पैसे कमायें

ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने के 5 तरीके

ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने के 5 तरीके

5 ऑनलाइन इनकम बिजनेस आइडिया 5 best idea online earning how to earn online – घर बैठकर ऑनलाइन पैसे कमाने के पांच शानदार तरीके घर बैठे होगी हजारों की इनकम केवल दो-तीन घंटे काम महीनों के हजारों रुपए जेब के अंदर

आजकल कादर पूरी तरह से डिस्टर्ब होता जा रहा है हर आदमी टेक्नोलॉजी से जोड़ रहा है ऐसे में ऑनलाइन इनकम के अवसर भी बढ़ते जा रहे हैं लोक वर्क फ्रॉम होम करना पसंद करने लगे 9:00 से 6:00 की ड्यूटी करते करते जो भी व्यक्ति ऊब गया हो ।और सोच रहा है कि कोई ऐसा काम ढूंढ है जो घर से किया जा सके। और दो-तीन घंटे में खत्म किया जा सके ऐसे काम किया कर आपको तलाश है तो मैं आज आपको पांच ऐसे बिजनेस आइडिया के बारे में बताऊंगा।

जिनको करके आप घर बैठे दो-तीन घंटे काम करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। वह भी बिना कहीं आए गए या बिना बिना किसी झंझट के जी हां सही सुना आपने मैं ऑनलाइन इनकम की 5 ऐसी तरकीब बताने जा रहा हूं।

जिसे करके आपको पैसे कमाने का अच्छा स्रोत मिल जाएगा यदि आपको अभी तक ऑनलाइन पैसे कमाने का मौका नहीं मिला ।तो आज हमारे इस आर्टिकल में आप सीख जाएंगे कि ऑनलाइन पैसा भी कमाया जा सकता है बिना ऑफिस यह कड़ी धूप में दौड़ भाग किए घर बैठे अच्छी इनकम की जा सकते है जानने के लिए बने रहे हमारे साथ चलिए शुरू करते है…

क्या है 5 ऑनलाइन इनकम बिजनेस आइडिया

5 best Idea online earning – जैसा कि आपको पता है कि कॉमेंट का दौर चल रहा है हर व्यक्ति घर में रहने को मजबूर है घर पर रहकर व्यक्ति बोर हो रहा है काम धंधा सारा ठप है इनकम कहीं से हो नहीं रही है ऐसे में हर व्यक्ति ऑनलाइन अपॉर्चुनिटी ढूंढ रहा है कि कैसे भी करके हम ऑनलाइन पैसा कमा सके इसलिए इस मांग को देखते हुए।

मैं आपके लिए पांच ऑनलाइन इनकम बिजनेस आइडिया लेकर आया हूं जिसे पढ़कर आप घर बैठे कोरोना लॉकडाउन में अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। यदि आप पैसे कमाना चाहते हैं घर बैठे ऑनलाइन तो  कुछ आपको करना पड़ेगा ।बिना कुछ किये तो आप पैसे नहीं कमा सकते। आप घर बैठे कमाना चाहते हैं तो घर बैठे कमाने का भी ऑप्शन है लेकिन काम तो आपको करना ही पड़ेगा ।चाहे ऑफलाइन चेक ऑनलाइन आज मैं ऑनलाइन इनकम की बात करने जा रहा हूं पांच आईडिया इस प्रकार हैं।

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए how to earn online

पांच कामयाब ऑनलाइन अर्निंग करने के तरीके हाउ टो अर्न ऑनलाइन

ब्लॉगिंग blogging

आपने इंटरनेट पर जब आपकी कोई  समस्या होती है ।तो आप आप गूगल पर जाते हो और अपनी समस्या को सर्च करते हैं। आपकी समस्या से रिलेटेड आपके सामने कुछ वेबसाइट आती हैं। जो आपको आपकी समस्या से रिलेटेड समाधान बताती हैं अब तो आप समझ गए होंगे।  ब्लॉगिंग किसे कहते हैं ब्लॉगिंग का सही मतलब यह है कि आपके पास यदि कोई स्किल टैलेंट  या किसी को कुछ सिखाने की बताने की पढ़ाने की क्षमता है ।तो

उसे अपने शब्दों के जरिए वेबसाइट बनाकर आप गूगल पर डालते हैं। यदि आपका आर्टिकल पोस्ट लोगों के लिए उनकी परेशानी दूर करने में मदद करता है। तो लोग आपके ब्लॉग पर वेबसाइट पर आते हैं। यदि आपने अच्छी पोस्ट लिखी है  तो आपका आर्टिकल सबसे ऊपर गूगल पर रैंक करेगा। इससे आपके पोस्ट में ज्यादा विजिटर होने की वजह से गूगल आपको अपने ऐडसेंस प्रोग्राम से जुड़ेगा ।

आपकी वेबसाइट मैं ऐड चालू होंगे दिखाए जाएंगे और नेट पर जितने भी क्लिक होंगे उस हिसाब से आपकी कमाई होगी ब्लॉगिंग से लोग लाखों रुपए हर महीने कमा रहे हैं। यदि आपके पास कोई भी प्रॉब्लम सॉल्विंग टैलेंट है तो आप उसे अपने शब्दों के जरिए ब्लॉक बनाकर गूगल पर डाल सकते हैं। और पैसे कमा सकते हैं यह घर बैठकर पैसे कमाने का बहुत ही कामयाब तरीका है।

यूट्यूब वीडियो क्रिएटिंग youtube video creating

ब्लॉगिंग की तरह यूट्यूब में लोग वीडियो क्रिएट करते हैं जिस प्रकार गूगल में ब्लॉग लिखा जाता है उसी प्रकार यूट्यूब में लोग वीडियो बनाकर लोगों की समस्या को लोगों को इंटरटेन करने के लिए लोगों को शिक्षित करने के लिए वीडियो बनाते हैं। उन वीडियो को लोग देखते हैं। यदि लोगों को आपके वीडियो पसंद आते हैं। तो वीडियो लाइक सब्सक्राइब शेयर करते हैं। जितने लोग आपके वीडियो को देखते हैं। उतना ही अधिक आपकी कमाई होती है यह सब यूट्यूब के गाइडलाइंस के हिसाब से तय होता है ।

यदि आपके पास कोई टैलेंट है आप किसी को हंसा सकते हैं। आप किसी को कुछ सिखा सकते हैं आप किसी को समस्या में मदद कर सकते हैं ।तो आप यूट्यूब में फ्री में वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते हैं। पैसे की कमाई तब होगी जब आप का वीडियो का कंटेंट लोगों को पसंद आएगा। और यूट्यूब में आपका वीडियो चैनल मोनेटाइज हो जाएगा तब।

और यह तभी होगा जब आपको यूट्यूब पर जारी गाइडलाइंस के हिसाब से video बनाएंगे। यह लोग की शर्ते हैं आपको पता होनी चाहिए उसी के हिसाब से वीडियो क्रिएट करना पड़ता है । आपके यूट्यूब का कंटेंट यूनिक और लोगों के लिए हेल्पफुल होगा। तो यूट्यूब की तरफ से आप की कमाई पक्की है। यह भी बहुत अच्छा पैसा कमाने का काम्या तरीका घर बैठे हजारों लाखों रुपए यूट्यूब में वीडियो बनाकर कमा रहे हैं।

कंटेंट लिख कर पैसे कमाए

इंटरनेट पर कंटेंट लिख कर भी आप पैसे कमा सकते है .अगर आपकी टाइपिंग स्पीड अच्छी है तो आप बहुत अच्छी इनकम कर सकते है . आप ऑनलाइन किसी Blogs, Companies, Institutions, Individual People के लिए कंटेंट लिख कर एअर्निंग कर सकते है.

आपको अलग अलग तरह से पैसे मिलते है इसमें आपको कम से कम 1500 Words लिखने के लिए मिलते है .ऑनलाइन ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जिन से आप कंटेंट लिख कर पैसे कमा सकते है .

आप हमारी वेबसाइट के लिए कंटेंट लिख कर भी पैसे कम सकते है इसके लिए हमसे कांटेक्ट कर फेसबुक पर 

ऑनलाइन क्लासेज  Online classes

2 साल से लगातार इस स्कूल की व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है बच्चों के भविष्य खराब हो रहे हैं ऐसे में बच्चे अपने कैरियर को लेकर परेशान हैं ।उनके मां-बाप बच्चों की फिक्र में लगे रहते हैं उन को अच्छी शिक्षा कहीं बाहर कोई निकल नहीं सकता लॉकडाउन कोरोना का प्रभावित इतना हो गया है ।इसलिए यदि आप एक स्कॉलर है या आप को पढ़ाने का किसी विषय का अच्छा नॉलेज है। आप छात्रों को बढ़ा सकें इसके लिए आप ऑनलाइन क्लासेस स्टार्ट कर सकते हैं।

ऑनलाइन क्लासेज करना एकदम मुफ्त है आप बच्चों को कोचिंग देकर ऑनलाइन के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं यह बहुत ही कामयाब और नया तरीका है। घर बैठे पैसे कमाने का हर व्यक्ति की जरूरत है। कि यदि उनके बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। बाहर नहीं निकल पा रहे हैं तो घर बैठे ही अच्छी पढ़ाई कर सकें इस समस्या को आप सॉल्व करके पैसे कमा सकते हैं ।

आप अपनी कोचिंग की सोशल मीडिया पर मार्केटिंग करिए। बताइए कि आप किस विषय में बच्चों को कोचिंग देना चाहते हैं और कोचिंग से जुड़ी चीजें मेंशन करें और स्टूडेंट को अपनी ऑनलाइन क्लासेस से जोड़ें आप यकीन नहीं करेंगे। यदि आप अच्छे से बच्चों को पढ़ा रहे हैं। आप एक वीडियो वायरल हो गए तो आप इनकम तगड़ी होगी। इसमें कोई दो राय नहीं है।

आपने यूट्यूब और फेसबुक पर खान सर का वीडियो तो देखा ही होगा जो बिहारी लैंग्वेज में चार बच्चों के साथ ऑनलाइन टीचिंग का क्लास शुरू किया था। और आज उनके ऑनलाइन क्लासेज में  मिलियंस में लोग वीडियो देखते हैं ।और इन्हें पसंद करते हैं। खान सर केवल वीडियो  बना कर लाखो रुपए कमा रहे हैं घर बैठे।

Freelancing

फ्री लॉन्चिंग भले ही आप को अंग्रेजी नाम लग रहा है कि तो आप घबराइए नहीं फ्रीलांस ही एक ऐसी चीज है जो आप घर बैठे कर सकते हैं ।यदि आपके पास कोई स्किल है कोई टैलेंट है तो उसे फ्रीलांसिंग की वेबसाइट up work, fiver, freelancer  पर जाकर लोगों के काम कर सकते हैं। फ्रीलांसिंग वेबसाइट पर लोग अपने काम से रिलेटेड वर्क अपॉर्चुनिटी डालते रहते हैं।

फ्रीलांसिंग में डाटा एंट्री कंटेंट राइटिंग वेब डिजाइनिंग लोगो डिजाइनिंग वर्चुअल असिस्टेंट तथा वीडियो एनिमेशन क्रिएशन का काम होता है। फ्रीलांसिंग की वेबसाइट पर लोग  अपना वर्क अपलोड कर देते हैं। जिस पर काम करके आप पैसे कमा सकते हैं ।यदि आपको इनमें से कोई भी स्किल आती है। तो आप फ्रीलांसिंग वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनाकर पैसे कमा सकते हैं। लोगों के काम करके फ्रीलैंसिंग का मतलब होता है कि आप का मन है। यदि किसी काम को करने का तो करिए नहीं मन तो ना करें कोई आपको फोर्स नहीं कर सकता। कि आप इस काम को करिए की करिए आपका काम करने का मन है ।

आप फ्रीलांसिंग वेबसाइट पर जाइए अपने स्किल से रिलेटेड काम ढूंढिए। और बिडीग चालू करिए। काम लीजिए और काम करके सबमिट कर दीजिए। आपने जिसका काम किया है वह आपसे कांटेक्ट करता है। आपको पहले उससे कॉन्टेक्ट कर लेना चाहिए। फिर आपको पेमेंट कर देता है इसके लिए आपको  फ्रीलांसिंग के बारे में और अधिक जानकारी देनी पड़ेगी। यह बहुत ही कामयाब तरीका है ऑनलाइन इनकम करने का घर बैठे पैसे कमाने का।

मुझे उम्मीद है कि आपको या आर्टिकल 5 ऑनलाइन इनकम आइडिया पढ़कर एक अच्छे बिजनेस आइडिया के विषय में अपॉर्चुनिटी जानकर अच्छा लगा होगा ।यह पांच आर्टिकल में से आप कोई भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं घर बैठे ऑनलाइन बिजनेस कर सकते हैं ।ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं यदि आपको इनमें से कोई भी पसंद हो तो आप उस पर काम करिए और पैसे कमाना स्टार्ट करिए।

गांव में पैसे कमाने के तरीके पैसा कमाने के सरल उपाय कम समय में ज्यादा पैसा कमाने का तरीका घर बैठे पैसे कमाने का तरीका घर बैठे पैसे कमाने का तरीका 2020 फ्री में पैसे कैसे कमाए मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button