पैसे कमायें

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए How To Earn Money From Facebook

फेसबुक से पैसे कैसे कमाए  how to earn money from Facebook

हम सब जानते हैं कि फेसबुक एक सोशल मीडिया एप्लीकेशन है हम इसे प्रतिदिन न्यूज़ भी करते हैं किंतु या कभी आपने जाने कोशिश की कि जिस फेसबुक को हम यूज कर रहे हैं ।वह हमें पैसे भी कमाने के मौके दे रहा है जी हां सही सुना आपने आप जिस फेसबुक का उपयोग प्रतिदिन करते हैं अपने फोटो शेयर करने में लाइक कमेंट करने में या किसी से चैटिंग करने में इतना काम तो आप प्रतिदिन करते हैं।

लेकिन क्या आप यह जानते कि जिस फेसबुक का हम रोज उपयोग करते हैं उसमें से हम अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। वह भी घर बैठे यदि आपके पास रोज खाली समय बचता है जिसको आप उपयोग करना चाहते हैं और चाहते हैं। कि खाली समय को अपने इन्वेस्ट किया जाए और पैसे कमाए जाए बिना कहीं घर से बाहर निकले घर बैठे ही कोई ऐसा माध्यम तलाश रहे हैं।

जिससे आपको इनकम हो सके तो आप की तलाश आज खत्म हो जाएगी क्योंकि आज हम आपके लिए ले आए हैं फेसबुक से पैसे कमाने का का आईडिया इस ऑडियो को अप्लाई करके आप केवल मात्र दो-तीन घंटे के काम करके अपने लिए अच्छी रकम कमा पाएंगे यदि आपको जानना है तो बने रहे हमारे साथ ही शादी करूं चलिए शुरू करते हैं

क्या है फेसबुक what is Facebook

जैसा कि हम लोग जानते हैं कि फेसबुकएक सोशल मीडिया एप्लीकेशन है जिसमें कोई भी फ्री में इस्तेमाल कर सकता है इसका उपयोग लोग फोटो शेयर करने में अपने विचार पोस्ट करने में लाइक कमेंट करने में एक दूसरे से बात करने में चैटिंग करने में मैसेजिंग करने में फोटो शेयर करने में करते हैं। साथ ही जिनको पता है वह फेसबुक से पैसे भी अच्छे खासे कमाते हैं ।

आज हम भी फेसबुक के पैसे कमाने के आइडिया के बारे में बात करने वाले हैं अभी तक आपने इस सोशल मीडिया ऐप का इस्तेमाल केवल एक दूसरे से बातचीत का फोटो शेयरिंग के लिए किया  होगा किंतु आज हम आपको पैसे कमाने के तरीके बताएंगे।

फेसबुक पर फेसबुक से कैसे पैसे कमाए इन हिंदी

फेसबुक से पैसे कमाने के लिए आपको कई तरीके आजमाने चाहिए कई तरीके से फेसबुक से पैसे कमाए जा सकते हैं किंतु जो अच्छे और कामयाब तरीके हैं हम उनकी बात करने वाले हैं।

टॉपिक निर्धारित करिये

फेसबुक से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको यह ध्यान देना होता है कि फेसबुक पर हम ऐसी क्या चीज करने वाले हैं जिससे दूसरों को फायदा होगा दूसरे को फायदा होगा। तभी आपका फायदा होगा इसके लिए आपको दूसरों की मदद करने के लिए किसी पर वेबसाइट का निर्माण करना होगा। वेबसाइट बनाकर फेसबुक में डालने से इनकम ज्यादा होती है। और जल्दी होती है। आप इसके लिए फेसबुक पर पेज भी बना सकते हैं उस पर आप लोगों की मदद करने के लिए आर्टिकल लिख सकते हैं।

आपकी जो भी इंटरेस्ट ऑफ एरिया है। उस से रिलेटेड आप फेसबुक पेज बना लीजिए यदि आपके पास अच्छा बजट है तो आप वेबसाइट बनाकर फेसबुक पेज पर भी डाल सकते है। अपना कंटेंट इससे और अच्छी आपकी इनकम  होगी।

यदि बजट नहीं है तो आप फेसबुक पेज बनाकर उसमें पोस्ट डालना शुरू करें पोस्ट डालने से पहले आपको पता होना चाहिए कि आपका टॉपिक क्या है आप अपने व्यूअर को क्या देने वाले हैं। जितने लोग आपसे आपके पेज से जुड़ेंगे इंगेजमेंट जितनी बढ़ेगी इतनी जल्दी आप पर पैसे कमाने के चांसेस बढ़ेंगे। फेसबुक से पैसे कमाने का बहुत ही सिंपल सा फंडा होता है।

लोगों को जोड़िए

आपको ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपने पेज से जोड़ना होता है जब ज्यादा ज्यादा लोग आपके पेज पर जुड़ेंगे तो आपको ऐड के माध्यम से आप की कमाई होगी। आपके आर्टिकल में ऐड सो होंगे जब लोग आपके आर्टिकल को पढ़ेंगे तो आर्टिकल में ऐड दिखाया जाएगा।

लोग ऐड को देखेंगे आर्टिकल पढ़ने के दौरान और उस  पर क्लिक करेंगे। जितने लोग आपके पेज पर आकर ऐड पर क्लिक करेंगे। उस हिसाब से आपकी कमाई बढ़ेगी इसलिए आपको अपने कंटेंट पर भी ज्यादा ध्यान  देना है। कि आप और कंटेंट ज्यादा से ज्यादा लोगों को अच्छा लगे पसंद किया जाए। उसी हिसाब से आपके पेज पर लोगों के बीच बढ़ेगी बीच बढ़ेगी तो क्लिक बढ़ेगा क्लिक बढ़ने से आपकी कमाई होगी।

एफिलिएट करके

एक बार आपका फेसबुक पेज सेटअप हो जाए आपके व्यूअर अच्छे बढ़ जाए और उस पर लोग आने लगे तो आप अपने पेज पर प्रोडक्ट की मार्केटिंग कर सकते हैं। एफिलिएट मार्केटिंग प्लेट मार्केटिंग एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा आपको केवल प्रोडक्ट को प्रमोट करना होता है। प्रमोट करने के पैसे आपको मिलते हैं किसी भी प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए आपको सबसे पहले ई-कॉमर्स साइट ऊपर अपना अकाउंट बनाना होता है।

जैसे फ्लिपकार्ट अमेजॉन पर आपको अपना अकाउंट बना लेना चाहिए फिर उसमें से प्रोडक्शन करके अपने फेसबुक पेज पर प्रोडक्ट की प्रमोशन करनी चाहिए यदि कोई भी व्यक्ति आपके प्रोडक्ट को खरीदता है। आपके दिए गए लिंक में क्लिक करके प्रोडक्ट को खरीदना है तो उसका कमीशन आपको आपके बैंक अकाउंट में सीधे मिल जाता है यह तरीका सोशल मीडिया में सबसे ज्यादा ट्रेंडिंग पर है।

इस वक्त करोड़ों लोग पूरे विश्व में एफिलिएट मार्केटिंग कर रहे हैं और प्रोडक्ट की प्रमोशन करके प्रोडक्ट को बेचकर के अच्छे खासे कमीशन कमा रहे हैं। इसे करना बहुत ही आसान है अगर अगर आपको एफिलिएट मार्केटिंग करना नहीं आता तो आप इंटरनेट पर एफिलिएट के बारे में पढ़ सकते हैं। और सीख सकते हैं फिर अपने फेसबुक पर अप्लाई कर सकते हैं। इसे विश्व भर में इस्तेमाल करें किया जाता है इस तरीके को और अच्छे खासे पैसे कमाए जाते हैं।

जल्दी पैसे कमाने के तरीके

फेसबुक से यदि आप जल्दी पैसा कमाना चाहते हैं। तो आप अपना फेसबुक अकाउंट बेचकर भी अच्छे कैसे पैसे कमा सकते हैं। यदि आपके 5,6 अकाउंट हैं। जिसमें फ़ॉलोअर्स अधिक हैं तो आप अपना अकाउंट भी अच्छे दाम पर बेचकर एक मुस्त पैसा कमा सकते हैं। यह तरीका भी बहुत आजमाया और सफल तरीका है ।जिससे अच्छे कैसे पैसे कमा रहे हैं। लोग एक से ज्यादा अकाउंट बनाकर अपने पास रखते हैं जब धीरे-धीरे उसमें फ़ॉलोअर्स बढ़ जाते हैं और अच्छे खासे व्यूअर आने लग जाते हैं तो उस अकाउंट को अच्छे दामों पर बेच दिया जाता है।

ऐसे बहुत से लोग हैं जो फेसबुक खरीद अकाउंट खरीदने के लिए अच्छे पैसे पे करते हैं यदि आप ऐसा करना चाहे तो भी आप कर सकते हैं। क्योंकि इसमें एक साथ अच्छे खासे पैसे मिल जाते हैं वह भी एक साथ आपको इसके लिए एक से ज्यादा अकाउंट रखने की जरूरत पड़ती है।

Tags फेसबुक से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी, ऑनलाइन पैसे कमाए पैसे कमाए इन हिंदी, इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी, घर बैठे पैसे कैसे कमाए इन हिंदी, मोबाइल से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी ,सोशल मीडिया से पैसे कैसे कमाए इन हिंदी

मुझे उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल फेसबुक से पैसे कैसे कमाए को पढ़कर आर्टिकल से पैसे कमाने की जानकारी अच्छी लगी होगी यदि आपको क्या जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने यार दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि उन्हें भी पता चल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button