Adsense की Ads Show क्यों नहीं होती

Adsense की Ads Show क्यों नहीं होती

अगर आप  Google Adsense का अकाउंट एप्रूव्ड हो गया है .है किसी दूसरे गूगल Adsense अकाउंट का इस्तेमाल आप करना चाहते है लेकिन उसकी ads आपकी वेबसाइट पर शो नहीं हो रही इसके कई कारण हो सकते है और आज हम इसके के बारे में जानगे .की कई बार में जानगे .की कई बार हमारी वेबसाइट पर Ads. शो क्यों नहीं हो पाती.

अगर आप हमारी वेबसाइट पर पहली बार आये और Google adsense के बारे में ज्यादा जानकारी चाहते है तो हमारी वेबसाइट पर Google adsense के बारे में आपको बहुत सारी टिप्स मिलेंगी जिस से आप अपनी गूगल अद्सेंसे की एअरिंग बढ़ा सकते है .अब जानिए कि हमारी वेबसाइट पर आखिर Ads. क्यों शो नहीं हो रही.

Adsense की Ads Show क्यों नहीं होती

यंहा मैं आपको एक टिप देना चाहूंगा अगर आपका गूगल Adsense नया जो अभी अप्रूव हुआ है तो ऐसी कोई भी गलती न करे जिस से आपका अकाउंट Terminate हो जाये क्योंकि कुछ लोग Adsense से ज्यादा एअर्निंग करने के चक्कर में अपने अकाउंट से हाथ धो बैठते है.

1. New Adsense Account

  • Ads. शो नहीं होने का सबसे बड़ा कारण होता है आपका नई गूगल Adsense अकाउंट .
  •  अगर आप अपनी वेबसाइट पर गूगल Adsense  approve हो गया है तो आप अपनी वेबसाइट में Ads. Code को प्लेस करके छोड़ और वेट करे.
  • क्योंकि आपकी नई वेबसाइट में कोड एड्स. लगने के बाद गूगल पहले आपकी वेबसाइट को एनालाइज करता है उसके बाद Ads. शो होना शुरू हो जाती है .

2. Ads. का Size

  • फोटो में जो Ads. के साइज पोजीशन दिखाई गई है ऐसे आप अपनी वेबसाइट में गूगल Adsense की Ads की प्लेस कर सकते है ये सभी गूगल Adsense की recommended लिस्ट से है
  • दूसरा कारण है जो एड्स. का साइज आपने लिया है वो एड्स. के सूटेबल नहीं है .
  • तो Ads. का कोड लेने से पहले Ads. का साइज चेक करके और कोशिश करे की जो साइज गूगल Adsense recommended करता है वो साइज सेलेक्ट करे
  •  अगर Adsense की Ads. के साइज के बारे में ज्यादा जानकारी चाहिए तो ये देखे Adsense से  Jyada Earning Ke Liye Ads Size

3. Site Approve 

  • बहुत से लोग यही गलती करते है वो अपनी नई वेबसाइट में गूगल एडसेंस के कोड तो लगा देते है लेकिन उन्हें Adsense के अकाउंट में ऐड नहीं करते
  • अगर आप अपनी वेबसाइट गूगल Adsense अकाउंट में ऐड नहीं करोगे तो गूगल उसे वेरीफाई नहीं करेगा और आपकी Ads. शो नहीं होगी.
  • तो अपने गूगल Adsense अकाउंट में लॉग इन करे और सेटिंग में जाकर साइट मैनेजमेंट में वेबसाइट को ऐड करे फिर उस वेबसाइट पर Ads. लगाए.

ये 3 पॉइंट जिनका आप ध्यान रखे और आपकी Ads आपकी वेबसाइट पर जरूर शो होने लगेगी .अगर इसके बारे में कोई सवाल होतो निचे कॉमेंट करे .और शेयर करना न भूले.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

2 Comments
  1. Ajay Sahu says

    Plz Help Adsence Me Country India Nhi Bta Rha Hau

  2. Anit says

    Meri website adsence ke liye ready h lekin ad show nhi ho rhe h

Leave A Reply

Your email address will not be published.