Android Mobile में विडियो ऑडियो फाइल को Hide कैसे करे

Android Mobile में विडियो ऑडियो फाइल को Hide कैसे करे

यदि आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो आप उसके अंदर वीडियो ऑडियो मूवी या कोई अन्य फाइल रखते होंगे कई बार आपके मोबाइल में आपके कीमती वीडियो ऑडियो कोई फाइल होती है जो आप किसी को दिखाना नहीं चाहते और आप अपने मोबाइल में ही रखना चाहते हैऔर आपको आपके मोबाइल में वीडियो ऑडियो फाइल या डाक्यूमेंट्स को रखते हुए यह डर भी रहता है कहीं कोई दूसरा इनको ना देख ले.और आप इस डर के कारण अपना मोबाइल किसी दूसरे को नहीं देना चाहते हैं लेकिन कई बार हमारे इतने करीबी रिश्तेदार या दोस्त होते हैं उन्हें हमारा फोन देना ही पड़ता है.

और आप अपने मोबाइल के अंदर जो फाइल, विडियो ,फोटो, जो चीज़ उंनसे छुपाना चाहते है. तो इसके लिए आप गूगल Playstore से कई Apps लॉक इनस्टॉल भी करे है. वो अप्प लॉक आपके मोबाइल में सही से काम नहीं करता है. और आपके मोबाइल में सेफ्टी के बाद भी आपके मोबाइल का डाटा दुसरे लोग देख लेते है. और आपको बहुत ज्यादा दिक्कत होती है. वैसे तो आपको गूगल playstore के उपर बहुत सी अप्प्स मिल जाएगी. लेकिन आप उन अप्प्स का अपने मोबाइल में सही से इस्तेमाल नहीं कर पाते है. और वह अप्प आपके सारे डाटा को लीक कर देता है. और हम सोचते है.हमारा डाटा सेफ है.

लेकिन अगर आप भी अपने डाटा को सेफ रखना चाहते है. वो भी बिना किसी परेशानी के तो आज हम आपको इस पोस्ट में कुछ ऐसे अप्प लॉक के बारे में बतायेगे जिससे की आप अपने डाटा को सेफ रख सकते है. और उसके उपर आप पासवर्ड लगा सकते है.

Google Tez Payment App क्या है इसके 9000 रूपए तक कैसे कमाए

इन सिंपल तरीको से बढ़ाये अपने Mobile की Life

बिना अप्प के अपने मोबाइल में Picture, Video ,Audio हाईड कैसे करे

हमे यह तो जानते है.की लोग अपने एंड्राइड मोबाइल अपने डाटा को सेफ रखने के लिए  playstore से बहुत सी इसी अप्प इनस्टॉल करते है. जिससे की हम अपने डाटा को सेफ रख सकते है लेकिन क्या आप यह भी जानते है.आप बिना किसी एंड्राइड अप्प के आप अपने मोबाइल के डाटा को सेफ रख सकते है.तो हम आपको निचे बिना अप्प के अपने मोबाइल डाटा को सेफ रखने के बारे में जानकारी देगे. तो निचे हमने कुछ स्टेप्स दिए है. तो आप इन स्टेप्स को फॉलो करे.

1 पहले आप अपने मोबाइल के फाइल मैनेजर में और वह वीडियो फाइल ऑडियो या फोल्डर को सिलेक्ट कि जिसको आप Hide करना चाहते हैं

2 आपके वीडियो या फोल्डर को सेलेक्ट करते हैं आप अपने फाइल मैनेजर में more ऑप्शन पर क्लिक कीजिए more ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपको और rename का ऑप्शन दिखाई देगा

3 अब Rename आपको इस आप्शन के उपर click करना है. Rename click करते ही आपके सामने file  को Rename करने का pop-up आप्शन आएगा.

4 अब आपको बस एक काम करना है आप उस फोल्डर या फाइल आगे डॉट लगा दीजिए और डोट लगाने के बाद OK पर क्लिक कर देना

6 ऐसा करते हैं आपके मोबाइल के गैलरी और फाइल मैनेजर वह फाइल या फोल्डर हाइड हो जाएगा और हाईट होने के बाद अगर आप उन फाइल या फोल्डर को देखना चाहते हैं तो आपको more पर क्लिक करना है more ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने हिडन FIle/Folder का ऑप्शन आएगा अब आपको ऑप्शन के ऊपर क्लिक करना है.

मोबाइल में Gallery Show नही हो रहा तो अपनाए यह फार्मूला

App के साथ एंड्राइड मोबाइल में Video, File कैसे Hide करे

हमने आपको उपर बताया की कैसे आप बिना अप्प के अपने एंड्राइड मोबाइल में कैसे अपने विडियो , फाइल ,folder को कैसे Hide करे, लेकिन अब हम आपको आपको Apps के साथ कैसे अपने Android मोबाइल में अपनर डाटा को hide करते है. उसके बारे में बतायेगे.हम आपको कुछ बढ़िया अप्प लॉक के बारे में बतायेगे.

1सबसे पहले आप अपने एंड्राइड मोबाइल में playstore से अप्प लॉक को इनस्टॉल करे.

2 इनस्टॉल करने के बाद आप इसे ओपन करे

3 अब आपके मोबाइल एक नया अप्प दिखाई देगा जिसका नाम है. “Audio Manager

4 अब आपके सामने 2 आप्शन आयेगे पासवर्ड और पिन का उसमे से आपको एक सेलेक्ट करना है.

5 अब आप अपना पासवर्ड या पिन सेट कीजिये

6 अब आपके सामने  vault स्क्रीन के उपर जो अप्प दिखाई दे रहे है. उनको hide कर सकते है.

7 अगर आप इनको बदलना चाहते है. तो इसकी सेटिंग में जाकर बदल सकते है.

8 यदि आप अपने हाईड किये हुए डाटा विडियो फाइल फोटो , को देखना चाहते है. तो  “Audio Manager”  को डर तक दबाये रखना है. और फिर आपसे pin/ पासवर्ड मांगेगा आप अपने पासवर्ड या pin डालिए उसके बाद आप अपनी हाईड की हुई. सभी चीज़ को देख सकते है.

अपने फोन से प्राइवेट नंबर से कॉल कैसे करें

वीडियो और फोटो को छुपाने की 8 Best Android App

तो इस तरह आप अपने फोन में ऑडियो वीडियो या किसी भी फाइल को छुपा सकते हैं. लेकिन अगर आप किसी सबसे अपने फोन की फोटो या वीडियो को छुपाओगे तो आपको अपने फोन की सेटिंग पर भी लॉक लगा के रखना पड़ेगा.

Android Ki jankari Hindi me
Comments (0)
Add Comment