अपने फोन से प्राइवेट नंबर से कॉल कैसे करें

अपने फोन से प्राइवेट नंबर से कॉल कैसे करें

मोबाइल से हम हर रोज किसी ना किसी को कॉल करते हैं चाहे वो हमारे दोस्त हो या कोई अपना घर वाले. जिसे हम दिन में कई बार बातें करते होंगे. लेकिन कई बार हम यह सोचते हैं कि हम अपने दोस्त के साथ मजाक करें और उसे पता भी ना चले तो कैसे इसके लिए हम मोबाइल का इस्तेमाल करे के अपने फोन नंबर को बदल कर किसी के साथ मजाक कर सकते हैं और उसे पता भी नहीं चलेगा कि फ़ोन किसने और कहां से किया है.

Note:- यह जानकारी मैने सिर्फ एजुकेशनल purpose के लिए दे रहा हूँ. इस जानकारी का गलत इस्तेमाल बिल्कुल ना करें.

तो किसी के पास प्राइवेट नंबर से कॉल करने के लिए आपके पास एक Android मोबाइल होना चाहिए और यह इंटरनेट से कनेक्ट होना चाहिए और आपके मोबाइल में एक एक्टिवेट सिम कार्ड हो भी होना चाहिए. अगर आपके पास यह 3 चीजें हैं तो आप किसी प्राइवेट नंबर से कॉल कर सकते हैं. इसकी जानकारी नीचे step by step दी गई है.

मोबाइल से प्राइवेट नंबर से कॉल कैसे करें

सबसे पहले अपने मोबाइल फोन में Text me Android app को इंस्टॉल करें. अगर आप अमेरिका या कनाडा में रहते हैं तो आप इसे app  की मदद से फ्री में कॉल कर सकते हैं और SMS भी भेज सकते है. लेकिन अगर किसी दूसरे देश में रहते हैं तो आपको हर एक कॉल और SMS के लिए कुछ credit लेना पड़ेगा जिसकी जानकारी हम आपको आगे बताएंगे.

♦इसे इंस्टॉल करने के बाद में ओपन कर लीजिए. ओपन करते ही आपको कुछ स्टेप्स दिखाएंगे उन्हें आप tap करते रहिए या swipe करते रहे . बाद में आपको इसमें login करना है. login करने के लिए आप अपना Facebook अकाउंट या Google अकाउंट इस्तेमाल कर लीजिए और login करते ही आपके सामने होम स्क्रीन आ जाएगी.

♦फुल स्क्रीन पर आपको नीचे प्लस(+) का आइकॉन दिखेगा. उसके ऊपर क्लिक करने से आप किसी के पास मैसेज या कॉल कर सकते हैं. अगर आप सिर्फ कॉल करना चाहते हैं. तो आपको right side में ऊपर dialpad का icon मिलेगा. उसके ऊपर क्लिक करते ही आपको सामने dialpad आ जाएगी जैसे कि हमारे फोन की होती है वैसे ही dialpad आपको दिखाई देगी. वहां पर आप किसी का भी नंबर डायल कर सकते हैं जिसके पास भी आप कॉल करना चाहते हैं. लेकिन यहां पर आपको कॉल में लिमिट मिलेगी. आप सिर्फ 10 क्रेडिट तक ही कॉल कर  सकते है.

♦हम जब कॉल करते हैं तो हमारे फोन में एक मिनट के हिसाब से पैसा लगता है. वैसे ही आप इस ऐप में भी आपकी एक मिनट के हिसाब से क्रेडिट लगेगा. यहां डिपेंड करता है कि आप किस देश में कॉल कर रहे हैं उसी हिसाब से आपके क्रेडिट लगेंगे. अगर आपने सारे क्रेडिट इस्तेमाल कर लिए हैं. तो आप फ्री में भी क्रेडिट वापिस पा सकते हैं. इसके लिए आपको ऊपर menu icon पर क्लिक करना होगा और earn free credit पर क्लिक करना है. Earn फ्री क्रेडिट पर क्लिक करते ही आपके सामने 4 ऑप्शन आएंगे. जिसकी मदद से आप अपने अकाउंट में क्रेडिट पा सकते हैं जैसे-

  1. विडियो देख कर– इसमें आप वीडियो को देखकर एक से 2 क्रेडिट तक पा सकते हैं. जब आप इस पर क्लिक करोगे तो आपको कुछ वीडियो दिखाई जाएगी उनमें से आप कोई भी एक वीडियो पूरी देखने के बाद आपके अकाउंट में 2 या 1 क्रेडिट आ जाएगा.
  2. ऑफर पूरा करके- यह सबसे बढ़िया है और सबसे ज्यादा क्रेडिट पाने का बढ़िया तरीका है. इसमें आपको कुछ ऑफ़र दिए जाते हैं जिसने आपको कंप्लीट करना होता है. अगर आप उसको कंप्लीट कर देते हैं तो आपके अकाउंट में 2 से लेकर 100 क्रेडिट तक आ सकते हैं.
  3. Premium विडियो से credit -इसमें आप premium वीडियो को देखकर 1 से 3 क्रेडिट तक को वापस पा सकते हैं. जब आप इस पर क्लिक करोगे तो आपको कुछ वीडियो दिखाई देंगी. उनमें से आपको कोई भी एक वीडियो पूरी देखने के बाद में आप अकाउंट में 1 से 3क्रेडिट आ जाएगा.
  4. Credits खरीद कर-  इस ऑप्शन से आप 40 से 1000 क्रेडिट खरीद भी सकते है.
  5. दोस्तों को join करवा कर– यह सबसे आसान तरीका है इसमें आप को अपने दोस्तों को इस एप्स पर join करवाना है और आपको कोई भी दोस्त अगर आपके refer से सबसे जोड़ता है तो आपके अकाउंट में 5 क्रेडिट आपको मिल जाएंगे. तो इससे आप इस एप्स को Facebook पर या  कहीं पर भी शेयर कर सकते है और इसमें फ्री में क्रेडिट पा सकते है.

निष्कर्ष

तो इस app की मदद से किसी के पास अपना नंबर छुपा कर और प्राइवेट नंबर दिखाकर कॉल कर सकते हैं. इसमें आपका नंबर बदल जाएगा. और जब दूसरे के पास आप कॉल करोगे तो अपने नंबर की वजह दूसरा नंबर वहा पर आएगा और उन्हें पता भी नहीं चलेगा कि फ़ोन कहां से आया है और ध्यान रखे यह सिर्फ अपने दोस्तों से मजाक करने के लिए app है इससे किसी दुसरे को तंग ना करे क्योकि अगर कोई आपकी शिकायत पुलिस में करेगा तो हमारे पास इतना पैसे नही है की आप को छुडवाकर लाए. अगर यह जानकारी आपको पसंद आई तो शेयर करना ना भूले.

Tags : fake Call kaise kare – Private Number se Call   kaise kare – Free call kaise kare – Call spoofing kaise kare – Kisi ko bhi kisi bhi number se call kaise kare 

6 Comments

Leave a Comment