मोबाइल चार्जर बनाने का बिज़नेस कैसे शुरू करे

मोबाइल चार्जर बनाने का बिज़नेस कैसे शुरू करे

Mobile Charger Making Business in hindi – कम इन्वेस्टमेंट में तेरे लाखों की कमाई घर बैठे अच्छी रकम कमाने का शानदार मौका एक बिजनेस से होगा लाखों का फायदा. क्या किसी ऐसे बिजनेस की तलाश में हैं जिसमें इन्वेस्टमेंट कम लगे मार्केट में जिसकी मांग अधिक हो हर घर की जरूरत से जुड़ा हो 12 महीने आप के धंधे में कभी घाटा ना आए बिजनेस में कभी  मंदी ना आए 12 महीना काम चलता रहे यदि किसी की तलाश में हैं जिसको करना आसान हो जिसमें डिग्री का कागज का बड़े बजट का झंझट ना हो तो आप सही जगह है हम आज आपको बताने वाले हैं लाखों का फायदा होगा घर बैठे बिजनेस में खर्च भी ज्यादा नहीं करना और ना ही ज्यादा बजट लगाना कम इन्वेस्टमेंट दोगुना मुनाफा  इस प्लान से लाखों लोग छोटी सी शुरुआत करके।

आज बड़े बड़े ब्रांड बने हैं और अच्छी काफी मोटी कमाई कर रहे हैं। जी हां सही सुना आपने आज मैं आपको मोबाइल चार्जर मेकिंग बिजनेस के बारे में बताने वाला हूं जो कि हर आदमी की जरूरत है घर-घर आदमियों के पास मोबाइल स्मार्टफोन है तो उसे चार्ज करने के लिए चीजों की जरूरत पड़ती है ।बिना चार्जर कोई भी मोबाइल चलाया नहीं जा सकता इसलिए यह बिजनेस खास है।

यदि आप कोई बिजनेस की जानकारी चाहिए आपको नहीं पता कि बिजनेस से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं तो आज हम आपको बताएंगे कि आप मोबाइल चार्जर बिजनेस स्टार्ट करके कैसे घर बैठे अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं जानने के लिए बने रहे हमारे साथ चलिए शुरू करते हैं.

क्या है मोबाइल चार्जर मेकिंग बिजनेस प्लान

what is mobile charger making business plan – मोबाइल चार्जर बनाने का बिजनेस प्लान आसान और  अच्छी इनकम देने वाला बिजनेस प्लान में है। इस बिज़नेस में मोबाइल चार्जर की मैन्युफैक्चरिंग की जाती है और मार्केट में बेंच दिया जाता है। Raw material और दुसरे electronic component की मदद से चार्जर को  मैन्युफैक्चर किया जाता है ।और मार्केट में बेचा जाता है ।

जैसा कि आप जानते हैं हर व्यक्ति के पास आज मोबाइल स्मार्टफोन है और बिना इसके किसी काम नही चलता  है मोबाइल चार्ज करने के लिए चार्जर की जरूरत पड़ती है जिसके पास मोबाइल है उसको चार्जर की भी आवश्यकता पड़ती कंपनी की तरफ से हालांकि मोबाइल चार्जर दिया जाता है। किंतु कभी-कभी कंपनी के चार्जर खराब हो जाते हैं या काम नहीं करते तो मोबाइल के लिए दूसरे चार्जर की जरूरत पड़ती है ।वह दूसरे  चार्जर इसी बिजनेस मॉडल के तहत तैयार किए जाते हैं जिन्हें मार्केट में कम दामों में लोगों को काम आते हैं। उनके मोबाइल चार्जर खराब होने के बाद।

यदि आप मोबाइल चार्जर मेकिंग बिजनेस शुरू कर दें तो आप अच्छे खासे पैसे घर बैठे कमा सकते हैं जो लोग इस बिजनेस को कर रहे हैं वह आज बड़े बड़े ब्रांड बनकर मार्केट में स्थापित है। उन्होंने भी शुरुआत छोटे से ही की थी और आज बड़े बिजनेसमैन के तौर पर केवल मोबाइल चार्जर के दम पर अच्छा खासा बिजनेस कर रहे हैं।

क्यों करें मोबाइल चार्जर मेकिंग बिजनेस

why we do mobile charger making business – इस बिजनेस को करने के लिए ज्यादा इनवेस्टमेंट नहीं पड़ता यदि आपके पास ज्यादा जगह नहीं है तो आपके घर से भी स्टार्ट कर सकते है स्टार्ट किया जा सकता है चार्जर का बिजनेस करने के लिए आपको इसे बनाने का काम रहता है आपको बनाना नहीं आता तो आप पहले से कर रहे लोगों से इसकी हेल्प ले सकते हैं। इसे सीखना बनाना बहुत ही आसान है। कोई भी साधारण व्यक्ति आठवीं पास भी इसे बनाना सीख सकता है। दो-चार लोगों की हेल्प के साथ आप एक अच्छे खासे लेवल पर बिजनेस कर सकते हैं।

मोबाइल चार्जर की मांग मार्केट में 12 महीने बनी रहती है कभी इसमें नुकसान की गुंजाइश नहीं होती लोगों के चार्जर पुराने होते है तो खराब भी होते हैं और यदि आपूर्ति करना शुरू कर दिया तो मार्केट में आप अपनी पहचान बना सकते हैं अपना खुद का मोबाइल चार्जर ब्रांड बनाकर आप इसे अच्छे लेवल पर ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों तरीके से बेंच सकते हैं।

कितना निवेश करना पड़ता है

How much will Invest – निवेश की बात यदि करें तो किसी भी बिजनेस में निवेश सबसे पहली सर्च होती है क्योंकि बिना बिना निवेश के नहीं चलता इस बिजनेस को करने के लिए आपके पास यदि आप ठीक-ठाक बिजनेस करना चाहते हैं। तो 40 50,000 का बजट होना चाहिए इस बजट में आपको मोबाइल चार्जर से जुड़े पार्ट्स और कंपोनेंट्स खरीदने होते हैं।

जिसमें से चार्जर को तैयार किया जाता है बाकी स्ट्रा चार्जेस आपको कुछ नहीं करना । यही सबसे अच्छी बात है इस बिजनेस में मोबाइल चार्जर की मैन्युफैक्चरिंग करिए  इसके लिए लोगों की हेल्प  भी ले सकते हैं हेल्पर के तौर पर एक दो लोगों को आप साथ में रखकर काम को अच्छे ढंग से कर सकते हैं हेल्पर की कास्ट अलग से आपको देनी पड़ेगी लेकिन बिजनेस भी आपका ज्यादा होगा।

मोबाइल चार्जर बनाने के लिए रजिस्ट्रेशन

Registration for  making mobile charger – यदि आप इसको अच्छे लेवल पर करना चाहते हैं बिजनेस को तो आपको इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी करवाना पड़ेगा रजिस्ट्रेशन के लिए आपको ट्रेडमार्क रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। क्योंकि किसी भी प्रोडक्ट कि जब ब्रांडिंग की जाती है तो उसका ब्रांड का नाम भी होना चाहिए। और यूनिक नेम भी होना चाहिए विना इस के रजिस्ट्रेशन नहीं होता और ना ही आपका ब्रांड बनता है छोटे लेवल पर तो आसानी से किया जा सकता है।

इसमें आपको रजिस्ट्रेशन जरूरत नहीं पड़ती लेकिन इसे आप बड़ी मात्रा में मैनु फैक्चर करना चाहते तो आपको जीएसटी नंबर के साथ रजिस्ट्रेशन भी करवाना पड़ता है जैसे कि आपको बिजनेस करने में कोई भी परेशानी ना हो।

मोबाइल चार्जर मेकिंग बिजनेस कैसे स्टार्ट करें

how to start mobile charger making business – इस बिजनेस को स्टार्ट करने के लिए आपको ना तो किसी योग्यता की जरूरत है न ही बड़े बजट की यह काम आठवीं पास भी इस बिजनेस को आसानी से कर सकता है। बिजनेस करने के लिए आपके पास मोबाइल चार्जर बनाने के पार्ट्स और इलेक्ट्रॉनिक कॉम्पोनेंट्स की जरूरत पड़ती है जिससे मोबाइल चार्जर तैयार किया जाता है आप ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों तरीकों से सामान पैक कर सकते हैं।

इसका बजट आपको 40 से 50 हजार के अंदर सारे सामान मिल जाएंगे आपको online offline जो सुविधा आपको अच्छी लगे उस तरीके से आप सामान खरीद करें अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं। यदि आप बिजनेस को छोटे रूप में करना चाहते हैं जिसे आप अपने घर से भी स्टार्ट कर सकते हैं। लेकिन बड़े लेवल पर बिजनेस करने के लिए आपको जगह की जरूरत पड़ेगी। आपकी खुद की जगह है तो इसका पैसा नहीं लगेगा यह तो आपको पता है।

लेकिन यदि लीज पर जगह ले कर बिजनेस स्टार्ट करते हैं तो उसके लिए आपको अलग से किराए का पैसा देना पड़ेगा छोटे से करेंगे तो आपको अनुभव भी होगा आपको किसी के पास नहीं पड़ेगी। धीरे-धीरे बिजनेस का पैसा बिजनेस में लगाकर आप बिजनेस कुछ समय के बाद बड़ा बिजनेस भी कर सकते हैं। बड़े लेवल पर थोक विक्रेता बनकर आप मोटी कमाई कर सकते हैं जैसा कि सारे बिजनेसमैन करते हैं शुरुआत में छोटी सी शुरुआत और धीरे-धीरे बिजनेस ग्रोथ जिससे आगे बढ़ता रहे।

कैसे होगी कमाई

how to be income – कमाई की बात करें तो किसी भी प्रोडक्ट से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले उसकी अवेर्नेस  जरूरी है जब तक मार्केट में किसी को पता नहीं होगा कि आप क्या बेंच रहे हैं तब तक कोई आपके सामान क्यों खरीदेगा इसलिए आपको अपने सामान की मार्केटिंग करनी चाहिए या काम आप ऑफलाइन ऑनलाइन रिचार्ज करते हैं। आप  सोशल मीडिया के माध्यम से प्रोडक्ट की मार्केटिंग कर सकते हैं ।

फेसबुक पर प्रोडक्ट की मार्केटिंग की जाती है बहुत से लोग करते हैं वेबसाइट बनाकर प्रोडक्ट की गूगल में डाल सकते हैं ऑनलाइन फ्लिपकार्ट पर अपना प्रोडक्ट ऐड करा कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने प्रोडक्ट की लेवलिंग करनी होती है। यदि आप अपना ब्रांड बनाना चाहते थे इसके लिए आपको अलग से पैसे खर्च करने पड़ते हैं और ऑनलाइन प्रोडक्ट बेचने में ब्रांडिंग से आसानी होती है लोग आपको अपने ब्रांड के नाम से जानेंगे और उन्हें आपको कुछ बताने की जरूरत नहीं पड़ती।

ब्रांड में सारी कुछ मेंशन रहता है ब्रांडिंग का बहुत बड़ा फर्क पड़ता है बिजनेस में लेकिन यदि आप ज्यादा इन्वेस्ट नहीं करना चाहते तो आप रिटेल खुदरा मार्केट में शुरुआत में बिक्री करें।

मुझे उम्मीद है कि आप  को यह आर्टिकल मोबाइल चार्जर मेकिंग बिजनेस प्लान का बिजनेस प्लान की जानकारी अच्छी लगी होगी यह जानकारी अच्छी लगी है तो आप भी कर सकते हैं और घर बैठे कैसे पैसे कमा सकते हैं ₹40000 के बजट में किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इसे आप अपने घर स्टार्ट कर सकते हैं यदि आपको ज्यादा भागदौड़ नहीं करनी है तो आपको इस बिजनेस में हाथ आजमाना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.