एलआईसी यूलिप इन्वेस्टमेंट बिजनेस प्लान LIC ulip investment business plan

एलआईसी यूलिप इन्वेस्टमेंट बिजनेस प्लान LIC ulip investment business plan

यदि आपको किसी ऐसे बिजनेस प्लान की तलाश है जिसमें आपके पैसे का रिटर्न मिलता रहे और अच्छे खासे रिटर्न आपको मिलते रहे तो आपके लिए एक प्लान हम लेकर आए हैं। जिसे आपको पूरा पढ़ना चाहिए यह आपके लिए बिल्कुल सही काम है क्योंकि LIC यूलिप इन्वेस्टमेंट बिजनेस प्लान एक ऐसा बिजनेस नाम है। इन्वेस्टमेंट प्लान है जो अच्छी रकम के तगड़े रिटर्न वापस करके देता है जिससे देशभर के लाखों करोड़ों लोग फायदा उठा रहे हैं।

यदि आपको भी अपनी रकम के घर बैठे पैसे कमाने हैं और आप चाहते हैं घर में पैसा ना रखा रहे उसमें से इनकम बढ़ती रहे आप यह बहुत ही अच्छा प्लान है। जो LIC द्वारा शुरू किया गया है एलआईसी जैसा कि हम सब जानते हैं कि एक सर्टिफाइड इंडिया की कंपनी है। जो बीमा का कार्य करती है लोगों को गारंटी बीमा उपलब्ध कराती है इसका प्लान हमेशा लोगों को फायदा पहुंचाता है जिसको भी अपना बीमा करवाना होता है वह एलआईसी ही ज्यादातर जोड़ता है क्योंकि आए ट्रस्टेड तथा सरकार द्वारा प्रमाणित कंपनी है।

यदि आपको भी lic यूलिप इन्वेस्टमेंट बिजनेस प्लान में रुचि है आपको भी अपने पैसे घर बैठे बढ़ाने हैं तो आपके लिए या बिजनेस प्लान बहुत ही सही साबित होगा। यदि आप कोई बिजनेस प्लान के बारे में कोई जानकारी नहीं है तो आज हम आपको बताने वाले हैं लाइफ यूलिप इन्वेस्टमेंट बिजनेस प्लान किया है। इसे आप कैसे और कितना इन्वेस्ट करके कितना रिटर्न पा सकते हैं और अच्छी कमाए घर बैठे कर सकते हैं बिना मेहनत किए यदि आपको जानना है तो बने रहिए हमारे साथ चलिए शुरू करते हैं.

 क्या है लाइक कि यूलिप इन्वेस्टमेंट बिजनेस प्लान

what is LIC ulip investment business plan – यदि एलआईसी की बात करें तो एलआईसी के नाम  से ही आदमी समझ जाता है यह कोई ऐसा बिजनेस होगा जो हमें भविष्य में फायदा देने वाला है। क्योंकि एलआईसी सारे देश में बीमा की सर्विस जीवन बीमा निगम की सर्विस प्रदान करता है हर आदमी इस पर भरोसा करता है। एलआईसी समय-समय पर लोगों के काम आसान करने के लिए नए नए प्लान आती रहती है।

LIC अपने भरोसे की वजह से लोगों के बीच सबसे लोकप्रिय बीमा कंपनी है हाल ही में एलआईसी ने अपना एक और नया प्लान लांच किया है। देश के सभी वर्ग के लोगों को इसका लाभ होने वाला है जो भी अपने पैसे से तगड़ा इन्वेस्टमेंट करने के बाद अच्छा रिटर्न चाहता है उससे मौका देने के लिए एलआईसी ने एलआईसी यूलिप इन्वेस्टमेंट बिजनेस प्लान की शुरुआत की है। जिससे कि लोगों को उनके पैसे से ही पैसा बनाने की सुविधा प्राप्त हो सके लोगों के घर में काफी मात्रा में कैरेंसी रखी होती।

जो कि एक जगह रखे रखे ना तो उसमें से कोई बढ़ोतरी होती है और ना ही वह हमें फायदा देती केवल जितनी रकम हमारे पास होती है उतनी ही हमेशा बनती बनी रहती है। इसलिए यदि हमें अपने रकम से रखी रकम को प्रयोग करके उनसे पैसे कमाने हैं बिना मेहनत किए कमाने हैं। घर बैठे कमाने हैं तो उसके लिए एलआईसी यूलिप इन्वेस्टमेंट बिजनेस प्लान बहुत ही फायदेमंद बिज़नेस प्लान साबित हो सकता है।

 कैसे करें इन्वेस्ट इलायची यूलिप इन्वेस्टमेंट बिजनेस प्लान में

how to invest in LIC ulip investment business plan – यदि एलआईसी के प्लान में तो इन्वेस्टमेंट की बात करें तो आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप एलआईसी की कौन सी पॉलिसी कितने वर्ष की पॉलसी को डन करते हैं यदि आप 10 वर्ष की एलआईसी की पॉलिसी को लेते हैं तो आपको 10 साल की पॉलिसी लेने हैं तो इसके लिए आपको प्रतिवर्ष ₹40000 इलायची को देने पड़ते हैं मतलब ₹3333 प्रति महीने आपको देने पड़ते हैं। जिसका टोटल साल भर में 40000 बनता है जब आपके 10 साल की मियाद पूरी हो जाती है तो आपको एक सौ 5 105 परसेंट मुनाफा मिलता है। इत्यादि फायदे की बात करें तो 105 पर सेंड कर दी मुनाफा निकाला जाए तो ₹420000 आपका रिटर्न मिलता है। आपकी रकम का जो बिना किसी मेहनत के आपको मिलेगा आप की रकम से इतना इन्वेस्ट मिनट के बाद रिटर्न मिलता है। इसमें किसी प्रकार की बुराई नहीं है।

 क्या कहता है प्लान

  • यदि एलआईसी के प्लान को गहराई से समझने की बात करें तो यह बड़ा सिंपल और आसान है समझना इसे कोई भी आसानी से समझ सकता है थोड़ा बहुत यदि आप में दिमाग है।
  • तो आप इसका कैलकुलेशन कर सकते हैं फिर भी हम आपको बता दें यदि आप इन्वेस्ट की बात करें तो आपको महीने में ₹3333 जमा करने होते हैं।
  • जिसका टोटल होता है साल भर में 399960 इतने पैसे आपको साल भर में जमा करने होते हैं प्रति महीने आपको 3333 रुपए जमा करने पड़ते हैं।
  • 10 साल पूरे हो जाने के बाद आपको आपके पैसे का रिटर्न मिलता है यह भी आपने पूरी 10 साल की मियाद पूरी कर ली 10 साल आपने इतने पैसे जमा किए।
  • तो आपको रिटर्न के तौर पर एनएवी तथा रिटर्न के हिसाब से 3,08068 का फायदा मिलेगा यानी कि 10 साल में यदि आपने पूरी रकम भरी है समय से दी है तो आपको 7,08,028 रुपए का पूरा प्रॉफिट होगा।
  • जो कि किसी भी मायने में कम नहीं है और किसी भी पॉलिसी से कमतर नहीं है।

कितना होगा फायदा कितना लगेगा इन्वेस्ट

यदि फायदे की बात करें तो हमको यह बिजनेस में फायदा 708028 रुपए का सीधा फायदा होने वाला है जो कि हमें 10 साल बाद सारी पॉलिसी के नियम फॉलो के बाद हमारे बैंक अकाउंट में एलआईसी द्वारा ट्रांसफर कर दिया जाता है। यह स्कीम 308068 तथा 420000 को मिलाकर सारी रकम तैयार करके आपको दी जाती है।

खास बात

एलआईसी के इस महत्वपूर्ण प्लान की बात करें तो इसमें सबसे खास बात यह है कि आप 10 साल के बाद यदि अपने पॉलसी को और बढ़ाना चाहते हैं तो दिन का दिन आपकी पॉलिसी का प्रतिशत बढ़ता रहेगा। रिटर्न कब तक बढ़ता रहेगा जितने दिन आपके पॉलिसी बढ़ती रहेगी इतने दिन आपके रिटर्न का प्रतिशत भी बढ़ता रहेगा। यह इसमें की बहुत सख्त है खास बात है आपको अपनी रकम की लगभग दोगुनी पैसे मिल रहे हैं साथ ही आपको भविष्य में कभी बीच में निकालने की आवश्यकता पड़े तो वह भी व्यवस्था प्लान में शामिल है। यदि आप अपने पानी को ठीक करना चाहती हो स्विच करना चाहते हैं तो यह काम बही कर सकते हैं बंद पॉलिसी को फिर से शुरू कर सकते हैं।

 यदि इन्वेस्टमेंट की बात करें

तो आप कोई बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करना होता है और सी खरीद नहीं होती है जो भी बोलती आप खरीदेंगे उसी हिसाब से आपको रिटर्न में भी मिलेगा यदि आप 10 साल की पॉलसी खरीद रहे हैं। तो उसमें आपको 3333 रुपए प्रति महीने इन्वेस्ट करने पड़ते हैं जिसका सालाना टोटल करें तो 399960 साल भर का अमाउंट पूरा होता है यह अमाउंट पूरे 10 सालों तक जमा करना पड़ता है जिसका रिटर्न 10 साल की मियाद पूरा हो जाने के बाद हमें मिलता है 10 साल के पहले भी आप बीच में भी पैसे निकाल सकते हैं एलआईसी ने यह प्रावधान भी बनाया है जो भी अच्छी बात है।

मुझे उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल एलआईसी यूलिप इन्वेस्टमेंट बिजनेस प्लान को पढ़कर बिजनेस की सारी जानकारियां प्राप्त हो गई होंगी यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी इलायची किया योजना अच्छी लगी तो आपको भी योजना जुड़ना चाहिए क्योंकि घर में पैसे रखे रखे बढ़ते नहीं है। किंतु यदि आप उसे सही जगह इस्तेमाल करें तो आपको वह पैसे आपको बिना मेहनत के कमा कर देते हैं। यह स्कीम उन्हीं लोगों के लिए है जिनके पास घर में रख रखी है किंतु उसका फायदा नहीं ले पा रहे हैं आपको इस योजना से जुड़ना चाहिए LIC की योजना हर व्यक्ति के लिए है।

LIC ulip investment business
Comments (0)
Add Comment