CNG Pump Dealership कैसे ले सीएनजी पंप कैसे खोले

CNG Pump Dealership कैसे ले सीएनजी पंप कैसे खोले

जैसा कि आप जानते हैं कि पेट्रोल दिन का दिन महंगा और आम आदमी की पहुंच से बाहर होता जा रहा है ऐसे में जो लोग दिनभर मार्केट या दूर का सफर करते उनके लिए पेट्रोल बनाना बहुत ही कठिन होता जा रहा है ऐसे में सीएनजी की मांग भी मार्केट में पहले की अपेक्षा दो तीन गुनी ज्यादा होने लगी है।

लोग सीएनजी गैस अपने वाहनों में सीएनजी यूज करना शुरू कर चुके सीएनजी गैस की मांग दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है ऐसे में यह एक उभरती हुई बड़ा बिजनेस मॉडल तैयार हो रहा है।

यदि आपके पास अमाउंट है एक था और आप उसे इन्वेस्ट करना चाहते हैं। बिजनेस में यह बहुत ही शानदार मौका है। कि आप सीएनजी पंप खोलकर बिजनेस करना शुरू कर सकते हैं। सीएनजी पंप कोई भी खोल सकता है। जिसके पास बजट और जमीन है। उसके लिए बिजनेस वरदान साबित हो सकता है। यह एक ऐसा बिजनेस है। जो रोज मर्रा से जुड़ा हुआ। बिजनेस है जो 12 महीना भी नहीं रुके चलेगा यह बिजनेस नियमित आय आने वाला बिजनेस है।

यदि बिजनेस करना चाहते है तो इस आर्टिकल में सारी जानकारियां हैं इसे आप पढ़ कर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

क्या है CNG Pump Dealership

what is cng pump business in hindi – सीएनजी एक प्रकार की गैस है ।जो वाहनों को चलाने के लिए प्रयोग की जाती है। जिस प्रकार पेट्रोल भराने के लिए जगह जगह पर पेट्रोल पंप खुले होते हैं ।उसी प्रकार अब वाहनों को चलाने के लिए पेट्रोल की ही तरह सीएनजी गैस के भी पंप खुल रहे हैं। सीएनजी पंप और इलेक्ट्रिक चार्जिंग प्वाइंट उभरते हुए बहुत ही फायदे वाली बिजनेस मॉडल है ।इन्हें करने के लिए आपके पास मौके हैं nexgen energia limited कंपनी पूरे देश को दे रही है।
साथ ही cng गैस उत्पादन प्लांट,इलेक्ट्रिक चार्जिंग पॉइंट, भी इनके बिजनेस प्लान में है ।जिसे आप कर सकते हो।यह प्लान इसलिए है की अगर किसी को अपने पैसे और अच्छे बिजनेस में इन्वेस्ट करने हैं जो नियमित रूप से आपको इनकम करा कर दे ऐसा बिजनेस करने की सोच रहे हैं।

तो सीएनजी का प्लान वह इलेक्ट्रिक चार्जिंग प्वाइंट का बिजनेस करके अपनी इच्छा को बड़े बिजनेस में बदल सकते हैं। यहा। आप अपने पैसों को सुरक्षित सिक्योर और ऐसी जगह लगा पाएंगे जहां से आपको आपका पैसा रिटर्न में पैसे कमा कर देगा। नेक्सजेन एनर्जिया लिमिटेड पूरे देश में अपनी फ्रेंचाइजी देने के लिए ऐसे लोगों की तलाश में जो अपना पैसा इन्वेस्ट करना चाहते हैं।वो इनकी फ्रैंचाइज़ी लेकर बिजनेस शुरू कर सकता है।

क्यों करे CNG पम्प बिजनेस

why we do this cng pump business – यदि आप अपने पैसे को सही जगह इन्वेस्ट करना चाहते हैं। और चाहते हैं कि आप एक जगह रह कर कोई ऐसा बिजनेस करें जो आपको लाखों रुपए कमा कर दे। सरकार ने इस बिजनेस को करने के लिए लोन की भी सुविधा की है। साथ ही सरकार यदि आप इस बिज़नेस कंपनी के साथ कर रहे हैं करना चाहते हैं ।तो सरकार 5 साल के लिए आपको कोई टैक्स मैं छूट , सरकार से सब्सिडी 5 साल के लिए, बैंकों से आसान लोन मिलने का प्रावधान है। और कंपनी से जुड़े दूसरे व्यवस्था आप मुहैया कराई जाएंगी कंपनी की तरफ से।

कौन कर सकता है सीएनजी पंप का बिजनेस

Who could do cng gais pump business – सीएनजी पंप को खोलने के लिए कोई विशेष डिग्री है बहुत बड़े खानदान या रियासत से होने की जरूरत नहीं है। आप भारत के नागरिक हैं। या एन आर आई भी हैं या किसी दूसरे बिजनेस में भी हैं। तो सीएनजी का पंप खोलने के लिए स्वतंत्र और फ्रेंचाइजी ले कर अपना काम बिजनेस शुरू कर सकते हैं ।

नेक्सजेन एनर्जिया लिमिटेड ने प्लान भी उतारे हैं जैसे सीएनजी गैस उत्पादन प्लांट ,इलेक्ट्रिक vehicle charging point, industrial high speed Diesel plant और अपना सीएनजी पंप तो है ही।

कितना निवेश होगा सीएनजी पेट्रोल पंप को शुरू करने के लिए

• सीएनजी पंप शुरू करने के लिए आपके पास जो बजट होना चाहिए वह लगभग 75 लाख रुपए का अमाउंट होना ही चाहिए 7500000 रुपए के अंतर्गत पेट्रोल पंप का सेटअप और लाइसेंस का पैसा भी जुड़ा हुआ है ।आपको इसके लिए अलग ही पैसे देने की जरूरत नहीं इसी पैसे में आपको लाइसेंस और पेट्रोल पंप का सेटअप दूसरे खर्चे जुड़े हैं।

• साथ ही अगर आपको इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग का प्लांट लेना है तो ₹30 लाख रुपयेका बजट आपके पास होना चाहिए इसमें भी चार्जिंग पॉइंट का सेटअप और लाइसेंस की फीस जुड़ी हुई है आपको अलग से पैसे देने की जरूरत नहीं इतना ही पैसे में आपका बिजनेस स्टार्ट हो जाएगा।

• अब बारी आती है डीजल उत्पादन पॉइंट लेने की इसके लिए आपको दो करोड़ 99 लाख रुपए का निवेश करना होगा इसमें भी सारी बिजनेस का सेटअप और कंपनी द्वारा लाइसेंस का खर्च ऐड है सीएनजी गैस उत्पादन का बिजनेस कर पाएंगे।

• Brick making plant बिजनेस में ₹30 लाख रुपये काइन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा इसमें भी लाइसेंस और प्लांट का सेटअप का खर्च इसी अमाउंट से जुड़ा हुआ है । इसके लिए आपको करने की जरूरत नहीं है।

यहां जितने भी nexgen energia Limited ka business plan है उन बिजनेस प्लान उनकी अलग-अलग मैंने रेट और इन्वेस्टमेंट लागत आपके सामने रखी है ।आप इसमें से जो भी बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। उसके लिए अप्लाई करें और बजट साथ में रखें कंपनी के साथ जुड़कर अपना व्यापार बिजनेस शुरू करें।

कैसे मिलेगी फ्रैंचाइज़ी

how to take CNG gas pump plant Franchise – फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको आवेदन करने की आवश्यकता पड़ेगी आवेदन करने के लिए आपको शिवा ऑफिशियल वेबसाइट नेक्सजेन एनर्जिया लिमिटेड डॉट कॉम nexgenenergia.com पर जाकर आवेदन करना होगा यह आपको कंपनी के ईमेल business@nexgenenargia.com ya businessnge@gmail.com में कंपनी से डायरेक्ट ईमेल पर कांटेक्ट कर सकते हैं।

इस पर आप को भेजने से जुड़ी सारी जानकारी मुहैया कराई जाएगी आपका जो भी प्रश्न और डाउट है। उसे आप कंपनी से डायरेक्ट पूछे और बिजनेस की सही जानकारी भी प्राप्त करिए। बिज़नेस प्लान सारी तरह समझ आने के बाद आप इसमें निवेश करें टर्म और कंडीशन भी जरूर पढ़ें मतलब कंपनी की गाइडलाइंस।

आप चाहे तो कंपनी के नंबर पर मिस कॉल देकर भी संपर्क कर सकते हैं। कंपनी का नंबर है 7419502123 यह कंपनी का ऑफिसअल नंबर है। इस पर आप मिस कॉल देकर कभी भी बात कर सकते हैं। आवेदन में मांगे गए सारे डाक्यूमेंट्स को सम्मिट करके कंपनी की वेबसाइट या ई-मेल पर डालें और अपनी बारी का इंतजार करें कंपनी आपको 1 हफ्ते के अंदर संपर्क करके बता देगी कि आपको फ्रेंचाइजी मिली है अथवा नहीं।

आज हमने अपने आर्टिकल में सीएनजी पंप फ्रेंचाइजी बिजनेस प्लान के बारे में सारी जानकारियां कैसे खोलें फ्रेंचाइजी कैसे लें कितना इन्वेस्टमेंट लगेगा जैसी बातों को विस्तार पूर्वक जाना और समझा। यह आर्टिकल उन लोगों के लिए है। जिनके पास पैसे हैं और वह बिजनेस करने के लिए आतुर हैं। लेकिन उन को समझ नहीं आ रहा कि अपना कीती पसीने की कमाई कहां लगाएं। जिससे उनको एक जगह बैठ कर भी अच्छा बिजनेस हो पाए।

यह बिजनेस मॉडल हर उस आदमी के लिए वरदान साबित हो सकता है। जिसको बिजनेस करने की जरूरत है वह पैसे कमाना चाहता है। यदियह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे अपने यार दोस्तों के साथ भी सोशल मीडिया पर शेयर करें। ताकि वह भी अगर कोई ऐसी इस समस्या का समाधान चाहते हैं ।तो इस आर्टिकल को भी कुछ सीखने को मिले और वह भी चाहे तो अपना हाथ आजमा सकेते है।यदि अगर आपको इस आर्टिकल से संबंधित कोई भी प्रश्न या डाउट है तो उसे अपने कमेंट के माध्यम से हम से पूछ सकते हैं।

रिलायंस पेट्रोल पंप डीलरशिप विज्ञापन 2020 एस्सार पेट्रोल पंप डीलरशिप आईओसीएल पेट्रोल पंप डीलरशिप पेट्रोल पंप डीलरशिप रजिस्ट्रेशन फीस पेट्रोल पंप डीलरशिप न्यूज़ कोको पेट्रोल पंप डीलरशिप विज्ञापन 2020 प्राइवेट पेट्रोल पंप डीलरशिप सीएनजी पेट्रोल पंप कहां है

Leave A Reply

Your email address will not be published.