Tips

सारस्वतारिष्ट लेने के फायदे

सारस्वतारिष्ट लेने के फायदे

अब डिटेल्स में इसका रिव्यु करेंगे और जानेंगे क्या है इसकी खास बात इसके आपको क्या-क्या फायदे देखने को मिलेंगे इसमें क्या सामग्री डाली गई है इसका प्राइस क्या है क्या इसके कोई साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं या नहीं पहले मैं आपको ये बता दू  कि मेरे पास बेघनाथ कंपनी का सारस्वतारिष्ट है। आप चाहे तो किसी और कंपनी का भी ले सकते हैं कोई चिंता की बात नहीं है।

प्राइस

अब बात करते हैं इसके प्राइस के बारे में तो इसका प्राइस ₹ 175 है जो आपको 450ml की कांच की पैकिंग में देखने को मिलता है।

आप इसे किसी भी मेडिकल स्टोर या आयुर्वेदिक स्टोर से बड़ी आसानी से खरीद सकते हैं और आप  इसे ऑनलाइन भी ऑर्डर  कर सकते हैं।

फायदे

अब बात करते है इसके फायदों के बारे में

नंबर-1 सारस्वतारिष्ट दिमाग से जुड़ी समस्याओं के लिए काफी फायदेमंद औषधि है आप इसे ब्रेन यानी दिमाग का टॉनिक भी कह सकते है या आप बड़े है बच्चे हैं जवान है आपकी यादाश्त की शक्ति काफी कमजोर है बार-बार कोई भी चीज आप अचानक से ही भूल जाते है जैसे कोई भी समान आपने कहीं रखा और आप अचानक से भूल गए कि वो सामान आपने कहां रखा या फिर आप स्टूडेंट है

आप पढ़ते तो बहुत है लेकिन आपको वो याद नहीं रहता आप बार-बार भूल जाते हैं यानी कुल मिलाकर ब्रेन यानी दिमाग से संबंधित कोई भी समस्या है तो आप इस सारस्वतारिष्ट को ले सकते हैं । आपको इसके काफी जबरदस्त रिजल्ट देखने को मिलेंगे।

ये आपके दिमाग को तेज करने का काम करता है दिमाग की नसों को मजबूत करता है जिससे मस्तिक से यानी दिमाग बेहतरीन तरीके से काम करने लगता है इसके अलावा जैसे- मिर्गी के दौरे पड़ना, नींद ठीक से ना आना,एक प्रकार की  बेचैनी सी रहना ,डिप्रेशन यानी तनाव में रहना, हकलाने की समस्या यानी बोलते समय एक हेजिटेसं सा होता है

कंपन सा होना, घबराहट सी रहना,सर में एक दर्द सा बने रहना, दिमाग में एक नेगेटिव थॉट्स यानी नकारात्मक विचार चलते रहना तो इन सब समस्याओं में सारस्वतारिष्ट का आपको काफी बढ़िया फायदा देखने को मिलेगा।

जो भी हमारे ब्रेन का फंक्शन होता है ये उसको इंप्रूफ करने का काम करता है। सारस्वतारिष्ट के आपको दिमाग से जुड़ी समस्याओं में इसीलिए इतने फायदे देखने को मिल रहे क्योंकि इसमें जो इनग्रेडिएंट्स है वो है भ्रमी और भ्रमी में के बारे में आप जरूर जानते होंगे की इसको ब्रेन बूस्ट के नाम से भी जाना जाता है।

भ्रमी यादाश्त शक्ति को बेहतरीन तरीके से बढ़ाने का काम करती है। दिमाग को तेज नर्व सिस्टम को शक्ति देती है और इसके साथ – साथ ये तनाव में भी राहत देती है। इसके अलावा इसमें और भी बहुत सारी जड़ी बूटियां डाली गई है जो हमारे ब्रेन और शरीर के लिए काफी फायदेमंद है।

इसे कैसे लेना है

How to take it in Hindi – आपको इसे कैसे इस्तेमाल करना है आपको इसे 15ml से 30ml यानी 3 से 6 चम्मच बराबर मात्रा में पानी  मिलाकर दिन में दो बार खाना खाने के बाद ले सकते है।

यानी आप 30ml सारस्वतारिष्ट को ले रहे हैं तो उतना ही आपको इसमें पानी मिलाकर लेना है और आप इसे खाना खाने के आधे या 1 घंटे बाद ले सकते है।

इसे कौन कौन ले सकता है

Who can take it in Hindi – इसे मेल या फीमेल कोई भी ले सकता है बच्चे भी ले सकते है लेकिन ज्यादा छोटे बच्चों को देने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। जो महिलाएं प्रेग्नेंट है उनको इसका सेवन नहीं करना है क्योंकि प्रेगनेंसी के दौरान कोई अन्य मेडिसन लेना सही नहीं है।

इसके अलावा आपको डायबिटीज है तो आप इसे लेने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर ले इसमें कुछ मात्रा में चीनी भी ऐड होती है तो इसे लेने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर सलाह ले।

Side effects

अब बात करते हैं इसके Side effects की तो इसका कोई भी Side effects देखने को नहीं मिलता लेकिन फिर भी इसे लेने के बाद आपको हेल्थ में कोई इशु लगता है तो आप इसे  लेना बंद भी कर सकते है।

हालांकि इसका कोई भी  Side effects नहीं होता क्योंकि ये एक आयुर्वेदिक मेडिसिन है आपको इसके अच्छे रिजल्ट पाने के लिए आप इसे दो तीन बार लेकर देखिए आपको इसके बढ़िया फायदे देखने को मिलेंगे।

आपको एक बात और कहना चाहूंगा कि अपने खाने पीने पर विशेष ध्यान दीजिए सुबह एक्सरसाइज की कीजिए, टाइम पर खाइए, टाइम पर सोइए, हेल्दी डाइट लीजिए अगर आप इन सब बातों को फॉलो करते हैं तो आप इस सारस्वतारिष्ट का भरपूर फायदे ले पाएंगे ये थी  सारस्वतारिष्ट के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी

सारस्वतारिष्ट लेने के फायदे डाबर सारस्वतारिष्ट के फायदे सारस्वतारिष्ट के फायदे और नुकसान बैद्यनाथ सारस्वतारिष्ट के फायदे सारस्वतारिष्ट के नुकसान सारस्वतारिष्ट चे फायदे मराठी सारस्वतारिष्ट पतंजलि सारस्वतारिष्ट की कीमत सारस्वतारिष्ट स्वर्ण युक्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button