Essar Oil पेट्रोल पंप डीलरशिप कैसे ले Essar Petrol Pump Dealership 2021

Essar Oil पेट्रोल पंप डीलरशिप कैसे ले Essar Petrol Pump Dealership 2021

दोस्त अगर आप भी पेट्रोल पंप बिजनेस शुरु करना चाहते हो तो यह बढ़िया मौका है जो essar कंपनी दे रही है यह मौका , यदि आप बिजनेस में अपना हाथ आजमाना चाहते हो या सोच रहे हो ।

तो essar की फ्रेंचाइजी ले कर आप बड़ी आसानी से अपना खुद का बिजनेस स्टार्ट कर सकते हो। इस बिजनेस को करने के लिए आपको कोई बड़ी डिग्री की जरूरत नहीं। आप कम पढ़े भी होंगे तब भी बड़े बिजनेस मैन बन सकते हो ।

आज हम आपके लिए एस्सार के बिजनेस प्लान को ले कर आये हैं। इस आर्टिकल में हमने essar पेट्रोल पंप की फ्रेंचाइजी लेने की और शुरू करने की सारी जानकारी दी है जिसको पढ़ कर आप भी एक तरह बिजनेस मैन बन सकते हो। essar के साथ बिजनेस करने की की पूरी जानकारी मिलने वाली है।

Essar पेट्रोल पंप बिजनेस essar petrol pump business

दोस्त पेट्रोल पंप का बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जो हमें नियमित और स्थाई रूप से इनकम देने का काम करता है। इसमें जोखिम बहुत कम होता है। यह विश्वसनीय और टिकाऊ भरोसेमंद बिजनेस होने की वजह से यह लोगों में हमेशा लोकप्रिय रहता है। हर कोई इस बिजनेस को करना चाहता है और इसके फ्रेंचाइजी को पाने के लिए लाइन में लगा रहता है।

हर व्यक्ति सोचता है कि मैं कोई ऐसा ही बिजनेस करूं जो मुझे स्थाई रूप से अच्छी इनकम आए। और मुझसे ज्यादा झंझट और रुकावट बिजनेस करने में न आये एक बार शुरू होने के बाद पेट्रोल पंप में कोई परेशानी नहीं होती है। जिसमें झंझट बिना रुकावट नही चजिये तो केवल आपको उसके कागज कंप्लीट करने होते हैं।

एक बार फ्रेंचाइजी मिल जाने के बाद आपको केवल ईमानदारी से काम करने की जरूरत है। बाकी आपका धंधा व्यापार बड़ी सहजता से आपको कमाई करके देगा। और आप कब एक बड़े बिजनेसमैन बन जाएंगे आप को खुद नहीं पता चलेगा।

क्या है essar फ्रेंचाइजी what is essar Franchise

दोस्त essar एक इंडियन आयल रिफाइनरी कंपनी है। जो पूरे भारत मे पेट्रोल की सप्लाई करती है। जिसके लिए उनसे हर शहर टाउन क्षेत्रों में अपने डीलर बना रखे हैं। जिसकी वजह से सप्लाई करने में आसान हो जाती है ।
इसीलिए बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने व्यापार को पूरे देश में बढ़ाने के लिए हर क्षेत्र शहर टाउन ग्रामीण क्षेत्र में अपने डीलरशिप डिस्ट्रीब्यूटर के लिए फ्रेंचाइजी मॉडल देती रहती हैं।

जिससे कि लोग उनके बिजनेस से जुड़ सके और खुद कमाए और कंपनी को भी मुनाफा कमा सकें इसलिए अगर आपको बिजनेस करना है। तो essar ने यह अपॉर्चुनिटी दी है। कि आप पेट्रोल पंप की फ्रेंचाइजी लेकर एस्सार के साथ बिजनेस करें। कैसे शुरू अब हम यह जानेंगें।

कैसे शुरू करें एस्सार फ्रेंचाइजी बिजनेस how to start essar franchise business

क्या करना है शुरू करने के लिए यह सवाल आम तौर पर उठता ही है। मन में, इसलिए सबसे पहले तो इसके लिए बता दे कि बिजनेस फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले क्या जान लेना जरूरी है। क्या आपके पास जरूरी बजट है या कितना है? और फ्रेंचाइजी लेने के नियम कायदे बिजनेस प्लान नियम की बात करें। तो आपको पेट्रोल पंप कंपनी से लाइसेंस लेना पड़ता है। लाइसेंस होना बेहद जरूरी काम है, क्योंकि आगे का प्रोसेस इसी के बाद शुरू होगा।

कौन देता है लाइसेंस Who gives the license?

लाइसेंस पेट्रोलियम कंपनियाँ देती है जो सरकारी और निजी दोनों हो सकती है। आप पर निर्भर है कि आप किस्से लेना चाहते हो। इस समय देश में केवल 4 पेट्रोल कंपनियां मौजूद है। जो पूरे देश में आपूर्ति करते हैं पहला हिंदुस्तान पेट्रोलियम, इंडियन आयल, रिलायंस पेट्रोलियम, एस्सार पेट्रोलियम मुख्य है।

आपको इनमें से जो भी पसंद हो आप जिनके साथ भी व्यापार करना चाहते हैं। आप उनकी वेबसाइट पर जाकर विजिट कर के काम को अप्लाई कर सकते हैं और अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

यह बिजनेस कौन कर सकता है Who can do this business?

जैसा कि हम जान चुके हैं कि इस बिजनेस को करने के लिए आपको बहुत बड़े डिग्री होल्डर होने की जरूरत नही न ही किसी करोड़ पति का रिश्तेदार होने की । न ही किसी बड़े झंझट में फंसने की जरूरत है ।आप के पास यदि लाइसेंस लेने का बजट और पेट्रोल पंप के लिए जमीन है।

तो आप कोई भी हो और कैसे भी हो आप इस बिजनेस को कर सकते हैं इसमें मेन बात है पैसा और जमीन बिना पैसे के कोई बिजनेस शुरू नहीं किया जा सकता पहले बिजनेस में पैसे लगाने पड़ते हैं। फिर बिजनेस हमें पैसा देता है इतना तो आप जानते ही होंगे।

Essar फ्रेंचाइजी लेने में कितना इन्वेस्टमेंट और क्या क्या लगेगा

• एस्सार की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास बजट के तौर पर 15 से 30 लाख का बैलेंस होना ही चाहिए यह आपकी जमीन की लोकेशन के हिसाब से तय होगा इस लिए आपको इतना तो कम से कम रखना ही पड़ेगा ।
• और दूसरी सबसे जरूरी चीज जमीन जब कंपनी आपको फ्रेंचाइजी देगी उसके पहले आपकी जमीन जरूर चेक करेगी। बी इसके आप अप्रोवेल नही पा सकते ।
• इसलिए जमीन के कागज जिसपर आपका मालिकाना हक हो या जमीन दूसरे की हो तो जमीन के मालिक से NOC no objection certificate का पेपर लेना पड़ेगा।
• यदि जमीन कृषि के लिए उपयोग में है तो उसको गैर कृषि उपयोग करवाना पड़ेगा।
• यदि जमीन लीज पर है तो भी agreement हो या आपके नाम है तो भी रजिस्ट्रेशन होना आवश्यक है।

• अब बात आती है की जमीन कितनी होनी चाहिए तो बता दे की यह भी लोकेशन पर निर्भर है।यदि आप बिना किसी हाईवे या मेनरोड में पेट्रोल पंप खोलना चाहते हो। तो इसके लिए 1000 वर्ग मीटर से 1600 वर्ग मीटर की जरूरत पड़ेगी।

• और यदि आप ऐसे टाउन या ग्रामीण कम भीड़ वाले कम आवागमन वाले स्थान पर खोलना चाहते हो तो इसके लिए 800 वर्ग मीटर भी चलेगा।

कैसे होती है कमाई how to earn from this business

दोस्त किसी भी बिजनेस को करने से पहले यह जान लेना कि आवश्यक है। कि या जो बिजनेस हम करने जा रहे हैं इसका इनकम आय कितनी है कितना आउटकम मिलेगा कैसे कमाई होगी। सारी चीजें हमें शुरू में जान लेनी चाहिए ।
जिससे दुविधा खत्म होती है और हमारा ध्यान केवल बिजनेस में लगता है ,इधर उधर नहीं भटकता। पेट्रोल पंप से आय की बात करें तो इसका मुख्य सोर्स कमीशन है ।आपको प्रति लीटर दो तीन रुपए बचता है।
अगर आपने दिन भर में दो 3000-litre की खपत कर ली, तो सीधे से 3000 * 3 का गुणा करने पर जो अमाउंट प्राप्त होगा। वह आपकी इनकम होगी आप अंदाजा नहीं लगा सकते यह बिजनेस आपको कितना पैसा कितना पैसा कमा कर दे सकता है।
बसरते आपको यह ध्यान रखना होगा कि आप पेट्रोल पंप किस एरिया क्षेत्र मैं है जितनी अच्छी लोकेशन होगी उतना अच्छा आपका बिजनेस चलेगा।

और संभावनाएं बढ़ेंगी 1 दिन में करोड़पति तो नहीं किंतु इतना पैसा जरूर आपके पास हो जाएगा कि आप एक ठीक-ठाक बिजनेसमैन कहलाने के काबिल हो जाएंगे। अगर लगन और ईमानदारी से बिजनेस किया तब।

कैसे ले essar की फ्रेंचाइजी how to take essar franchise

पेट्रोलियम कंपनियाँ डिस्ट्रीब्यूटर बनाने के लिए अखबार वेबसाइट पर विज्ञापन जारी करती रहती है। अगर आपको Essar पेट्रोल पंप फ्रेंचाइजी लेने के लिए सबसे पहले आपको essar की वेबसाइट Https://Www.Nayaraenergy.Com/ पर जाकर विजिट करें। और वेबसाइट पर आपको इनका डीलरशिप का डीलरशिप  मिलेगा जन्हा से आप फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई कर सकते है .

दोस्त आज बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या है समाज के हर वर्ग के लिए इसलिए हमने आज हमने आपके लिए एक छोटी सी संभावना ढूंढि है उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल( essar पेट्रोल बिजनेस फ्रेंचाइजी प्लान) पढ़कर बिजनेस के बारे में नई जानकारी और कुछ करने का आईडिया आया होगा। अगर आपको नया source कमाने का जरिया बिजनेस प्लान शुरू करने का यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने यार दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें और कोई प्रश्न हो या डाउट हो तो उसे कमेंट के माध्यम से हम से पूछने का कष्ट करें।

essar petrol pump dealership 2021 contact number essar petrol pump dealership contact number reliance petrol pump dealership essar petrol pump dealership toll free number essar petrol pump dealership review essar petrol pump dealership 2021 essar petrol pump contact number essar petrol pump dealership in hindi

Petrol Pump Dealership
Comments (1)
Add Comment
  • PAVAN

    HELLO