ज्वरनाशक वटी टेबलेट लेने के फायदे

ज्वरनाशक वटी टेबलेट लेने के फायदे
अब बात करते हैं इसके प्राइस के बारे में तो इसका प्राइस ₹45 है जिसमें आपको 40 टेबलेट देखने को मिलती हैI इसे आप किसी भी आयुर्वेदिक स्टोर या पतंजलि स्टोर से खरीद सकते है। इसे आप ऑनलाइन भी ऑर्डर कर सकते हैं।

फायदे

नंबर-1 आपको किसी भी तरह का बुखार हो तो ज्वरनाशक वटी आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद है। आपको बार-बार आने वाला बुखार हो कितना भी लंबा चलता आ रहा बुखार हो जैसे वायरल फीवर, बैक्टीरियल फीवर,डेंगू,चिकनगुनिया इन सब चीजों में ज्वरनाशक वटी आपके लिए काफी फायदेमंद चीज है। इस टाइप की समस्याओं मैं आपको इसका जबरदस्त फायदा देखने को मिलता है।
इसके अलावा बदलते मौसम के कारण जैसे ही सीजन चेंज होता है तो कई लोग बीमार होते रहते हैं जैसे सर्दी, खांसी, जुखाम इस टाइप की समस्या आती रहती है या फिर आपको एलर्जी वाला बुखार हो तो ज्वरनाशक वटी का आपको काफी बडिया फायदे देखने को मिलते हैं।
इसके अलावा आपके शरीर में सांस लेने में कोई दिक्कत है। तो ये उसको ठीक करती है। या आपको पोलूशन के कारण कोई एलर्जी होती है। तो ज्वरनाशक वटी इसके लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद है।
ये ज्वरनाशक वटी आपके इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाती है अगर आपका इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत रहेगा तो आप सर्दी, खासी, जुखाम, बुखार इस टाइप की समस्याओं से सुरक्षित रहेंगे और आपका शरीर काफी स्वस्थ रहेगा। इसके आपको काफी अच्छे फायदे देखने को मिलते हैं।

इसे कैसे बनाया गया है

अब बात करते हैं की इसे कैसे बनाया गया है तो इसे बहुत बेहतरीन जड़ी बूटियों को मिलाकर बनाया गया है जैसे- गिलोय, तुलसी, हल्दी, कुटकी, दालचीनी, मुलेठी, संजीवनी वटी, टंकण भस्म आदि कई बेहतरीन जड़ी बूटियों को मिलाकर इस ज्वरनाशक वटी को तैयार किया गया है।
जो आपके शरीर को स्वस्थ बनाए रखने का काम करते है। जब इतनी बेहद बेहतरीन जड़ी बूटियां जैसे- गिलोय, तुलसी, हल्दी जैसी गुणकारी जड़ी बूटियों को मिलाकर इस ज्वरनाशक वटी को बनाया गया है। इसलिए आपको इसके इतने जबरदस्त फायदे देखने को मिलेंगे।
एक बात मैं आपको कहना चाहूंगा कि आपको बार-बार फीवर या फिर सर्दी खांसी इस टाइप की प्रॉब्लम आपको हो जाती है तो आप इसे एक बार लेकर देख सकते हैं।
क्योंकि जिन लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता यानी इम्यूनिटी मजबूत नहीं होती वे लोग बार-बार बीमार होते रहते हैं। तो ज्वरनाशक वटी आपके इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत करती है और आप इन सभी रोगों से बचे रहते हैं तो देखा आपने ज्वरनाशक वटी के कितने फायदे हैं।

इसे कैसे लेना है

इसकी आपको एक से दो टेबलेट दिन में तीन बार हल्के गुनगुने पानी या फिर दूध के साथ खाना खाने के बाद कुछ इस प्रकार लेनी है।
यानी आप इसे खाना खाने के कुछ आधे घंटे बाद कुछ इस प्रकार ले सकते है इसे मेल फीमेल कोई भी ले सकता है।
अगर बात करे बच्चों की तो बच्चों को देने से पहले एक बार डॉक्टर से सलाह जरूर ले क्योंकि ये बच्चों की उम्र पर डिपेंड करता है।
जो महिलाएं प्रेग्नेंट है वे भी इसे लेने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर ले क्योंकि प्रेगनेंसी के दौरान अन्य एसेसरी कोई भी मेडिसिन लेना सही नहीं होता तो इसलिए डॉक्टर से इस बारे में उचित सलाह ले।

Side effects

अब बात करते हैं इसके Side effects की तो इसका कोई भी Side effects देखने को नहीं मिलता क्योंकि ये एक नेचुरल सामग्री से बनाई गई चीज है लेकिन फिर भी इसे लेने के बाद अगर आपको हेल्थ में कुछ इशु लगता है तो आप इसे लेना बंद कर सकते है या अधिक जानकारी के लिए डॉक्टर से सलाह ले सकते है हालांकि इसका आपको कोई भी Side effects देखने को नहीं मिलता है ।
जाते जाते आपको यही बात कहना चाहूंगा कि अपने खाने पर विशेष ध्यान रखें हेल्दी डाइट लें, टाइम पर खाएं, टाइम पर सोए, सुबह एक्सर साइज करें, दिनभर सही मात्रा में पानी पिए जिससे आपका शरीर काफी स्वस्थ बना रहेगा ये थी इस ज्वरनाशक वटी बारे में महत्वपूर्ण जानकारी

ज्वरनाशक वटी टेबलेट लेने के फायदे पतंजलि ज्वरनाशक क्वाथ के फायदे महासुदर्शन वटी के फायदे पतंजलि बुखार की दवा पतंजलि ज्वरनाशक वटी price निम्नलिखित में से कौन सी दवा ज्वरनाशक है Patanjali Jwarnashak Vati Dosage ज्वरनाशक क्या है ज्वरनाशक वटी बैद्यनाथ

Leave a Comment