Internet से Dollar $ कमाने के 8 बढ़िया तरीके

Internet से Dollar $ कमाने के 8 बढ़िया तरीके

क्या आप भी ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कमाना चाहते है या आपने पहले भी ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए तरय किया है और आप सफल  नहीं हुए तो कोई बात नहीं आज हम आपको ऐसे 8 ऑनलाइन काम बताएँगे जिनकी मदद से आप ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमा सकते है वो भी बिना पैसा लगाये

नीचे आपको इन कामों की लिस्ट दी गयी है जिनकी मदद से आप पैसा कमा सकते है अगर आप सोशल मीडिया से भी पैसा कमा चाहते है जैसे फेसबुक,यूट्यूब या ट्विटर से तो आप हमारी इस से पहले वाली पोस्ट देख सकते है . उसमें भी आपको कोई पैसा लगाने की जरूरत नहीं है  .अब नीचे देखिये 8 बेस्ट तरीके .इस पोस्ट में आपको paise kamane ke tips in hindi online paisa kamane ki website paisa kamao without investment paisa kamane ka idea के बारे में बताया गया है .

1.YouTube Channel

अगर आपको वीडियो फोटो खींचने का शौक और आपको सिम्पलेट वीडियो एडिटिंग भी आती है तो यूट्यूब से आपसे कमा सकते है . यूट्यूब भी गूगल की सुब वेबसाइट और इस पर भी गूगल एडसेंस से पैसे कमाए जाते है बसीकली गूगल एडसेंस सिर्फ पेमेंट करता है पैसे यूट्यूब से ही कमाए जाते है .

Youtube पर आपको अपनी ओरिजिनल वीडियो अपलोड करनी पड़ेगी और अगर आपकी वीडियो वायरल हो जाये तो आपकी इनकम बहुत ज्यादा होगी .और अगर आपकी विडियो के View US,UK से तो इनकम और भी ज्यादा होगी.

2. Affiliate Marketing से पैसे कमाए

हमसे अक्सर पूछा जाता है की whatsapp se paise kaise kamaye तो आप affiliate marketing से whatsapp se paise  kama sakte hai.अगर आप ऑनलाइन काफी अच्छी इनकम करना चाहते है .और आप इसके लिए हार्ड वर्क कर सकते है तो आपके लिए एफिलिएट मार्केटिंग बहुत बढ़िया तरीका है . जैसे जैसे हम ज्यादा से ज्यादा इंटरनेट से जुड़ रहे है उतना ही एफिलिएट मार्केटिंग से पैसा कमाने के चांस बढ़ रहे है औरआप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते है .

ऑनलाइन एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए इंटरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट है जैसे . फ्लिपकार्ट, अमेज़न,  क्लिक्क्बेंक और भी बहुत सारी .ऑनलाइन एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए इंटरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट है जैसे . फ्लिपकार्ट, अमेज़न,  क्लिक्क्बेंक और भी बहुत सारी .जिन पर sign up करके और उनके प्रोडक्ट प्रोमोट कारके अच्छा पैसा कमा सकते है .

 Affiliate marketing  के बारे में हम अलग से पोस्ट में बताएंगे .

3. AdSense और दुसरे Ad नेटवर्क

अक्सर हमसे ये पूछा जाता है की google se paise kaise kamaye तो इसका यही तरीका है गूगल Adsense मेरा सबसे फेवरेट है और इसे 5वे नंबर पर इसलिए बताया है क्यूंकि एडसेंस से पैसे कमाना आसान नहीं है . Adsense  एक गूगल की सर्विस और इस से पैसे कामने के लिए बहुत साडी टर्म और कंडीशंस है . जिन्हें फॉलो करने के बाद ही पैसा कमा सकते है .

Gogle Adsense के लिए आपके पास वेबसाइट होनी चाहिए .अगर आप जानना चाहते है की apni website se paise kaise kamaye या यूट्यूब अकाउंट और वेबसाइट परअच्छा ट्रैफिक होना चाहिए .तभी आप  ऐडसेंस या other ad नेटवर्क से पैसे कमा सकते है . इसके बारे में हम आपको अलग से  पोस्ट में बताएंगे .

  1. Google Adsense की Ads वेबसाइट पर कैसे लगाये
  2. Google Adsense की Ads का कोड कैसे ले
  3. Google Adsense के लिए बेस्ट 5 Template
  4. बिना पिन Google Adsense Address Verification कैसे करे
  5. Google Adsense के लिए बेस्ट 5 Template
  6. Adsense से ज्यादा Earning के लिए Ads साइज

4.  Freelancener से पैसे कमाए

Freelancing ये आपके काम पर निर्भर करता है की आप दिन में किनता काम करते है. Freelancing में आप content writer, web designer, graphicsdesign or SEO jaisi Services, data entry और भी बहुत सारे काम कर सकते है .

15 Best Freelance Websites to

  1. Upwork
  2. Toptal
  3. Elance
  4. Freelancer
  5. Craigslist
  6. Guru
  7. 99designs
  8. Peopleperhour
  9. Freelance Writing Gigs
  10. Demand Media
  11. College Recruiter
  12. GetACoder
  13. iFreelance
  14. Project4hire
  15. SimplyHired

5. Web designing से पैसे कमाए .

जैसे जैसे इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है वैसे वैसे इंटरनेट पर वेबसाइट बनती जा रही है . और अगर आपके पास है अच्छा दिमाग तो आप भी बढ़िया वेब डिज़ाइन करके बहुत अच्छी इनकम कर सकते है ये काम आप फ्रीलांसिंग कर सकते है ये काम आप फ्रीलांसिंग कर सकते है .या ऑनलाइन किसी वेबसाइट से कांटेक्ट करके उनके लिए डिज़ाइन बना के पैसे कम सकते है .

6. SEO

SEO किसी वेबसाइट को पॉपुलर करने का सबसे बड़ा फैक्टर है. SEO की मदद से वेबसाइट बहुत जल्दी अच्छा ट्रैफिक पा सकती है .SEOसे ऑनलाइन बहुत ज्यादा पैसे कम सकते है . बड़ी बड़ी कंपनी SEO के लिए बहुत ज्यादा पैसे पय करते है . SEO करने के लिए पहले आपको इसके बारे में बहुत अच्छी जानकारी होनी चाहिए .

अगर इसके बारे में आपको ज्यादा जानकारी नहीं है तो आप ऑनलाइन इसकी ट्रेनिंग ले सकते है .ऑनलाइन ट्रेनिंग के लिए बहुत वेबसाइट है जिन से आप सेव का कोर्स कर सकते है . SEOTrainingCourse.co.in

7. Sell photos online

जैसे यूट्यूब से विडियो बना कर आप पैसे कमा सकते है .ऐसे ही आप फोटो से भी पैसे कमा सकते है . अगर आप बहुत बढ़िया फोटोग्राफर  या आपको लगता है की आप किसी चीज की फोटो बहुत अछि लेते है जैसे nature, places, people, things, dishes, homes या और कुछ तो आप इन फोटो को ऑनलाइन सेल्ल करके पैसे कमा सकते है .

फोटो को सेल्ल करने की ऑनलाइन बहुत सारी वेबसाइट है . जिन पर आप अपनी फोटो अपलोड कर सकते है .ये वेबसाइट आपकी फोटो को सेल्ल करती है और आपको पैसे देती है कुछ वेबसाइट के नाम नीचे दिए गए है .

  • Shutterstock
  • Fotolia
  • iStockPhoto
  • Photobucket

इसमें मजेदार बात ये है आपकी फोटो जितनी बार सेल्ल होगी उतनी बार आपको पैसे मिलेंगे .और आपकी फोटो का प्राइस फिक्स रहेगा . और आप को पैसे मिलते रहेंगे जब तक आपकी फोटो सेल्ल होती रहेगी .

8. Domain Hosting Reselling से पैसे कमाए

ऑनलाइन इंटरनेट पैसे कमाने का सबसे ज्यादा प्रॉफिट वाला तरीका यही है . लेकिन हमने सबसे आखिरी में इसे क्यों रखा है इसका कारण ये है की इसमें आपको पहले पैसे लगाने पड़ते है बाद में आपको एअर्निंग होगी ..

ऑनलाइन डोमेन और होस्टिंग प्रोवाइड करने वाली कंपनी “GoDaddy ” या कोई और  पर  रेसेल्लिंग का सिस्टम होता है .जंहा आप इनसे डोमेन या होस्टिंग लेकर आगे उसे ज्यादा प्राइस में बेच सकते है .

इसमें ज्यादा प्रॉफिट ऐसे होगा मानलो आपने ऑनलाइन किसी वेबसाइट से होस्टिंग ख़रीदली सिर्फ 5000 रूपए में 5 वेबसाइट के लिए . और आप उसे सेल्ल कर रहे हो .1500 रूपए पैर वेबसाइट तो आपको हर एक वेबसाइट पर 500 रूपए का फायदा होगा .तो ऐसे आप इस से काफी जयदा पैसा कमा सकते है .

इस पोस्ट में आपको गूगल से पैसा कमाने के आसान तरीके ऑनलाइन कमाई के साधन पैसा कमाने के गलत तरीके इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके गांव में पैसे कमाने के तरीके वेबसाइट से पैसे कमाने के तरीके पैसे कमाने की वेबसाइट पैसा कमाने के उपाय  के बारे में बताया गया है अगर इसके अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके जरूर पूछें. और इस पोस्ट को शेयर जरूर करें ताकि दूसरे भी इस जानकारी को जान सकें.

36 Comments

Leave a Comment