Insurance

जीवन बीमा एचडीएफसी एर्गो जनरल हेल्थ बीमा पॉलिसी प्लान

जीवन बीमा एचडीएफसी एर्गो जनरल हेल्थ बीमा पॉलिसी प्लान

जब से महामारी का दौर आया है तब से सभी इंश्योरेंस कंपनियां स्वास्थ्य को लेकर बीमा प्लान बनाने लगी है ज्यादा से ज्यादा बीमा प्लान तैयार कर रही हैं। नई नई स्कीम में लांच कर रही हैं देश में बढ़ते महावारी के प्रभाव को देखते हुए बीमा कंपनियां लोगों की समस्या का निदान दिलाने के लिए नए नए प्लान निकाल देंगे

एचडीएफसी बैंक में भी एक नया प्लान हेल्थ इंश्योरेंस के लिए बीमा प्लान की घोषणा की है। ताकि देश के लोगों को कम निवेश में बड़ी बीमारी से निपटने के लिए आर्थिक लाभ की जरूरतों को पूरा किया जा सके। इस कड़ी में एचडीएफसी ने अपनी नई स्कीम एचडीएफसी जनरल हेल्थ बीमा पॉलिसी प्लान को लांच किया है।

जो देश के नागरिकों को गंभीर बीमारियों में उनकी बीमित निवेश की गई राशि का 4 गुना फायदा निवेश रकम का 4 गुना फायदा देने का इस सस्कीम में बात कही गई है। इस स्कीम में ₹500000 से लेकर 2 करोड़ तक की पॉलिसी जमा करने का प्रावधान है यदि कोई 5 लाख का बीमा कराना जाता है अपना हेल्थ कवर लेना चाहता है

तो वह ₹500000 से भी बीमा पॉलिसी खरीद सकता है। यदि आपको इस बीमा पॉलिसी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। आपको नहीं पता कि एचडीएफसी यह बीमा पॉलिसी क्या लाभ देगी कैसे लाभ देगी किसको लाभ देगी की सारी जानकारी नहीं पता तो आज हम आपको बताने वाले हैं।

इस आर्टिकल में कि आप कैसे एचडीएफसी से जुड़कर अपना हेल्थ बीमा करवा सकते हैं तथा अपने निवेश किए गए पैसे का कई गुना लाभ प्राप्त कर सकते हैं। जाने के लिए बने रहे हमारे साथ चलिए शुरू करते है.

 क्या है एचडीएफसी एर्गो जनरल  हेल्थ बीमा पॉलिसी प्लान

What is HDFC ERGO General Health Insurance Policy Plan in Hindi – जैसा कि आप जानते हैं एचडीएफसी एक बैंकिंग सेवा है यह हमें बैंक के लेनदेन पैसे के लेनदेन संबंधी कार्यों के साथ-साथ बीमा पॉलसी देने का भी काम करती है। देश में विश्वसनीय बैंकों में सबसे अच्छे नंबर पर गिनी जाती है

डी एफ सी बैंक सेवा यदि इसकी पॉलसी आप खरीदना चाहते हैं और अपना हेल्थ इंश्योरेंस करवाना चाहते हैं तो यह आपके लिए फायदे का सौदा साबित हो सकता है। क्योंकि एचडीएफसी ने अभी देश का माहौल देखते हुए महामारी का माहौल देखते हुए।

और नागरिकों की मांग को देखते हुए अपनी एक नई पॉलिसी जारी की है। जिसका नाम एचडीएफसी जनरल ergo हेल्थ बीमा पॉलिसी प्लान है इसमें देश का कोई भी नागरिक अपने लिए स्वास्थ्य बीमा करा सकता है

। और निवेश करके अपने निवेश किए गए बीमित राशि का 4 गुना प्राप्त कर सकता है प्रॉफिट प्राप्त करने के लिए पॉलसी खरीदनी होगी। पॉलसी खरीदने के लिए बेहद आसान नियम बनाए गए हैं।

इस पॉलिसी में सिक्योर प्लस प्रोटेक्शन तथा रिस्टोर के फायदे भी जोड़े गए हैं ताकि नागरिक को हर प्रकार की सुरक्षा दी जाए। अधिक भविष्य में किसी गंभीर बीमारी से जूझना पड़ता है पॉलसी धारक को तो उसे बीमा के तौर पर पैसे की कमी ना आए

इस योजना में इस प्लान में मिलने वाले लाभ से बीमारी का किसी भी बीमारी का इलाज कराया जा सकता है। सबसे बड़ी बात है बीमित राशि निवेश की गई राशि का 4 गुना लाभ मेच्योरिटी पूरी होने के बाद दिया जाएगा।

कैसे जुड़े एचडीएफसी जनरल एगो हेल्थ बीमा पॉलिसी प्लान से

  • एचडीएफसी के एकमात्र प्लान से जुड़ने के लिए अपने स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए नियत करने के लिए आपको एचडीएफसी के ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
  • इसके लिए आपको एचडीएफसी के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाकर वेबसाइट पर विजिट करना होगा इसके बाद फार्म में जो भी रिक्वायरमेंट है।
  • उसे फिलउप करके सबमिट करना होगा फार्म भरने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको अधिकारियों द्वारा बता दिया जाएगा।
  • कि आपका आवेदन स्वीकार हुआ या नहीं यदि आप अनुमति मिल जाती है तो आप इसमें निवेश करने के लिए योग्य हो जाते हैं।
  • और आप अपना बीमा करा सकते हैं आवेदन करने की प्रक्रिया इतनी ही होती है जो कि बेहद आसान है।

पूरा प्लान क्या है

what is the whole plan in Hindi – यदि पूरे प्लान की बात करें तो बीएसपी के इस प्लान को समझना बेहद आसान है इसे गहराई के लिए कोई भी व्यक्ति समझ सकता है। इसमें आपको स्वास्थ्य बीमा कराने के लिए निवेश करना होता है तथा भविष्य में किसी भी प्रकार की आपको बीमारी का सामना यदि करना पड़ता है।

तो इसमें आपकी जीवनी जमा की गई राशि बीमित राशि का 4 गुना आप को बोनस सहित प्राप्त कराया जाता है। एक बाल्टी में सिक्योर प्लस प्रोटेक्शन एंड रिस्टोर की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है जोड़ी गई है।

जिसका फायदा पॉलिसी होल्डर को मिलेगा। इस पॉलसी में वैल्यू बॉय की तरफ से 50 परसेंट का डिस्काउंट अलग से लाभ दिया जाता है। इस पॉलिसी में 500000 के 2 करोड रुपए तक का व्यापार कवरेज दिया जाता है। तथा पॉलसी का लाभ उठाया जा सकता है। हेल्थ बीमा के तौर पर 10000 अस्पतालों में देशभर के 10000 अस्पतालों में कैशलेस सुविधा दी जाएगी। ऑप्टिमा सिक्योर में एक आदमी से लेकर पूरे परिवार की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रावधान है।

बोनस प्लान की शुविधा

Bonus plan facility in Hindi – सिक्योर बेनिफिट की बात करें तो इसमें आपकी जमा की गई राशि का तुरंत दोगुना करने का विकल्प शामिल किया गया है। तथा प्लस की बात करें तो पॉलसी खरीदने के एक साल बाद बेस कवरेज को 50% बढ़ा दिया जाता है तथा 2 साल में सौ पर्सेंट बढ़ा दिया जाता है।

प्रोटेक्शन बेनिफिट की बात करें तो इस बेनिफिट में 50 परसेंट गेट चिकित्सा सुविधा लेने के लिए आप फायदा ले सकते हैं इसके लिए आप थोड़ी बहुत अपने जेब से पैसे भी जमा कर सकते हैं।

रियोस्टो बेनिफिट की बात करें तो यदि आपके पास पॉलसी में बैकअप नहीं है तो आपको सौ परसेंट रिस्टोर करने की भी सुविधा इसमें दी जाती है। यह सारी सुविधा पॉलिसी होल्डर को दी जाएगी।

मुझे उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल एचडीएफसी एर्गो जीवन जनरल हेल्थ बीमा पॉलिसी प्लान को पढ़कर आर्टिकल में दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी आपको आर्टिकल में दी गई सारी जानकारियां पसंद आई है अच्छी लगी है तो इसको आप भी अप्लाई कर सकते हैं। और इससे फायदा उठा सकते हैं एचडीएफसी बैंक पूरे देश में अपनी सर्विस देती है

और विश्वासनीय कंपनी के नाम से जानी जाती है यदि आपको निवेश करना भविष्य में स्वास्थ्य का बीमा कराना आर्थिक लाभ लेना है तो इस पॉलसी से जुड़ना चाहिए और लाभ उठाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button