पेटीएम सर्विस एजेंट बन कर पैसे कमायें

पेटीएम सर्विस एजेंट बन कर पैसे कमायें

Paytm service agent business plan – एडीएमके सर्विस एजेंट बंद कर कमाए मोटी रकम पेटीएम दे रहा है साथ में जोड़ कर काम करने का मौका और अच्छी रकम कमाने के अवसर. पेटीएम एक ऐसी सर्विस है जो आजकल के लोगो  को बताना जरूरी नहीं है कि पेटीएम क्या है क्योंकि पेटीएम ने कम समय में इतनी अपनी जगह बना ली है लोगों के बीच की लोगों को इसका परिचय नहीं देना पड़ता पेटीएम के नाम से ही लोग जान जाते हैं कि पेटीएम आखिर है क्या पेटीएम का उपयोग देश का हर नागरिक करता है पेटीएम लोगों को पैसे के लेन देन ट्रांसफर  करने की सुविधा देती है।

डिजिटल पेमेंट करना पैसे का लेन देन पैसे को ट्रांसफर करना कहीं भी किसी भी स्थान से एक क्लिक में पेटीएम में पैसे ट्रांसफर हो जाते हैं। यह सुविधा जब से आई है तब से डिजिटल दुनिया में बैंक अपने कार्यों में बहुत तेजी से आगे बढ़ गया है। paytm बैंकिंग में  एक ऐसी सुविधा दे रहा है। जो लोगों को पैसे के लेनदेन ट्रांसफर तथा डिपॉजिट करने में आसानी करवाता है।

पेटीएम का उपयोग तो आपने किया ही होगा और कर भी रहे होंगे ।लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि पेटीएम केवल पैसे ट्रांसफर या पैसे लेनदेन का ही काम नहीं करता बल्कि पेटीएम पैसे भी कमाने का मौका देता है। यदि आपको पेटीएम से पैसे कमाने के बारे में नहीं पता। तो आज हम आपको अपने इस आर्टिकल बताने वाले हैं कि आप पैसे पेटीएम सर्विस एजेंट बन कर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। यदि आपको जानना है तो आप बने रहे हमारे साथ एक आर्टिकल में चलिए शुरू करते हैं.

क्या है पेटीएम सर्विस एजेंट बिजनेस प्लान

what is  Paytm service agent business plan –  Paytm service agent भारत की अग्रणी कंपनी पेटीएम भारत में रोजगार पैदा करने के लिए रोजगार के अवसर देने के लिए शुरू की है एटीएम की यह पेटीएम सर्विस एजेंट सेवा हर उस व्यक्ति के लिए फायदेमंद है जो रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है किंतु से अच्छी जॉब नहीं पूरे देश में रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए अपनी इस सर्विस  को लांच किया है। देशभर के नागरिक जो पार्ट टाइम फुल टाइम जॉब करना चाहते हैं उनके लिए पेटीएम बहुत ही सुनहरा मौका लेकर आया है।

जिसे पेटीएम के साथ जुड़कर कार्य करना है उसे पेटीएम से संपर्क करना पड़ेगा पेटीएम के इस पेटीएम सर्विस एजेंट बनने में बड़ी आसानी से कोई भी अप्लाई कर सकता है। यह काम करने में भी बहुत आसानी होती है क्योंकि पेटीएम के बिजनेस प्लान में जो भी इस बिजनेस प्लान को ज्वाइन करता है उसे पेटीएम के लिए एजेंट बनाने का काम दिया जाता है तथा उनके प्रोडक्टों को बेचने व लोगों तक पहुंचाने का काम दिया जाता है ।

पेटीएम सर्विस एजेंट का कार्ये

सर्विस एजेंट को लोगों से बात करके उन्हें पेटीएम से जोड़ना होता है इसका कमीशन पेटीएम सर्विस एजेंट को उसके अकाउंट में ट्रांसफर कर देती है एटीएम की इस पेटीएम सर्विस रिजल्ट सेवा में सर्विस एजेंट को टारगेट दिया जाता है। कि वह जितने भी दुकानदारों तथा प्रोडक्टों की बिक्री करेगा उसे उतना ही अच्छा कमीशन और बेनिफिट दिया जाएगा। इस बिजनेस मॉडल में मेन फोकस होता है कि Paytm के साथ में काम करने वाले को ज्यादा से ज्यादा पेटीएम के प्रोडक्ट तथा दुकानदारों को पेटीएम से जोड़ना होता है। paytm servise एजेंट का काम यही काम

होता है। पेटीएम के प्रोडक्ट की बात करें तो साउंड बॉक्स (pos)और कार्ड मशीन को मर्चेंट को बेचना पड़ता है  तथा अधिक से अधिक दुकानदारों से बिलिंग पेमेंट , रिचार्ज,बुकिंग का काम  रहता है ।

जो जितना अधिक लोगों से जुड़ पाएगा पेटीएम से जोड़ पाएगा जो जितने अधिक  प्रोडक्ट बेंच पाएगा ।उसे उतनी ही अधिक कमीशन तथा प्रोत्साहन राशि मिलेगी। साथ ही इसमें कई तरह से प्रमोशन भी किया जाता है ।सर्विस एजेंट का यदि उसका परफॉर्मेंस अच्छा रहता है तो उसे अगले लेवल पर कर दिया जाता है जिससे वह इनकम में भी ज्यादा हो जाता है और सीनियरटी भी उसको मिल जाती है। काम का बोझ भी कम हो जाता है।

 पेटीएम सर्विस एजेंट बनने से लाभ

जैसा कि हम सब जानते कि पेटीएम एक अग्रणी कंपनी है जो पूरे देश में यहां तक कि ग्रामीण का छोटा से छोटा एरिया भी Paytm की पहुंच में आता है। हर जगह Paytm का विस्तार हो चुका है ।

  • हर जगह पर एटीएम की सुविधा भी पहुंच चुकी है पेटीएम से जोड़ने का मतलब है कि आप देश की एक ऐसी व्यवस्था से जोड़ रहे हैं जो पूरे देश को अपने साथ जुड़े हुए हैं।
  • पेटीएम से पैसे कमाने का लाभ कोई भी ले सकता है चाहे वह ग्रामीण क्षेत्र से हो चाहे शहरी क्षेत्र से इस बिजनेस से जुड़ने के लिए कहीं से भी आवेदन किया जा सकता है।
  • एटीएम सर्विसेज एंड बनने का सबसे अच्छा फायदा यह है कि आप देश के किसी भी कोने में रहकर बिजनेस का काम कर सकते हैं पेटीएम से जोड़ने के बाद आप पर कोई पाबंदी नहीं रहती आप जहां मन करे उस क्षेत्र से अपना काम कर सकते हैं।
  • पेटीएम सर्विस एजेंट बनने में कोई बाधा कंपनी ने पहुंचाती है रिया पहले से भी कोई काम कर रहे हैं तो आप यह काम भी कर सकते हैं इसमें कोई पाबंदी नहीं किया आपको पिछला वाला काम छोड़ना पड़ेगा आप पार्ट टाइम के तौर पर पेटीएम सर्विस एजेंट बनकर पैसे कमा सकते हैं अपना पिछला काम छोड़े बिना आप इस काम को स्टार्ट कर सकते हो ।
  • देश का कोई भी इच्छुक व्यक्ति पेटीएम की इस सर्विस से जुड़ सकता है उससे बड़ा बहुत बड़ा डिग्री होल्डर होने की कोई जरूरत नहीं पेटीएम के साथ इस बिजनेस को करने के लिए पढ़ाई लिखाई ज्यादा मायने नहीं रखती। आप कितना भी पढ़े लिखे हो अथवा ना हो आप यह काम आसानी से कर सकते हैं।
  • किंतु आप को लोगों को जोड़ना और पेटीएम के प्रोडक्ट को भेजना आना चाहिए कंपनी को केवल किसी से मतलब है कि कंपनी ज्यादा ज्यादा लोग जुड़े हैं और उनके प्रोडक्ट को खरीदें।

पेटीएम कंपनी वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से अपने वर्करों को ट्रेनिंग देती है हफ्ते में 2 दिन प्लान की विस्तृत जानकारी देती है तथा 4 दिन शुरुआती दौर में ट्रेनिंग का भी प्रावधान है कंपनी की तरफ से हफ्ते में 4 दिन नए वर्करों को ट्रेनिंग भी दी जाती हैं।

पेटीएम सर्विस एजेंट बनने के लिए पात्रता

  • पेटीएम की सर्विस एजेंट बनने के लिए आपके पास पात्रता भी नहीं होनी चाहिए पात्रता के लिए आवेदक को 18 साल का होना आवश्यक है।
  • पेटीएम की सर्विस से जुड़ने के लिए आवेदक के पास स्मार्टफोन होना चाहिए ।
  • ग्राहकों से बात करने की कम्युनिकेशन स्किल तथा मार्केटिंग नेटवर्क का ज्ञान होना चाहिए।
  • ग्राहकों को डील करना आना चाहिए प्रोडक्ट की मार्केटिंग करना आना चाहिए।
  • बात करने का तरीका होना चाहिए।

महत्वपूर्ण दस्तावेज

  • पेटीएम की सर्विस को ज्वाइन करने के लिए
  • आवेदक के पास दो महत्वपूर्ण दस्तावेज होने चाहिए
  • एक आपका आधार कार्ड
  • तथा दूसरा आप की शैक्षिक योग्यता का प्रमाण

यह दोनों दस्तावेज आपको अप्लाई करने के लिए जरूरी हैं।

पेटीएम सर्विस एजेंट में आवेदन कैसे करें

how to apply  Paytm service agent – पेटीएम सर्विस एजेंट का आवेदन करने के लिए इच्छुक आवेदक को अपने डॉक्यूमेंट के साथ ऑनलाइन पोर्टल पर आवेदन करना पड़ता है आवेदन करने के लिए इच्छुक आवेदक को पेटीएम की ऑफीशियल वेबसाइट paytm.com में जाना होगा।

और वहां पर प्रोग्राम ज्वाइन करना पड़ता है जब आप एटीएम की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएंगे तो वहां पर होम पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन का फॉर्म मिलेगा वहां पर आपको अपना नाम पता एड्रेस शहर या गांव का नामसाथ में लिए सारे डाक्यूमेंट्स अपनी पूरी जानकारी फोन नंबर को रजिस्ट्रेशन फॉर्म सही-सही जो भी रिक्वायरमेंट हो उसे भरकर अप्लाई कर दिया जाता है ।

अप्लाई करने के बाद आप की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो जाती है। और आपको कंपनी के द्वारा आपको आपके मोबाइल पर नोटिफिकेशन के द्वारा बता दिया जाता है। कि आपका आवेदन स्वीकार हुआ है या नहीं यदि आपने आवेदन अच्छे से किया है और पात्रता के अंतर्गत किया है तो आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा और आपको काम पर रख लिया जाएगा आप अपना स्टार्ट कर सकते हो ।

मुझे उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल पेटीएम सर्विस एजेंट बिजनेस प्लान को पढ़कर बिजनेस प्लान की सारी जानकारी हो गई होगी यदि आपको यह आर्टिकल पढ़कर पसंद आया है और आपको यह बिजनेस प्लान समझ में आ गया तो आप भी  स्टार्ट कर सकते हो पैसे कमाना।

जैसे कि दूसरे लोग कमा रहे हैं बाकी यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने यार दोस्तो को सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि उन्हें भी बिजनेस प्लान की जानकारी हो सके। और यदि आपकी कोई भी समस्या है इस आर्टिकल से संबंधित कोई प्रश्न है तो उसे अपने कमेंट के माध्यम से हम से पूछ सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.