अमूल पार्लर की फ्रेंचाइजी कैसे लें

अमूल पार्लर की फ्रेंचाइजी कैसे लें

यदि आप कम निवेश में मोटी रकम कमाना चाहते हैं तो आपके लिए एक ऐसा बिजनेस लाया हूं जिसे आप करके एक जगह बैठ कर बिना किसी झंझट के महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं। इसको करने के लिए आपको ना तो बड़ी डिग्री की जरूरत है ना ही बड़े बजट की आप छोटे से बजट में भी एक बढ़िया इनकम देने वाला नियमित पैसे कमा कर देने वाला बिजनेस कर सकते हैं इसमें ना तो आपको बैंक के चक्कर काटने हैं और ना ही भागदौड़ करनी है। आप सोच रहे होंगे ऐसा कौन सा बिजनेस है ।जो बिना भागदौड़ किए बिना झंझट के बैंकों के चक्कर लगाए एक जगह बैठ कर पैसे कमाए दे रहा है ।

इसके लिए बता दूं कि आपने अमूल का नाम तो आपने सुना ही होगा अमूल भारत की नंबर वन मिल्क बेचने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। अमूल कंपनी दूध बेचने के साथ ही अमूल पार्लर का भी बिजनेस करती है। और इसे देश में पैर आने के लिए फ्रेंचाइजी मॉडल का सहारा ले रही है। लोगो पैसे कमाने और रोजगार के अवसर दे रही है।

एक ही स्थान पर रहकर बिजनेस को बड़ी आसानी से किया जा सकता है आज मैं आर्टिकल में आपको बिजनेस के बारे में ऐसे फ्रेंचाइजी ने कैसे बिजनेस शुरू करें अमूल के साथ सारी जानकारी इस आर्टिकल में आपको जानने की मिलेगी जाने के लिए बने रहे.

क्या है अमूल पार्लर फ्रैंचाइज़ी

what is Amul Parlour franchise – अमूल का नाम तो आपने सुना ही होगा अमूल देश की सबसे बड़ी दुग्ध डेयरी सर्विस कंपनी है। जो पूरे देश में दूध बेचने के साथ-साथ दूध से बने सारे प्रोडक्ट दही मक्खन छाछ पनीर मटर आदि सामान बेचती है। फ्रेंचाइजी बनाकर पूरे देश में अपने प्रोडक्ट की सेलिंग करते हैं साथ ही दूध के प्रोडक्ट के अलावा अमूल पार्लर का भी बिजनेस करती है।

इसके अंतर्गत Amul Railway parlour Amul outlet अमूल किओस्क का बिजनेस भी करती है। सेकंड में अमूल आइसक्रीम पार्लर फ्रेंचाइजी भी उपलब्ध कराती है जहां हर प्रकार की आइसक्रीम पीजा बर्गर सैंडविच,हॉट चॉकलेट शेक, बेचने की बिजनेस फ्रेंचाइजी शुरू करने का अवसर देती है ।

अमूल ने अपने इस बिजनेस को पूरे देश में फैलाने के लिए फ्रेंचाइजी का रास्ता चुना है। जो लोगों के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से किया गया है ।और अपनी कंपनी का विस्तार करने के लिए फ्रेंचाइजी का सहारा लिया गया है। यदि कोई भी व्यक्ति देश का अमूल के साथ जुड़कर उनकी फ्रैंचाइज़ी लेकर अपना बिजनेस करना चाहता है ।उसके लिए कंपनी उनको ऑफर दे रही है और सहयोग भी है ।

साथ में काम करने का इतनी बड़ी कंपनी के साथ आप काम करेंगे उसका नाम यूज करेंगे इसीलिए फ्रेंचाइजी लेने और अमूल ब्रांड का नाम यूज करने के लिए आपको खर्चा तो देना पड़ेगा मतलब कि बिजनेस से पहले निवेश यदि आपको अमूल के साथ फ्रेंचाइजी बिजनेस करना है तो आगे पढ़ते रहिए।

क्यों करें अमूल पार्लर फ्रेंचाइजी बिजनेस

why we took amul parlour franchise – अमूल पार्लर फ्रेंचाइजी लेने का एक ही मतलब है कम पैसे में कम निवेश में बिना झंझट एक जगह बैठ कर हजारों कमाने का अवसर प्राप्त करना अमूल देश के नंबर वन कंपनी है। इसका ब्रांड नेम लोग सुनकर पैसे इन्वेस्ट करने को तुरंत राजी हो जाते हैं। क्योंकि अमूल ने अपनी इतनी अथॉरिटी बनाई रखी है। जिसकी वजह से वह नंबर वन पर टिकी हुई है। अमूल देश में रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए अपना सहयोग देती आई है।

जिससे कि लोग अपना बिजनेस कर सके किसी के पीछे भागे बिना अमूल का ब्रांड नेम यूज करके आप लाखों का बिजनेस कर सकते हैं इससे बड़ी बात क्या हो सकती है अमूल्य मौका दे रहा है। कि आप दो से ₹5 लाख रुपये भी कभी इन्वेस्ट करेंगे तो आप एक बड़े नाम के ब्रांड नेम को यूज कर सकेंगे।

आपको ना तो इसमें मार्केटिंग करनी पड़ती है ।और ना ही कंपनी का प्रचार करना पड़ता है। इन सब का पैसा आपका बचेगा क्योंकि अमूल के नाम से ही लोग इस पर ट्रस्ट करते हैं। आपको केवल सेल्स पर ध्यान देना पड़ता है ।शुरुआत में पैसे खर्च करने के बाद आपको कभी घाटा नहीं होगा इतना भी विश्वास दिलाती है कंपनी ।

मात्र ₹2 लाख रुपये से आप इस बिजनेस को स्टार्ट कर सकते हैं कहीं भी कभी भी की फ्रेंचाइजी लेने में कोई झंझट या बैंकों के चक्कर नहीं काटने आप को सबसे बड़ी बात यह है ।अमोल स्वदेशी कंपनी है देश की कंपनी को बढ़ावा देना हर भारतीय का कर्तव्य है आज के समय में आप देख रहे हैं।

कि विदेशी कंपनियां भारत में अपने पैर जमा रही हैं और भारतीय बाजार को खराब कर रही हैं। ऐसे में हमे स्वदेश की कंपनी को मजबूत करने का अच्छा मौका मिला है। साथ में पैसे कमाने का पैसे शानदार मौका नहीं हो सकता।

क्या है बिजनेस मॉडल

what is business model – अमूल कंपनी दो तरह की ट्रेन चाहिए दे रही है एक रेलवे पार्लर और किओस्क अमूल आउटलेट ट्रेन चाहिए दे रही जिसमें आप का निवेश दो से ₹600000 लग सकता है। जबकि दूसरी फ्रेंचाइजी है ice cream scoop parlour इस फ्रेंचाइजी में आप हर प्रकार की आइसक्रीम का बिजनेस करेंगे। इससे आपके पास 5 से 6 लाख रुपए का बजट होना चाहिए।

देश भर में अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए अमूल कंपनी में फ्रेंचाइजी की सुविधा देखकर लोगों के लिए और रोजगार देने के मकसद से अपना बिजनेस शुरू किया है ।काम निवेश और 0% झंझट के साथ इस बिजनेस को कोई भी व्यक्ति जिसके पास जमीन खुद की हो या तो किराए पर की वह इस बिजनेस को बड़ी आसानी से कर सकता है।

कितना होगा निवेश

how much investment – निवेश पर निर्भर है आपको तय करनापड़ेगा कि आप को कौन सी फ्रेंचाइजी लेनी हैं यदि फर्स्ट नंबर वाली अमूल रेलवे पार्लर कियोस्क आउटलेट की चाहिए तो आपको उसके लिए आपके पास दो से ₹5 लाख का का बजट होना चाहिए। और यह भी दूसरे नंबर की फ्रेंचाइजी लेना चाहते जिसमें आपको आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी मिलेगी उसमें आपको 5 से ₹6 लाख रुपये का स्टार्टिंग अमाउंट खर्च करना पड़ेगा।
पहले वाले में जिसमें अमूल रेलवे पार्लर आउटलेट और kiosk कि फ्रेंचाइजी मिलती है। इसे आप ₹2 लाख रुपये के स्टार्टिंग अमाउंट से शुरू कर सकते हैं। जिसमें ₹25000 सिक्योरिटी मनी , 75000 रूपए  equipment सामान बेचने का तथा ₹100000 रिनोवेशन के लिए खर्च करने पड़ते हैं।

अमूल आइस क्रीम पार्लर फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको पांच से ₹6 लाख रुपए का का इन्वेस्टमेंट करना पड़ता है। जिसमें आपको सिक्योरिटी मनी के तौर पर कंपनी को ₹50000 जमा करने होते हैं। सिक्योरिटी मनी इसलिए ली जाती है ।क्योंकि आप जिस् कंपनी का ब्रांड नेम यूज करेंगे उसे आपको रॉयल्टी देनी पड़ती है ।

बिना सिक्योरिटी मनी जमा किए आप बिजनेस शुरू करेंगे तो कंपनी आप पर ऑनलाइन कॉपीराइट ठोक देगी। चलिए आगे सिक्योरिटी मनी के बाद आपको ₹ डेढ़ लाख का इक्विपमेंट तथा ₹400000 का रिनोवेशन के लिए खर्च करना पड़ेगा इतना खर्च करने के बाद आपका बिजनेस पटरी पर आकर दौड़ने लगेगा।

कमाई कितनी होगी

how much will income – बिजनेस का मेन पार्ट जो आप बहुत देर से सोच रहे होंगे कमाई का जरिया और कमाई कितना होगा। इसके लिए मैं बता दूं कमाई आपके जगहऔर लोकेशन पर निर्भर करेगी। क्योंकि आपका स्टोर कैसी जगह है इस पर निर्भर करेगा । लेकिन जो कंपनी का कहना है कि आप महीने के 5 से 10 लाख रुपये की बिक्री कर पाएंगे। इसमें आपकी कमाई इस प्रकार होगी कि प्रति प्रोडक्ट नई कमीशन कंपनी द्वारा निर्धारित किया गया है।

उस हिसाब से आप की बिक्री में प्रोडक्ट के एमआरपी से आपका कमीशन आपको मिलेगा। जैसे अमूल स्कूपिंग पार्लर में पिज़्ज़ा बर्गर हर प्रकार की आइसक्रीम शेक chocolate hot drink जैसे प्रोडक्ट में 50% का कमीशन निर्धारित किया गया है प्री packed आइसक्रीम में 20% कमीशन है। वही दूध के प्रोडक्ट में 10 परसेंट मिल्क पाउच में 2.5 परसेंट कमीशन मिलता है।

कैसे मिलेगी फ्रेंच आएगी

how to get amul franchise –  फ्रेंचाइजी लेने के लिए कंपनी की कुछ शर्त हैं। जैसे आप की जमीन खुद की होनी चाहिए या तो किराए पर है तो उसका एनओसी होना चाहिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट जो आपको मकान मालिक से लेना पड़ता है। अमूल आउटलेट रेलवे पार्लर के लिए आपको डेढ़ सौ वर्ग फ़ीट की जमीन की आवश्यकता होती है।

• वही अमूल आइस क्रीम पार्लर के लिए आपको 300 वर्ग फीट की जमीन की आवश्यकता पड़ती है। यह ससशर्त कंपनी की तरफ से ऑफिशियल कहीं गई है।

• यदि यहजमीन इससे कम हो तो कंपनी आपको फ्रैंचाइज़ी देने से मना कर सकती है ।इसलिए आप अपनी जगह का विशेष ध्यान रखें यदि आपको फ्रेंचाइजी लेनी है अमूल की।

कांटेक्ट का स्रोत अमूल कंपनी का

source of contact amul company – अमूल फ्रेंचाइजी लेने के लिए आप कौन के वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर्ड करना होगा उनकी वेबसाइट और ईमेल इस प्रकार है।
Email: Retail@amul.coop यह अमूल कंपनी की ई-मेल है इस पर आप ईमेल करके रजिस्टर के लिए अप्लाई कर सकते है।
Website:  https://www.amul.com/m/amul-parlour

इस एड्रेस पर आप विजिट करके कंपनी लेटर सारी जानकारियों को प्राप्त कर सकते हैं। जो भी आपकी जा सवाल जवाब है उसे आप वहां जाकर समाधान पा सकते हैं। वेबसाइट में विजिट करने पर आपको यदि फॉर्म अप्लाई करने के लिए कहा जाए तो वहां आप अपने डाक्यूमेंट्स को साथ ले जाना ना भूले।

कंपनी देगी यह सुविधा

अक्सर देखा गया है कि कंपनियां आपसे पैसे एठने में लगी रहती है किंतु अमूल कंपनी आपकी सच में सहायता करने के लिए खुद सुविधाएं दे रही है। सुविधाओं में कंपनी अपनी तरफ से branding aur equipment per subsidy देगी। अतिरिक्त खरीद पर आपको डिस्काउंट भी मुहैया के कराया जाएगी ।

कंपनी की तरफ से कंजूमर को अलग से कंपनी स्पेशल ऑफर देगी हर प्रोडक्ट में ।साथ ही एलइडी साइनेड की सुविधा देगी कंपनी। पार्लर में स्टाफ और मालिक मालिक को ट्रेनिंग की सुविधा कंपनी देगी। आप तक सामान पहुंचाने का जिम्मा भी अमूल कंपनी खुद लेगी आप का मतलब जो बिजनेस कर रहे हैं।

अमूल की फ्रेंचाइजी कैसे मिलेगी अमूल कंपनी का मालिक कौन है अमूल मिल्क रेट लिस्ट अमूल मिल्क डीलरशिप अमूल मिल्क डीलरशिप कांटेक्ट नंबर अमूल मिल्क कांटेक्ट नंबर अमूल प्रोडक्ट लिस्ट अमूल डेयरी फैट रेट

Leave A Reply

Your email address will not be published.