फेसबुक से लाखों रुपए कमाने के तरीके

फेसबुक से लाखों रुपए कमाने के तरीके

फेसबुक दे रहा है पैसे कमाने का मौका घर बैठे वीडियो बनाकर कमाए हजारों लाखों रुपए Facebook के इस नए माध्यम से. फेसबुक दुनिया का सबसे ज्यादा यूज  किया जाने वाला सोशल मीडिया एप्लीकेशन है। करोड़ों लाखों बिलियंस में लोग इसमें एक्टिव रहते हैं और एक दूसरे से कनेक्ट रहते हैं दुनिया भर में इसकी लोकप्रियता का कोई अंदाजा नहीं लगा सकता ।हर व्यक्ति फेसबुक का दीवाना है आप भी फेसबुक चलाते होंगे और अपने फ्रेंड बनाते होंगे खूब चलाया होगा फेसबुक । लेकिन क्या आप यह जानते हैं। कि जिस फेसबुक का उपयोग हम हर दिन करते हैं वह हमें पैसे कभी कमाने का मौका देता है ।जी हां सही सुना आपने या फेसबुक बहुत बढ़िया opportunity है पैसे कमाने वह भी घर बैठे एक जगह रह कर जैसा कि आप जानते हैं

फेसबुक एक बड़ा डिजिटल मार्केट प्लेटफार्म है जहां हजारों करोड़ों लोग हर घंटे एक्टिव रहते हैं। फेसबुक में इसमें कमाई का जरिया भी लोगों को देने का निर्णय लिया है। जिन लोगों को वीडियो बनाने का बहुत शौक है वह यूट्यूब की तरह फेसबुक पर रिसर्च कंटेंट  और टास्क को पूरा करके वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते हैं।

यदि आप उसके बारे में कुछ नहीं पता तो आज हम आपको बताएंगे कि यूट्यूब की तरह फेसबुक पर भी आप वीडियो बनाकर पैसे कैसे कमा सकते हैं वह कौन सी एप्लीकेशन है फेसबुक की जिसका उपयोग करके आप घर बैठे हजारों रुपए कमा सकते हैं जानने के लिए बने रहे हमारे साथ चले शुरू करते हैं…

क्या है फेसबुक बिजनेस प्लान

what is Facebook business plan – फेसबुक एक सोशल मीडिया कंपनी है जो अपने यूजरो को एक नए माध्यम के जरिए पैसे कमाने के मौके दे रहे हैं। यूट्यूब में बिलियंस में लोग एक्टिव रहते हैं इसलिए फेसबुक में उन लोगों को मौका देने का निर्णय लिया है जो वीडियो बनाने के शौकीन है।

फेसबुक ने अपनी एक नई एप्लीकेशन लांच की है जिसका नाम व्यूपॉइंट view point है इस एप्लीकेशन को फायदा उठा सकते हैं  जिनको वीडियो बनाने का शौक है जिस प्रकार यूट्यूब में आप वीडियो बनाकर पैसे कमाते हैं उसी प्रकार फेसबुक वीडियो बनाकर पैसे कमा सकेंगे। कंपनी का फेसबुक आप को एंटरटेन के साथ पैसे कमाने का मौका दें रहा है।

एप्लीकेशन मैं शॉट वीडियो दिखाए जाएंगे जिसमें फेसबुक अपना ऐड लगा कर पैसे कमाने का मौका देगा। कमाई का आधा हिस्सा फेसबुक रखेगा और आधा हिस्सा वीडियो क्रिएटर को देगा। फेसबुक ने ऐलान किया है कि जिन लोगों को वीडियो बनाने का शौक है वह फेसबुक कि इस एप्लीकेशन viewpoint से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं और यह हर व्यक्ति के लिए खुली अपॉर्चुनिटी है।

क्यों डाऊनलोड करें फेसबुक एप्लिकेशन

why we download Facebook application – फेसबुक एप्लीकेशन को डाउनलोड करने का सबसे अच्छा तर्क यह  है कि जिस प्रकार आप यूट्यूब में 5,6 या उससे भी ज्यादा बड़े वीडियो बनाकर पैसे कमाते हैं ।उसी प्रकार आप शार्ट वीडियो बनाकर फेसबुक से भी अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं यदि आपको शॉर्ट वीडियो बनाने आते हैं । याआप कोई वीडियो क्रिएटर हैं आप लोगों को इंटरटेन करना चाहते हैं ।आप में थोड़ी बहुत हुनर है जिससे लोग का मनोरंजन हो सके तो आपको फेसबुक की एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहिए। और कम मेहनत करके अच्छे पैसे कमाने चाहिए। शॉर्ट वीडियो बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता लेकिन थोड़ा बहुत दिमाग जरूर लगता है। यदि आपके शॉर्ट वीडियो फेसबुक को पसंद आए लोगों को पसंद आए तो आप बहुत जल्दी इस से पैसा कमाना स्टार्ट कर सकते हैं वह भी अच्छी खासी रकम घर बैठे।

कैसे स्टार्ट करें फेसबुक बिजनेस

how to start Facebook business – सोशल मीडिया नेटवर्किंग फेसबुक में एक एप्लीकेशन लॉन्च करके उन लोगों को पैसा कमाने का मौका दिया है जिनको वीडियो बनाने का बहुत शौक है। इस एप्लीकेशन में कुछ सर्वे रिसर्च और कुछ टास्क को पूरा करके आप पैसे कमा सकते हैं। फेसबुक का उद्देश्य की उसके प्लेटफार्म में अधिक से अधिक ट्रैफिक वर्षा के लोग ज्यादा समय बिताएं इसलिए वह लोगों को पैसे कमाने के ऑफर कर रही है। और यह बहुत अच्छा मौका है जिससे हर फेसबुक चलाने वाले को भुनाना चाहिए। (how to earn from Facebook)

फेसबुक ने कहा है कि फेसबुक यूजर यदि कोई कंटेंट टास्क सर्वे रिसर्च को फेसबुक की एप्लीकेशन में डालते हैं ।तो उनको मोनेटाइज करके पैसे कमाने का मौका दिया जाएगा। शॉर्ट वीडियो मैं 3 मिनट का यदि आप का वीडियो है। तो उसमें 20 सेकंड का फेसबुक अपनी तरफ से ऐड लगाता है। जिससे कमाई होती है तो आधा हिस्सा आपका आधा हिस्सा फेसबुक अपने पास रखता है।

कैसे कमाई करें फेसबुक से

how to Start income from facebook – फेसबुक पर मैनेजर ने अभी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि वह अपने अन्य प्रोडक्ट जैसे इंस्टाग्राम व्हाट्सएप पोर्टल   ओकुलस को पहले से बेहतर बनाने की योजना बना रहा है। जिससे कि लोगों का ध्यान और आकर्षित किया जा सके। और बिजनेस का विस्तार हो सके फेसबुक में व्यूप्वाइंट नाम की एप्लीकेशन को ऐड करके टेस्टिंग शुरू कर दी है अभी यह यूरोप यूके जैसी कंट्रीयो में अवेलेबल हो चुका है।

यह जल्दी इंडिया में प्रवेश करने वाला है। Facebook viewpoint एप्लीकेशन में आपको अकॉउंट बनाना होता है। जो भी कंटेंट शॉट वीडियो आप बनाना चाहते हैं। अकाउंट बनने के बाद आप एप्लीकेशन में डाल सकते हैं। यदि आप के वीडियोस पसंद किए जाने लगे तो फेसबुक आपको इनविटेशन भेजेगा मोनेटाइजेशन का।

फिर खुद फेसबुक आपके वीडियोस में कंटेंट में ऐड वीडियो लगाकर खुद भी पैसे कम आएगा। और आपको भी कमाने का मौका देगा। वीडियो से जितनी भी कमाई होगी उसका आधा हिस्सा फेसबुक अपने पास रखेगा और आधा हिस्सा वीडियो की एक्टर कंटेंट क्रिएटर को देगा।

कैसे काम करता है एप्लीकेशन

how to work Facebook application – हर सामान्य एप्लीकेशन की तरह  ही फेसबुक की यह एप्लीकेशन भी है इसके काम करने का तरीका अलग नहीं है। हमें अकाउंट क्रिएशन करने के बाद फेसबुक में सारी जानकारी टर्म एंड कंडीशन हिंदी इंग्लिश में पढ़ने को मिलता है ।जब हम इस एप्लीकेशन को खोलते हैं। सारा प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप क्या करना है फेसबुक आपको बताता जाएगा उसी से आपको एप्लीकेशन को फिल अप करना होता है।  टर्म एंड कंडीशन को ध्यानपूर्वक पढ़कर फेसबुक की टर्मिनोलॉजी से आपको काम करने पड़ते हैं जो गाइडलाइंस दी है ।उनके खिलाफ के लिए आप काम करेंगे तो आपको सस्पेंशन का मैसेज फेसबुक तुरंत भेज कर आपका अकाउंट डिलीट कर देगी। इसलिए गाइडलाइंस का पालन करते हुए आप फेसबुक से पैसे कमाए।

क्या है शर्त

हर बड़ी कंपनियां अपने अनुशासन की वजह से बड़ी बनती है उनकी कंडीशन होती है और अनुशासन होताता है इसीलिए वह बड़ी बन पाती अनुशासन ही अच्छी गुणवत्ता की निशानी होती ।है इसलिए फेसबुक में भी अपनी गुणवत्ता बनाए रखने के लिए अनुशासन का पालन किया। और वह अपने users को भी यही हिदायत देती है।

कि वह बिना गाइडलाइन की कोई भी काम ना करें नहीं तो उन को सस्पेंड कर दिया जाता है। आप जो भी वीडियो कंटेंट डालेंगे वह किसी के कॉपी नहीं होने चाहिए यूनिक होने चाहिए एंटरटेनिंग होने चाहिए। नॉलेजेबल होने चाहिए वीडियो 3 मिनट से कम नहीं होना चाहिए। ऐसी कई शर्ते हैं जिन्हें आप को फॉलो करना पड़ता है और विस्तार से जानने के लिए आपको फेसबुक के ऑफिसियल पेज पर जाना पड़ेगा। वहां आपको सारी जानकारी एप्लीकेशन से रिलेटेड मिल जाएगी ।

उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल फेसबुक बिजनेस प्लान पढ़कर एक अच्छे किफायती बिजनेस प्लान की जानकारी अच्छी लगी होगी यदि आप घर पर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं ।यदि आपके पास टैलेंट है वीडियो बनाने का शौक है लिखने का शौक है तो आप घर बैठे फेसबुक की इस एप्लीकेशन से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि फेसबुक बहुत ही जानी-मानी सोशल मीडिया  साइट है। जहां पर लोगों का ट्रस्ट खुद से ज्यादा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.