Insurance

जीवन बीमा मैक्स लाइफ टर्म ऑनलाइन प्लस पॉलिसी प्लान

जीवन बीमा मैक्स लाइफ टर्म ऑनलाइन प्लस पॉलिसी प्लान

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस बीमा कंपनी है जो देश के जानी-मानी कंपनियों में से एक है यह देश के नागरिकों के लिए नए-नए बीमा प्लान लाती रहता

कि लोगों की समस्या से उनको छुटकारा दिलाया जा सके। अपने प्लान से लोगों को समस्या से निजात दिलाने के लिए नए प्लान में  मैक्स लाइफ ने पॉलसी धारक के लिए उसके परिवार की सुरक्षा बीमारी तथा आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए क्वालिटी का निर्माण किया है।

ताकि देश के नागरिकों को आर्थिक सुरक्षा के साथ उनके परिवार को भी सुरक्षा दी जा सके यदि आपके ऐसे प्लान  की तलाश में जो आपके परिवार की भी गारंटी दे। जो आपके परिवार की बीमारी आर्थिक सुरक्षा की जिम्मेदारी लें तो आप सही जगह है।

क्योंकि हम आज आप लेकर आए हैं ऐसा प्लान मैक्स लाइफ का जो आपके परिवार को तथा आपको आर्थिक सुरक्षा बीमारी से सुरक्षा देने का काम करेगा।

यदि आपको मैक्स लाइफ टर्म प्लान प्लस पॉलिसी प्लान के बारे में कोई जानकारी नहीं है तो आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं कि आप कैसे मैक्स लाइफ का पॉलसी खरीद कर अपने परिवार के लिए तथा अपना कैसे बीमा करवा सकते हैं और कम निवेश में कैसे अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं जानने के लिए बने रहे हमारे साथ चलिए शुरू करते हैं.

मैक्स लाइफ टर्म ऑनलाइन प्लान प्लस  क्या है

What is max life online plus policy plan in Hindi – पॉलिसी प्लान मैक्स लाइफ टर्म देश की जानी-मानी बीमा कंपनी है जो देश के नागरिकों के लिए बीमा इंश्योरेंस की सुविधा प्रदान करती रहती है

अपने नए प्लान के साथ लोगों को जोड़कर उन्हें फायदा पहुंचाती है हाल ही में मैक्स लाइफ ने अपना नया प्लान निकाला है जिसमें लोगों को देश के नागरिकों को गंभीर बीमारी आर्थिक सुरक्षा के लिए बेहद कम प्रीमियम में अच्छा बीमा कवर देने का वायदा किया है।

इस प्लान की विशेष बात करें तो इसमें ₹563 के महीने प्रीमियम के साथ आप 1 करोड़ रुपए का बीमा  कवर करवा सकते हैं। मैक्स लाइफ के प्लान को  कोई भी नागरिक खरीद सकता है। जिसकी उम्र 18 वर्ष से 60 वर्ष के दरमियान है वह इस प्लान को खरीद के निवेश करना शुरू कर सकता है और भविष्य में फायदा उठा सकता बेहद कम मेच्योरिटी प्लान है।

इस पॉलसी प्लान में पॉलसी धारक को कम समय में रिटर्न देने का प्रावधान है मैक्स लाइफ टर्म ऑनलाइन प्लस प्लान में 85 वर्ष तक बीमा कवर लेने का पॉलसी धारक लाभ उठा सकता है यदि किसी दुर्घटना में किसी पार्टी धारक की मृत्यु हो जाती है

तो उसको प्रीमियम में छूट दी जाती है। तथा एक्सीडेंट में विकलांगता के लिए आर्थिक सहायता का प्रावधान बनाया गया है। प्लान में प्रीमियम जमा करने के लिए चार ऑप्शन भी दिए गए हैं 1 माह 3 माह छमाही तथा वार्षिक धरा से आप प्रीमियम जमा कर सकते हैं जो कि अच्छी बात है।

मैक्स लाइफ टर्म ऑनलाइन प्लस पॉलसी प्लान से कैसे जुड़ें

How to join max life online plus policy plan

  • मैक्स लाइफ की इस योजना से जोड़ना इस प्लान से जुड़ना बेहद आसान इसके लिए आपको ऑफिशियल दफ्तर पर जाना होगा मैक्स लाइक के तथा आवेदन करना होगा।
  • आवेदन करने के बाद अधिकारी आपको कुछ बता देगा यह आपका आवेदन स्वीकार हुआ नहीं आवेदन स्वीकृति होने के बाद आपको निवेश करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • और आप निवेश करने के योग्य हो जाएंगे।

 पूरा प्लान क्या है

What is the whole plan in Hindi – मैक्स लाइफ का यह प्लान पॉलसी धारक के लिए उसके परिवार को सुरक्षा आर्थिक सुरक्षा बीमारी के लिए इलाज दुर्घटना में मृत्यु होने पर प्रीमियम में छूट देने के लिए इस योजना का प्लान का शुभारंभ किया गया है। पॉलसी धारक पॉलसी खरीदने के लिए 18 वर्ष से 60 वर्ष का होना चाहिए

कम प्रीमियम ₹563 के प्रीमियम के साथ इसमें निवेश किया जा सकता है तथा एक करोड़ अधिकतम राशि रखी गई है निवेश करने की पालकी टर्न 10 से 50 साल तक का रखा है। तथा प्रीमियम भुगतान करने के लिए चार विकल्प दिए गए हैं 1 माह 3 माह छमाही तथा वार्षिक तरीके से आप इसमें प्रीमियम भुगतान कर सकते हैं कंपनी की तरफ से निर्धारित किया गया है

पॉलसी धारक को परेशानी ना हो पैसे जमा करने के लिए इस प्लान में किराया भोजन इलाज तथा पैसे के लिए सहायता प्रदान करने का भी नियम है मृत्यु होने पर section-10d के हिसाब से कर में छूट देने का प्रावधान है। पॉलसी धारक को 1961 सेक्शन 80c के अंतर्गत पार्टी में टैक्स के लिए छूट का भी प्रावधान है।

यह भी कोई पॉलसी धारक चाहता है कि उसके बच्चों को स्कूल की शिक्षा तथा परवरिश हो तो इसके लिए भी सुरक्षा मिले तो इस पॉलसी में इसकी भी व्यवस्था की गई है। प्लान को खरीदने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेजों की भी जरूरत पड़ती है

इसमें आपका आधार कार्ड पैन कार्ड राशन कार्ड बिजली बिल लाइसेंस ड्राइवरी लाइसेंस फोन नंबर पर ऐसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों की भी जरूरत पड़ेगी आवेदन करने से पहले एक जरूरी होंगे ले जाने के लिए आप को साथ ले जाने होंगे।

पार्टी खरीदने के लिए आपको दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी अभी आपको पार्टी दी जाएगी जो भी आपके पास डॉक्यूमेंट नहीं है उन्हें इकट्ठा कर ले ताकि आपको पार्टी खरीदने में कोई दिक्कत ना आए और आप आसानी से आएंगे।

मुझे उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल मैक्स लाइफ टर्म ऑनलाइन  प्लस पॉलिसी प्लान को पढ़कर आर्टिकल में दी गई सारी जानकारियां अच्छी लगी होंगी यदि आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा मैक्स लाइफ का यह इंश्योरेंस प्लान अच्छा लगा तो आपको भी इसमें निवेदन करना चाहिए देश के लोगों को बीमा जरूर जरूर कराना चाहिए

ताकि उनका भविष्य आर्थिक रूप से सुरक्षित रहे हर व्यक्ति को बीमा कराना चाहिए।  यदि आप अपना भविष्य सुरक्षित करना चाहते हैं आर्थिक रूप से बीमारी के लिए परिवार की सुरक्षा चाहते हैं तो आपको बीमा पॉलसी जरूर करनी चाहिए आजकल के दौर में जो भी अब बीमा पॉलिसी खरीदता है वह बहुत ही सुरक्षित माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button