। जिसका फायदा आपको ही होने वाला है। इसके अलावा सॉफ्टवेयर कर्मचारियों को ड्रेस आज इंटीरियर में लगने वाला खर्च भी कंपनी अपनी तरफ से देगी।

कैसे पता होगा कि फ्रैंचाइज़ी मिली कि नही

ट्रेन जाएगी के लिए अप्लाई करने के बाद 15 दिन बाद आप को चरणबद्ध तरीके से बताया जाएगा कि कंपनी ने आपको फ्रेंड चाहिए दी है कि नहीं इसे जानने के लिए आप कंपनी की वेबसाइट और कांटेक्ट नंबर का भी यूज कर सकते हैं।

कंपनी ने हर दिशा के लिए ईमेल आईडी को भी बांट कर रखा है उत्तर पूरब भारत के लिए अलग पश्चिम और दक्षिण के लिए अलग ईमेल पते कंपनी ने रखे हैं जिसमें

उत्तर भारत के लिए cm.northdtdc@gmail.com
पूर्वी भारत के लिए cm.eastdtdc@gmail.com
दक्षिण भारत के लिए cm.shouthdtdc@gmail.com

पश्चिम भारत के लिए cm.westdtdc@जीमेल.com को कंपनी द्वारा गठित किया गया है जिस पर आप अपने राज्य के हिसाब से कांटेक्ट कर सकते हैं यहां पर आपको फ्रेंचाइजी से जुड़ी हर जानकारी हर प्रश्न के जवाब आसानी से मिल जाएंगे।

मुझे उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पढ़कर कर एक नए बिजनेस आइडिया की जानकारी अच्छी लगी होगी यदि आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो आप बिजनेस को शुरू कर सकते हैं इसमें ज्यादा आपको खर्च भी नहीं करना है केवल 50,000 के निवेश से आपको मिलने वाला है।

DTDC franchise Helpline number DTDC courier franchise apply online Amazon courier franchise Courier franchise apply online Flipkart courier franchise Join DTDC DTDC franchise near me Courier franchise without investment

Leave A Reply

Your email address will not be published.