Tips

अश्वगंधा टैबलेट लेने के फायदे

अश्वगंधा टेबलेट लेने के फायदे
अब बात करते हैं इसके प्राइस के बारे में इसका प्राइस ₹150 है जिसमें आपको 60 टेबलेट देखने को मिलती है।
ये आपको किसी भी आयुर्वेदिक स्टोर या मेडिकल स्टोर से बड़ी आसानी से मिली जाएगी या आप इसे ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते है।

फायदे

अब बात करते है इसके फायदों के बार में :-
नंबर-1 अश्वगंधा टेबलेट आपके ब्रेन के फंक्शन को बेहतर करती है नर्व सेल्स को मजबूत करती है और दिमाग को तेज बनाता है ।
अगर आपको नींद न आने की समस्या रहती है या फिर आपको एक अच्छी नींद नहीं आती या फिर ऐसे लोग जिनको बहुत ज्यादा टेंशन, तनाव या फिर बेचैनी सी होती है

कुछ ना कुछ दिमाग में चलता ही रहता है थोड़ी कुछ बात पर गुस्सा बार-बार आ जाता है तो ऐसे लोगों को अश्वगंधा का सेवन करना चाहिए ये आपके टेंशन को कम करेगा दिमाग को शांत करेगा आपकी यादाश को बेहतर करेगा और आपके ब्रेन को मजबूत करेगा यानी कुल मिलाकर दिमाग से जुड़ी समस्याओं में अश्वगंधा का आपको काफी बढ़िया फायदा देखने को मिलता है।

नंबर-2 ऐसे लोग जो कुछ जो थोड़ी बात पर जल्दी घबरा जाते हैं डर जाते है अचानक से उनकी हार्टबीट बहुत बढ़ जाती है या दिल की मांसपेशियां कमजोर है तो ऐसे लोगों को इस टाइप की समस्याओ में अश्वगंधा का काफी बढ़िया फायदा देखने को मिलता है ये आपके हार्ट के मसल्स को ताकत देता है और दिल को स्वस्थ बनाए रखना काम करता है।

नंबर-3 अगर आपका वजन काफी कम है और आपका शरीर काफी दुबला – पतला है अगर आपकी हाइट कम है आपका वजन बढ़ाने में और हाइट बढ़ाने में अश्वगंधा काफी मदद करता है आपको अश्वगंधा का सेवन करना चाहिए।

नंबर-4 अश्वगंधा आपकी शारीरिक कमजोरी को दूर करता है और खास तौर पर पुरुषों में विभिन्न सेक्स पर डिसऑर्डर करने में अश्वगंधा काफी फायदेमंद है अश्वगंधा का उन्हें काफी बढ़िया इन फैक्ट देखने को मिलता है।

नंबर-5 इनकी हड्डियों में दर्द सा रहता है जोड़ों में दर्द होता है कमर में दर्द सा होता है यानी शरीर में जितने भी जॉइंट होते है उनमे दर्द होता है यानी बॉडी में एक दर्द सा रहता है तो ऐसे लोगों को भी अश्वगंधा का सेवन करना चाहिए उनको इसका काफी जबरदस्त फायदा देखने को मिलता है।
इसके अलावा अश्वगंधा वाइट ब्लड सेल्स और रेड ब्लड सेल्स दोनों को बढ़ाने का काम करती है जिससे हमारा शरीर काफी स्वस्थ रहता है जिससे हमारा शरीर का कई गंभीर समस्याओं से बचाव होता है जिसे हमारा शरीर काफी स्वस्थ रहता है और इसके अलावा ये हमारे शरीर की इम्यूनिटी पावर को बढ़ाता है

जिससे उनको ऐसे सर्दी, जुखाम जैसे और भी कई रोगोसे हमारा बचाव होता है अश्वगंधा के तो और भी बहुत सारे फायदे है। अगर बताने लगू तो पोस्ट काफी लम्बी हो जाएगी ।

इसे कैसे लेना है

How to take it in Hindi – इसकी आप एक टैबलेट दिन में दो बार खाना खाने के बाद हल्के गुनगुने पानी के साथ या फिर दूध के साथ भी ले सकते है लेकिन मैं आपको को यही सलाह देना चाहूंगा कि अगर आप इसे दूध के साथ लेते हैं तो आपको इसके कई गुना फायदे देखने को मिलेंगे

इसे कौन कौन ले सकता है

Who can take it in Hindi – इसे मेल या फीमेल कोई भी ले सकता है बच्चे भी ले सकते है लेकिन फिर भी बच्चों को देने से पहले एक बार डॉक्टर से सलाह ले क्योंकि डिपेंड करता है कि बच्चे की उम्र कितनी है

सावधानिया

अगर आपकी कोई अन्य मेडिकेशन चल रही है यानी कोई और अन्य दवाइयां चल रही है तो इसको लेने से पहले एक बार डॉक्टर से जरूर सलाह ले।

Side effects

अब बात करते हैं इसके Side effects की तो इसका कोई भी Side effects देखने को नहीं मिलता लेकिन फिर भी लेने के बाद अगर आपको हेल्थ इशु लगता है कुछ एनर्जी वगैरा कुछ ऐसा लगता है तो आप इसे लेना बंद भी कर सकते हैं या अधिक जानकारी के लिए डॉक्टर से भी सलाह ले सकते है यानी ओवरऑल बात करू अश्वगंधा की कई शरीर का बल, ताकत,ओज और आयुष प्रदान करता है।

अश्वगंधा टेबलेट लेने के फायदे  महिलाओं के लिए अश्वगंधा लाभ हिमालय अश्वगंधा टेबलेट के फायदे पतंजलि अश्वगंधा पाउडर के फायदे डाबर अश्वगंधा चूर्ण के फायदे प्राइस अश्वगंधा चूर्ण के नुकसान अश्वगंधा के फायदे पुरुषों के लिए अश्वगंधा और मिश्री के फायदे अश्वगंधा शतावरी के फायदे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button