ट्रांसपोर्ट बिज़नेस कैसे शुरू करें Goods Transport Business

ट्रांसपोर्ट गुड्स बिजनेस प्लान

ट्रांसपोर्ट का बिजनेस हमेशा से फायदेमंद रहा है। लोग इसीलिए इसमें ज्यादा निवेश करते हैं और एक बार बिजनेस जम जाने के बाद हमेशा कमाई करने का स्त्रोत बना लेते हैं। काम महज कुछ ही घंटों का होता है पैसे इनकम उम्मीद से ज्यादा व्यक्ति कमा लेता है। ट्रांसपोर्ट बिजनेस प्लान के बारे में हम आज अपने इस आर्टिकल में बताएंगे यदि आप किसी ऐसे बिजनेस की तलाश में है।

जो आराम दायक हो और अच्छा इनकम करने का स्रोत हो 12 महीने जिसमें इनकम करने की सुविधा हो बिजनेस में कोई झंझट ना हो ऐसे बिजनेस की तलाश में है तो आज   हम आपको ट्रांसपोर्ट गुड्स बिजनेस प्लान के बारे में बताने वाले हैं। यह बिजनेस एक ऐसा बिजनेस है जिसमें केवल आपको सामान को एक जगह से दूसरी जगह अपने वाहन के रूप ले जाना है ।और मोटी कमाई करनी है।

इस आर्टिकल में सारी जानकारी जाने के लिए बने रहे हमारे साथ चलिए शुरू करते है….

 क्या है ट्रांसपोर्ट गुड्स बिजनेस प्लान

ट्रांसपोर्ट का बिजनेस जैसे कि हम जानते हैं सामान एक जगह से दूसरी जगह ले जाने का काम होता है। इसमें वाहन की जरूरत पड़ती है ग्रामीण क्षेत्रों में गांव के इलाकों में ट्रांसपोर्ट की सुविधा बहुत कम होती है वहां का उत्पादन किया गया सामान शहर तक पहुंचाने के लिए बहुत दिक्कत आती है। यदि आप चाहें तो ट्रांसपोर्ट का बिजनेस शुरू कर के ग्रामीण लोगों की मदद करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

यह आपको नियमित आय करने का सबसे किफायती और मोटी कमाई करने  का चांस देने वाला बिजनेस प्लान होगा। काम भी बहुत कठिन नहीं है केवल काम भी बहुत कठिन नहीं आपको केवल ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले उत्पादन जिसमें हर प्रकार के अनाज हो सकते हैं पर हो सकता है सब्जी हो सकती है।

उनको शहर वा मंडी तक पहुंचाने के लिए ट्रांसपोर्टेशन की साधन की बहुत दिक्कत होती है। लोग अपना सामान समय से गंतव्य तक न पहुंचा पाने की वजह से फ़सल में बहुत घाटा खाते हैं। यह बहुत बड़ी समस्या है। यदि आपके पास एकवाहन है ।तो आप ट्रांसपोर्टेशन काबिजनेस शुरू कर के ग्रामीण लोगों की मदद कर सकते हैं इसमें बहुत कंपटीशन भी नहीं है औरयह आपको 12 महीने अच्छी इनकम देने का काम करेगा।

कैसे शुरू करें ट्रांसपोर्ट गुड्स बिजनेस प्लान

  • ट्रांसपोर्ट गुड्स का बिजनेस शुरू करने के लिए आपके पास सबसे पहले तो एक वाहन होना बेहद आवश्यक है।
  • यदि आपके पास एक सामान ढोने वाला वाहन है।
  • तो आप आसानी से कमाई कर पाएंगे । काम केवल माल ढुलाई का होता है
  • जिसको आप अपने वाहन के द्वारा एक जगह से दूसरी जगह ले जाने का काम करेंगे।
  • और सामान भेजवाने वाले से अपना मेहनताना लेंगे ।
  • काम में किसी प्रकार का कोई जोखिम नहीं है हालांकि आप की कानूनी प्रक्रिया ठीक हो गाड़ी में आपका लाइसेंस ड्राइवरी लाइसेंस सभी कंप्लीट हो तो आपको कोई जोखिम नहीं होगा।
  • बिजनेस में आप आराम से दिन के दो ढाई हजार रुपए कमा लेंगे।

के बाद आपको ग्रामीण इलाकों में जहां फल सब्जी अनाज मंडियों में ले जाने के लिए लोग वाहन की तलाश करते हैं।

वहां आपको संपर्क करना पड़ेगा और अपने बिजनेस के बारे में उनसे बात करना पड़ेगायह काम है एक  बार ही करना पड़ेगा ।आपको इसके बाद आपकी कमाई पहले दिन से ही स्टार्ट हो जाएगी। यकीन मानिए इस बिजनेस में आपको समय नहीं मिलेगा क्योंकि ग्रामीण लोगों की बहुत बड़ी परेशानी को आप हल करने वाले हैं।

 काम क्या करना होता है

काम बड़ा आसान होता है आपको सामान को एक जगह से दूसरी जगह अपने वाहन के माध्यम से ले जाना पड़ता है। ग्रामीण इलाकों से मंडी की दूरी कितनी होती है उतनी दूरी तक आपको मेन स्थान से माल उठाकर मंडे तक पहुंचाना होता है जिसके आपको पैसे सामान को मंडी पहुंचा ने के लिए देने वाले देंगे।

कितनी होती है कमाई

कमाई इस बात पर निर्भर करते हैं कि आप कितना काम कर रहे हैं कितने सामान को पहुंचा पा रहे हैं। में मेन स्थान से मंडी की दूरी कितनी है उस इलाके में ट्रांसपोर्टेशन का भाड़ा कितना है इस बात पर आप भी कमाई निर्भर करती है। फिर भी 35 से ₹40000 आप आराम से कमा लेंगे क्योंकि वहां इस बिजनेस की डिमांड बहुत है। और आप गिरी से गिरी हालत में कम से कम काम भी करेंगे तो 30,000 ₹35000 आप आराम से केवल ट्रांसपोर्टेशन बिजनेस से पैसा कमा लेंगे।

यह काम आपके मन मुताबिक ठीक है जब आपका मन हो तब आप काम करें जब छुट्टी लेना हो छुट्टी ले जब काम करेंगे तो पैसा मिलेगा छुट्टी  रहेंगे तो उसकी कोई बात नहीं

इसमें आपको दिन में रात में दोनों तरीके से काम करने का मौका मिलेगा आप जिस समय भी खाली रहे अपना वाहन स्टार्ट करके सामान की ढोवाई करके पैसे कमा सकते हैं आप ही से साइड बिजनेस के रूप में भी कर सकते हैं जो आपको अलग से इनकम करने का मौका देगा।

बिजनेस के लिए महत्वपूर्ण

इस बिजनेस को करने के लिए महत्वपूर्ण चीज यह है कि आपके पास वाहन होना चाहिए ।आपका निजी वाहन होना चाहिए उसके कागज सारे कंप्लीट होने चाहिए ।

आप का ड्राइवरी लाइसेंस होना चाहिए वाहन ऑनरोड बीमा युक्त होना चाहिए ओवरलोड करने से वाहन में आपको बचना चाहिए । कानूनी प्रक्रिया का पूरा ध्यान रखना चाहिए ।आपको ताकि आपको बिजनेस करने में मुनाफा हो घाटा का मुंह ना देखना पड़े।

जिसका भी आप सामान ले जा रहे हैं सामान कितना आपने लादा है। कितना उतारा है इसका लेखा-जोखा आपको पहले से कर लेना चाहिए ताकि सामान में हेराफेरी ना हो सके और आप अपनी तरफ से सुरक्षित रहे अभी आपका बिजनेस आसानी से आगे बढ़ पाएगा।

ट्रांसपोर्ट बिज़नेस कैसे शुरू करें Goods Transport Business ट्रक का बिजनेस घर से बिजनेस कैसे शुरू करें ट्रांसपोर्ट कंपनी ट्रांसपोर्ट कंपनी job ट्रक से कमाई पार्ट टाइम बिज़नेस आइडियाज ट्रांसपोर्ट भाड़ा ट्रांसपोर्ट सर्विस प्रोवाइडर

Leave a Comment