वीआईपी लगेज बैग Franchise कैसे ले

वीआईपी लगेज बैग Franchise कैसे ले

वीआईपी बैग लगेज का नाम इंडिया का सबसे बड़ा नाम है जो भारत के साथ-साथ कई अन्य देशों में भी लगेज बैग बनाने का काम करता है इसके बैगों की इतनी अच्छी क्वालिटी ब्रांड होती है कि लोग इसके बैग खरीदने के लिए केवल ब्रांड नेम देखते हैं और पैसा कोई भी हो पे कर देते हैं अभी तक आपने वीआईपी लगेज के बैग ही यूज किए होंगे किंतु आपको या नहीं पता होगा कि वीआईपी लगेज बैग एक कंपनी है।

जो ट्रैवेल से नुदे मैनुफैक्चरिंग करती है हमें बैगों की सुविधा देने के साथ-साथ यह पैसे कमाने का भी मौका देती है। जी हां आपने सही सुना वीआईपी बात तो आपने खूब यूज़ किया होगा।

किंतु आपने अभी तक इस से पैसे कमाने के बारे में नहीं सुना होगा आज मैं इस बिजनेस प्लान में आपको बताऊंगा कि आप वीआईपी लगेज कंपनी के साथ जुड़कर पैसे कैसे कमा सकते हैं। वह भी एक जगह रह कर हजारों रुपए और लाखों का बिजनेस बिना ज्यादा भागदौड़ और बिना किसी झंझट के आप बिजनेस कैसे शुरू करते हैं जानने के लिए बने रहे हमारे साथ चलिये शुरू करते हैं.

 क्या है वीआईपी लगेज बैग डिस्ट्रीब्यूटरशिप बिजनेस

what is VIP luggage bag distributor ship business –  बीआईपी luggage भारत की एक  ट्रैवल में ले जाने वाले  लगेज और बैग बनाने की एक कंपनी है जो भारत में अपने लगेगा और बेगू की अच्छी क्वालिटी के लिए फेमस है। ये भारत के साथ-साथ कई अन्य देशों में भी अपना बिजनेस कर रहे हैं। और यह एक बहुत ही  बड़ी ब्रांडेड कंपनी है। जो लगेज बैग बनाने का काम करती है ज्यादातर मध्यमवर्गीय से ऊपर वाले लोगों के घर में आपको भी Vip luggage बैग देखने को मिलेंगे।

मध्यमवर्ग घर के ऊपर जितने भी लोग ट्रैवल्स का ज्यादा घूमने का या आने-जाने का काम जिनका होता है। वह सारे लोग वीआईपी लगेज का ही इस्तेमाल करते हैं ।अपने सामान को कैरी करने के लिए। वीआईपी लगेज का मुख्यालय महाराष्ट्र के मुंबई में है इस कंपनी 1971 से आज लगभग 50 वर्ष हो चुके हैं एक ष्श्र से अपने बिजनेस की शुरुआत की थी एक शहर से और आज यह तकरीबन 40 से 50   देशों में अपने बिजनेस का विस्तार कर चुकी है ।कंपनी ने अब तक आठ हजार से ज्यादा आउटलेट रिटेल खोल रखे हैं।

क्यो करे vip luggage डिस्ट्रीब्यूटर बिज़नेस

why we do vip luggage distributer ship business –  कंपनी अपना बिजनेस बढ़ाने के लिए पूरे देश में डिस्ट्रीब्यूटरशिप का बिजनेस स्टार्ट की है। जिससे कि लोगों को रोजगार के अवसर मिल सके। और इनका व्यापार भी पूरे देश में छोटे बड़े शहर कस्बों तक उनकी ब्रांड पहुंच सके इसलिए इन्होंने डिस्ट्रीब्यूटरशिप का बिजनेस प्लान लांच किया है। अब तक पूरे भारत में तकरीबन 8,000 से ज्यादा रिटेल आउटलेट कंपनी ने खोल रखे हैं। इंडिया में ही इनके कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 5000 से ज्यादा है इनका रेवेन्यू साल भर का 6368.0 million ₹us$89 मिलियन डॉलर है।

यह आंकड़ा विदेशों को भी जोड़ कर लिखा गया है। वीआईपी लगेज विश्व की तीसरी सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरिंग और एशिया की पहली नंबर की ट्रैवल एक्सेसरीज बनाने की सबसे बड़ी कंपनी है। इनके सामान की खूबियां है कि लोग देखते ही कंपनी के ब्रांड की वैल्यू को समझ जाती इनके सामान की क्वालिटी इतनी अच्छी और पक्की है कि काऊ है कि लोग एक बार खरीदने के बाद कभी भी शिकायत नहीं करते किसी को भी ट्रेवल्स के सामान की जरूरत पड़ती है।

तो वह आपको वीआईपी लगेज का ही नाम सुझाए गा क्योंकि उसने अपना अपना नाम बना लिया है इस इंडस्ट्री में इसके आगे पीछे भी कोई नहीं है उनके ब्रांड की क्वालिटी सारे ब्रांडो से बहुत अलग होती है

 क्या है बिजनेस मॉडल

what is business model –  यह अपनी सर्विस देने के साथ-साथ लोगों को रोजगार देने का भी अवसर दे रहे हैं। जिससे कि इनका भी व्यापार बढ़ सके और आपका भी फायदा हो सके। आपको इनकी डिस्ट्रीब्यूटर से पिछले लेनी चाहिए कि हर घर की जरूरत है लगेज बैग हर व्यक्ति ट्रैवल करता है और उसको अपने सामान की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण रहती है इसलिए आपको ट्रैवल एक्सेसरीज डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेनी चाहिए ।

आप लोगों की जरूरत को पूरा करने चाहिए। इसकी मांग इसके ब्रांड की मार्केटिंग आपको नहीं करनी पड़ेगी यह खुद ऐसा ब्रांड है। जिसको अपना परिचय देने की जरूरत नहीं है। इसका लेबल ही इसकी क्वालिटी और उसकी खासियत को बता देता है ।आपको केवल सेल्स पर ध्यान देना है डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेकर अपने एरिया का बिजनेस देखें कंपनी के साथ पैसे कमाए।

 वीआईपी लगेज के प्रोडक्ट

product of VIP luggage – वीआईपी लगेज ट्रेवल से संबंधित समान बनाते हैं।

  • जैसे लगेज बैग
  • ट्रैवल बैग
  • briefcase
  • suitcase
  • Travels pack

जैसे सामान्य अपने कंपनी में मन फैक्चर करते हैं और इन्हीं की वजह से आज निकल बिजनेस वर्ल्ड वाइड फैला हुआ।

 कैसे मिलेगी डिसटीब्यूटरशिप

how to get distributorship – वीआईपी लगे कि डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आपको इनके कंपनी से कांटेक्ट करना पड़ेगा या इनकी वेबसाइट पर जाकर विजिट करना पड़ेगा इनकी वेबसाइट है www.vipindustries.co.in में जा कर  ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर विजिट करें और जो भी आपकी क्वेरीज हैं उनको वेबसाइट पर पड़े टाइम कंडीशन को ध्यानपूर्वक पढ़े जो बीच में आप से डॉक्यूमेंट मांगे गए हैं उन्हें ध्यानपूर्वक पढ़ें और साथ में रखें।

Contact Details

  • 5th floor DJP house 88-c prabhavati
  • road mumbai maharatra- 400025
  • 022-66539000
  • 022-66539059

बिजनेस शुरू करने के लिए महत्वपूर्ण चीजें

important thing for start vip luggage  business -इतना तो जानते हैं किसी भी बिजनेस को करने से पहले इस महीने में सीमेंट करना पड़ता है। यह बिजनेस भी इन्वेस्टमेंट मांगता है। वीआईपी लगेज डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आपको पहले इन्वेस्ट करना पड़ेगा। फिर बिजनेस आप स्टार्ट कर पाएंगे ।इनका बजट करोड़ों में नहीं है। बल्कि लाख में इनके साथ बिजनेस कर सकते हैं यह कोई ऐसी कंपनी है जो विदेशी नाम का गलत इस्तेमाल करेगी। या अपनी स्वदेशी कंपनी है। जो आपसे गलत पैसे नहीं लेगी।

कितना निवेश करना पड़ता है

how much cost pay for vip distributorship – निवेश की बात करे तो इस बिजनेस को करने के लिए

  • आपके पास 5 से10 लाख रुपये का इन्वेस्टमेंट लग सकता है।
  • जिसमे कंपनी से डिस्टिब्यूटर सेक्युरिटी फीस लगेगी जिस्म खर्च 1.5 से 2 लख रुपये हो सकता है।
  • साथ ही गोडाउन और बिजनेस सेटअप करने में 3 से4 लाख रुपये का खर्च आएगा।
  • और भी दूसरे चार्जेज लगेंगे जैसे वहां इम्प्लॉइज ला खर्च ऐसे कई खर्च शुरुआत में लगता है।

इस बिजनेस शुरू करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीज है।

  • कि आपके पास जमीन होनी चाहिए साथ ही अच्छा उनके सामान को रखेंगे सामान रखने के लिए कमरे की गोडाउन की जरूरत पड़ेगी।
  • जिसके लिए आपकी खुद की जमीन होना आवश्यक है या तो दूसरे की जमीन है तो उसका डाक्यूमेंट्स आग पास होना चाहिए।
  • जमीन है तो ज्यादा खर्चा नही होगा ।
  • बिजनेस में को करने के लिए आपको दो तीन हेल्पर की जरूरत भी पड़ सकती है ।

डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए

  • पर्सनल डॉक्यूमेंट आधार कार्ड पैन कार्ड वोटर आईडी
  • जिसमें आधार कार्ड पैन कार्ड
  • गोडाउन की जानकारी
  • पता बिजली का बिल
  • gst number
  • जो आपका बिजनेस करने में साथ देंगे।

कैसे होगी कमाई

कमाई की बात करे तो कंपनी के समान से आपको कमीशन मिलेगा प्रति प्रोडक्ट सेल करने पर अलग अलग प्रोडक्ट के अगल प्रॉफिट कमीशन जुड़ा होता है ।जिसे कंपनी तय करती है सारी जानकारी आपको वेबसाइट पर मिल जाएगी।

आज हम अपने इस आर्टिकल में आज हमने से आर्टिकल में VIP luggage business plan ki बात की और जाना की आप  VIP legacy distributors in business बिजनेस आप कैसे कर सकते हैं।कितना निवेश लगेगा कितना प्रॉफिट होगा इन सब पहलुओं को विस्तार से जाना।

Leave A Reply

Your email address will not be published.