हिंदी Female Dj Voice Tag फ्री कैसे बनाये

हिंदी Female Dj Voice Tag फ्री कैसे बनाये

Dj सांग बनाने वाले सब चाहते है की जो सांग वो रीमिक्स करे उस सांग में उसका भी नाम आये , तो उसके लिए हमें DJ Voice Tag की जरूरत पड़ती है लेकिन बहुत से ऐसे DJ वाले है जिन्हें नहीं पता कि कैसे आप फ्री में अपने नाम का वौइस् टैग बना सकते है. कुछ लोग DJ वौइस् टैग बनाने के पैसे भी लेते है और इसका यही कारण है कि उन्हें नहीं पता की कंहा से DJ voice tag बना सकते है.

आज मैं आपको विडियो के द्वारा बताउंगा की कैसे आप बड़ी ही आसानी से हिंदी DJ voice tag बना सकते है वो भी हिंदी में इसके लिए किसी भी सॉफ्टवेयर की जरूरत नहीं पड़ेगी .सिर्फ आपको एक छोटा सा सॉफ्टवेयर इनस्टॉल करना है और अपने नाम की voice tag बनानी है और उसे रिकॉर्ड करके इफ़ेक्ट लगाना है और आपको आपकी वौइस् टैग फ्री में मिल जाएगी .

अगर आप DJ Voice Tag Maker की अप्प डाउनलोड करना चाहते है तो यंहा से डाउनलोड करे (DJ Voice Tag Maker Software Free Download )

हिंदी Female Dj Voice Tag फ्री कैसे बनाये

ऊपर वीडियो में आपको DJ voice Tag बनाने की पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है ये हिंदी वीडियो ट्यूटोरियल है और ये आपको अच्छे से समझ में आ जायेगा अगर वीडियो पसंद आये तो हमारे Youtube Channel को सब्सक्राइब जरूर करे. इस वीडियो में क्या क्या स्टेप किये गए है वो मैं बता देता हु . पहले अपने कंप्यूटर में Debut Video Recorder डाउनलोड और इनस्टॉल करे . और ओपन करे .

अब ऊपर मेनू में Option पर क्लिक करे .फिर ऑडियो टैब में जाकर स्पीकर के ऑप्शन पर टिक करके सेव करदे और कंप्यूटर रीस्टार्ट करे.अब अपना इंटरनेट कनेक्ट करे और डेब्यू रिकॉर्डर ओपन करके रिकॉर्डिंग ऑन करे .

अब वीडियो डिस्क्रिप्शन में एक वेबसाइट का लिंक है Oddcast website .उस पर क्लिक करके लिंक को ओपन करे.अपना नाम टाइप करे और लगागे को इंग्लिश ही रखे और वौइस् को “Sangeeta Indian” सेलेक्ट करे . अब Say it पर क्लिक करे.

अब Video Recording Stop करे .Video को Virtual DJ डाल कर अपने नाम का वौइस् टैग mp3 रिकॉर्ड करे और FL Studio में डाल कर इफ़ेक्ट लगा करके अपनी वौइस् टैग बढ़िया बनाये .

दूसरा तरीका

  • सबसे से पहले www.fromtexttospeech.com पर जाये
  • अब आपको अपना नाम Create करना है .

  1. अपने नाम टाइप करे.लैंग्वेज इंग्लिश ही रखे इंग्लिश नाम ज्यादा अच्छा होता है .स्पीड भी मध्यम ही रखें.
  2. वौइस् सेलेक्ट करे
  3. Create ऑडियो फाइल पर क्लिक करे.

अब अगले पेज पर आप अपने नाम को प्ले करके देख सकते है डाउनलोड कर सकते है. अब आपके पास आपका DJ वौइस् टैग भी आ गया.

आपको पता चल गया होगा कि दज वौइस् टैग फ्री कैसे बनाये जाते है और अगर इन दोनों में से कोई भी तरीका काम न करे तो आप अपने Android Mobile में Text to Speech Android App की मदद से अपना DJ voice Tag बना सकते है .अगर इसके बारे में कोई भी सवाल या सुझाव होतो कमेंट करके हमें जरूर बताये.

DJ Mixing Kaise KareHindigyanbook
Comments (16)
Add Comment