घर बैठे WhatsApp से लाखों रुपए कैसे कमाए

घर बैठे WhatsApp से लाखों रुपए कैसे कमाए

अपने मोबाइल फोन का यूज करके कमाए अच्छी खासी रकम व्हाट्सएप का उपयोग करके घर बैठे कमाए ऑनलाइन अच्छे पैसे , क्या किसी ऐसे भी इस प्लान की अपनी इनकम सोच सोच रहे हैं जिसमें कम मेहनत करनी पड़े और अच्छी खासी रकम कमाए जा सके वह भी घर बैठे लाडा नगर के बाहर निकलना घर बैठे ही काम करके दो-तीन घंटे में पैसे कमाए जा सके या पैसे किसी और ने प्लान के बारे में सोच रहे हैं तो आप सही जगह है क्योंकि आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप ऐसे घर बैठे अपने मोबाइल फोन का यूज करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं वह भी बहुत ही कम समय में केवल दो-तीन घंटे का सही उपयोग करके आप घर बैठे बढ़िया रकम कमा सकते हैं।

जी हां आज हम व्हाट्सएप ऑनलाइन अर्निंग के बारे में बात करने वाले हैं जिसमें आपको पता चलेगा कि आप पैसे अपने व्हाट्सएप का यूज करके ऑनलाइन अर्निंग कर सकते हैं लाखों लोग व्हाट्सएप यूज करके अच्छे कैसे पैसे कमा रहे हैं। आपको इस बिजनेस प्लान की कोई जानकारी नहीं है आपको नहीं पता व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं तो आपको इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना पड़ेगा इसमें हम आपको बताएंगे व्हाट्सएप से आप कैसे लाभ उठा सकते हैं। केवल दो-तीन घंटे काम करके सारी जानकारियां जाने के लिए बने रहे हमारे साथ चलिए शुरू करते हैं .

क्या है  व्हाट्सएप ऑनलाइन अर्निंग प्लान

What is  WhatsApp online earning plan- वैसे तो व्हाट्सएप एक मैसेजिंग ऐप है जिसमें लोग एक दूसरे से बातें करते हैं चैटिंग करते हैं फोटो शेयरिंग करते हैं और आप भी यही करते होंगे किंतु बहुत ही कम ऐसे लोग हैं जिनको पता है कि इससे पैसे भी कमाए जा सकते हैं व्हाट्सएप कोई उपयोग करके लाखों लोग अच्छे खासे पैसे कमा रहे हैं। जी हां सही सुना आपने यदि आप भी चाहे तो आप भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

वह कैसे आगे देखिए व्हाट्सएप पर डायरेक्टली पैसे नहीं कमा सकते किंतु व्हाट्सएप पर सही उपयोग करके आसानी से पैसे कमाए जा सकते हैं केवल दो-तीन घंटे की मेहनत करनी पड़ती है बाकी आप इंजॉय करिए और पैसे भी कमाइए। व्हाट्सएप से पैसे कमाने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए अच्छा इंटरनेट कनेक्शन इसके बाद ही आपका पैसे कमाने की बारे में सोचिए आमतौर पर हर आदमी के पास स्मार्टफोन होता है और उसमें कभी ऐसा नहीं होता कि व्हाट्सएप ना हो।

व्हाट्सएप से पैसे कैसे कमाए

यदि व्हाट्सएप से पैसे कमाने की बात करें तो सबसे पहले आपको जो जरूरी चीजें हैं उनका ध्यान देना चाहिए आपके पास मोबाइल होना चाहिए स्मार्टफोन उसमें व्हाट्सएप इंस्टॉल होना चाहिए तीसरी मुख्य बाद जितने भी नंबर हो सके लोगों के कांटेक्ट नंबर उनका ग्रुप आपको बनाना पड़ेगा ग्रुप बनाने के बाद व्हाट्सएप से बिजनेस करना शुरू करना है। व्हाट्सएप ग्रुप में 256 लोगों को आप एक साथ ऐड कर सकते हैं यदि आप की कांटेक्ट लिस्ट में से नंबर हैं तो बहुत ही फायदे वाली बात हो सकती है आपकी आपको कहीं कुछ ढूंढने नहीं जाना पड़ेगा।

एक बार ग्रुप बना लिया ग्रुप बनाने के बाद उसमें आपको रिक्वेस्ट भेजनी पड़ेगी जो जो भी कांटेक्ट लिस्ट में आपके जानने वाले हैं उनसे कहना पड़ेगा कि आप एक ग्रुप ग्रुप बना रहे हैं।

व्हाट्सएप पर जिसमें आप उन लोगों को जोड़ रहे हैं इस ग्रुप में बिजनेस से जरूरी कुछ काम किए जाएंगे जिससे आपको भी फायदा होगा और हमको भी ऐसा मैसेज बनाकर ग्रुप में सेंड करना पड़ता है।

ज्यादा नंबर कैसे ढूंढे

ज्यादा से ज्यादा नंबर कलेक्ट करने के लिए आपको और भी कई कीजिए करनी चाहिए जैसे फेसबुक में आप ग्रुप में को सर्च करके उनको ऐड कर सकते हैं ।

अन्य सोशल मीडिया अकाउंट में जाकर व्हाट्सएप ग्रुप को अपने अकाउंट से ज्वाइन कर सकते हैं गूगल प्ले स्टोर में कई ऐसे ऐप हैं जिनका उपयोग करके आप व्हाट्सएप नंबर आसानी से निकाल सकते हैं एक बार नंबर निकाल कर अच्छी कांटेक्ट लिस्ट तैयार कर लिया आपने तो फिर आपका बिजनेस शुरू हो जाएगा।

व्हाट्सएप से पैसे कमाने का। अब आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर काम क्या करना है पैसे कमाने के लिए तो इसके लिए बता दें कि इसमें कुछ ज्यादा काम नहीं रहता आप गूगल पर ऐसी वेबसाइटों को ढूंढने जिसमें लिंक Short की जाती हो लिंग Short करके आप व्हाट्सएप पर ऑनलाइन को को ग्रुप में शेयर करिए।

शेयर करने के बाद ग्रुप में व्हाट्सएप पर आपके कांटेक्ट लिस्ट में जितने भी लोग हैं उनमें से कोई भी आपके द्वारा दी गई लिंक को टच करेगा तो उसका कमीशन आपको मिलेगा केवल टच करने का पैसा आपको इसमें से मिलेगा आपको कोई मेहनत नहीं करनी केवल आपको गूगल में लिंक साफ करने वाली वेबसाइटों को ढूंढना है लेख सेट करना है और अपने व्हाट्सएप ग्रुप पर ग्रुप में जोड़ दो भी आपके लिंक को टच करेगा उससे आपको कमीशन मिलेगा सिंपल।

कैसे लिंक डालनी है

आपको व्हाट्सएप ग्रुप में ऐसी शॉर्टलिंक डालनी है जिसको लोगों को पढ़ने का मन करें इसमें आप इंटरेस्टिंग फैक्ट ,वायरल वीडियो, कोई  अच्छी जानकारी वाले पोस्ट, जनरल नॉलेज वाले पोस्ट इंटरेस्टिंग हिस्ट्री के बारे में हाउ टू के बारे में ऐसे कई इंटरेस्टिंग लिंक, आप बना कर व्हाट्सएप पर डाल सकते हैं जिस लिंक डालने का मतलब यह होना चाहिए कि व्यक्ति लिंक पर टच करें ही ली लिंक में ऐसी आई कैची टाइटल पड़ा हो कि व्यक्ति उसको जरूर टच करने पर मजबूर हो जाए।

लिंक शार्टनर वेबसाइट

आपका का आसान करने के लिए के लिए हम आपको बता देते हैं कि आप इन लिंक शार्टनर वेबसाइट पर जाकर लिंक शॉट करके अपने व्हाट्सएप ग्रुप पर आसानी से शेयर करें इस पर आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी हम आपके सामने कुछ वेबसाइटों को रखने जा रहे हैं आपको केवल इतना ही काफी हैं ।

  • com
  • io
  • ly
  • net
  • com

यह कुछ साथ लिंक करने वाली वेबसाइट है यहां पर जाकर आप नहीं सेट करें और अपने व्हाट्सएप ग्रुप पर शेयर करें और अच्छा खासा कमीशन कमाए यदि इन पर ज्यादा पैसे कमाने हैं तो आपको विदेशी कम कंट्री का भी रिच करना चाहिए बाहर की कंट्री ओं से आपके लिंक में क्लिक होगा तो उसके अधिक से अधिक पैसे आपको मिलेंगे इसके लिए आप सोशल मीडिया का भी सहारा ले सकते हैं और अपने लिंग को शेयर करके बाहर से भी क्लिक करवा सकते हैं।

प्रोडक्ट रीसेल करके

व्हाट्सएप पर आप प्रोडक्ट को रीसेल करके भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। आप मिस यू ऐप में अपना अकाउंट बनाकर वहां से प्रोडक्ट सिलेक्ट करके व्हाट्सएप ग्रुप में अच्छे-अच्छे प्रोडक्ट्स लाए लाइफस्टाइल से जुड़े कपड़े शूज वॉच घर में प्रयोग होने वाले प्रोडक्टों की लिस्टिंग करके व्हाट्सएप के ग्रुप पर शेयर कर सकते हैं जो भी इंटरेस्टेड आदमी आपके लिंक से प्रोडक्ट खरीदेगा आपको अच्छा खासा कमीशन घर बैठे मिल जाएगा यह सारे प्रोडक्ट आको मीशो ऐप में अकाउंट बनाने के बाद अपने प्रोडक्ट लिस्ट तैयार करके करने हैं रेसलिंग का बिजनेस बहुत ही अच्छे से चल रहा है। आपको मीशो ऐप परर जाकर अकाउंट बना लेना है प्रोडक्ट सेलेक्ट करने हैं प्रोडक्ट सेलेक्ट करने के बाद उनका अपने हिसाब से प्राइस मार्जन जोड़ देना है।

प्रोडक्ट में और उसके लिंक व्हाट्सएप के ग्रुपों में शेयर कर देने हैं जो भी व्यक्ति आपके दिए गए लिंक में टच करके कोई भी प्रोडक्ट कर देगा उसका कमीशन आपके बैंक अकाउंट में डायरेक्ट आ जाएगा।

कितनी होगी कमाई

यदि कमाई की बात करें तो यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितनी लिंक शॉट करके ग्रुप में शेयर करते हैं और कितने लोग आपके लिंक पर क्लिक करते हैं सारा कमाई का आधार लिंक शॉट करके शेयर करने पर और शेयर करने पर उस पर क्लिक रेट पर कमाई का आधार टिका है।

जितनी आप लिक शेयर करेंगे लोगों द्वारा क्लिक किया जाएगा उतना आपको फायदा होगा अपना कमीशन मिलेगा उतनी अच्छी कमाई होगी

मुझे उम्मीद है कि आप को यह आर्टिकल व्हाट्सएप ऑनलाइन लर्निंग प्लान को पढ़कर इस प्लान की सारी जानकारी हो गई होगी यदि आपको या बिजनेस इनकम अलार्म अच्छा लगा हो तो आप भी इस ऑनलाइन अर्निंग प्लान को कर सकते हैं व्हाट्सएप पर तो आप करते ही होंगे किंतु यदि आप पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो व्हाट्सएप के ऊपर पैसे भी कमा सकते हैं।

बाकी यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने यार दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें ताकि उन्हें भी व्हाट्सएप अर्निंग प्लान के बारे में पता चल सके और वह भी फायदा उठा सके बाकी यदि आपकी कोई भी समस्या है इस आर्टिकल से संबंधित तो उसे अपने कमेंट के माध्यम से हम से पूछ सकते हैं। मोबाइल से पैसे कैसे कमाए महिलाएं घर बैठे पैसे कैसे कमाए Whatsapp से पैसे कैसे कमाए Facebook से पैसे कैसे कमाए गांव में पैसे कैसे कमाए यू ट्यूब से पैसा कैसे कमाए

1 Comment
  1. Pintusahu says

    Pintuji

Leave A Reply

Your email address will not be published.