Whatsapp पर कौन कब ऑनलाइन आया कैसे पता करे

Whatsapp पर कौन कब ऑनलाइन आया कैसे पता करे

आजकल WhatsApp लगभग सभी इस्तेमाल करते हैं और WhatsApp पर हर अपडेट के साथ कोई ना कोई नया फीचर आता रहता है जिससे कि WhatsApp को और बढ़िया बनाया जा सके लेकिन कुछ ट्रिक्स ऐसी होती है जो हमें नहीं पता होती या कुछ ट्रिक्स ऐसी होती है जो WhatsApp खुद नहीं देता लेकिन हम किसी दूसरी आपकी मदद से हम WhatsApp पर कर सकते हैं आज की ट्रिक भी कुछ ऐसी ही है आज इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप एक ऐप की मदद से अपने WhatsApp यूजर पर नजर रख सकते हैं.

अगर आप अपने किसी फ्रेंड के ऊपर नजर रखना चाहते है या, कोई खास फ्रेंड जो जब भी ऑनलाइन आये आपको पता चलता रहे तो उसके लिए आज आपको मैं बहुत ही बढ़िया व्हाट्सएप्प हैक ट्रिक बताऊंगा,हैक ट्रिक की बजाय हम इसे cool trick कह सकते है , आप बहुत ही आसानी से ये पता कर सकते है फ्रेंड कितनी देर ऑनलाइन आया , किस टाइम आया किस दिन आया , तो चलिए देखिये कैसे आप ये सब कर सकते है .

Whatsapp पर कौन कब ऑनलाइन आया कैसे पता करे

WhatsApp पर किसी के ऊपर नजर रखने के लिए आप को एक थर्ड पार्टी Android ऐप की जरूरत पड़ेगी तो यह आप अपनी जिम्मेवारी पर इस्तेमाल करें क्योंकि यह कोई ऑफिशियल ऐप नहीं है इस ऐप के कारण अगर आपके फोन में या आपके WhatsApp अकाउंट पर कोई असर पड़ता है तो उसके जिम्मेदार आप खुद होंगे.

  • सबसे से पहले अपने फ़ोन में “Whatsdog” एप्प इनस्टॉल करे
  • अगर इनस्टॉल Blocked दिखाए तो सेटिंग में जाकर Unknown source को Allow कर दे. अगर आप यह सेटिंग ऑन नहीं करेंगे तो यह आपके फोन में इंस्टॉल नहीं होगी तो पहले इस सेटिंग को ऑन कीजिए.

सेटिंग ऑन करने के बाद में इस ऐप को इंस्टॉल कर लीजिए ऐप को इंस्टॉल करने के बाद में ओपन कर लीजिए.

स्टार्ट पर क्लिक करके आप उसका नंबर सेलेक्ट करें जिस नंबर पर आपको नजर रखनी है नंबर सेलेक्ट करते ही Continue पर क्लिक करें.कंटिन्यू पर क्लिक करते ही आपके सामने 4 Tab दिखाई देंगे जहां पर आप उस WhatsApp नंबर को मॉनिटर करेंगे.

  1. सबसे पहली टैब में आपको Calender मिलेगा जंहा से आपको ये पता लगे गया कि किस दिन आपका दोस्त ऑनलाइन आया था
  2. दूसरी टैब में आपको पता लगेगा कि किस टाइम वो ऑनलाइन आया और किस टाइम ऑफलाइन हुआ
  3. तीसरी टैब में आपको पता लगेगा की 24 घण्टे में कितनी बार ऑनलाइन आय कितनी देर तक ऑनलाइन रहा
  4. लास्ट तब सेटिंग की है जंहा से आप नोटिफिकेशन्स को ऑन या ऑफ कर सकते है.

Top 20 Best WhatsApp Tricks और Tips 2018

इस ऐप की मदद से आप किसी भी WhatsApp यूजर पर नजर रख सकते हैं उसके बारे में पता कर सकते हैं कि वह कब आया और कितनी देर तक उसने WhatsApp चलाई लेकिन जैसे आप किसी पर नजर रखेंगे वैसे ही शायद आप पर भी कोई नजर रख सकता है तो इस सॉफ्टवेयर से बचने का कोई रास्ता नहीं है लेकिन इसका इस्तेमाल आप अपनी खुद की जिम्मेदारी पर करें हम आपको इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करने की सलाह नहीं देते.

इस पोस्ट में आपको व्हात्सप्प की पूरी जानकारी हिंदी में व्हाट्सएप्प की जानकारी हिंदी में दूसरे का whatsapp अकाउंट आपके फोन पर कैसे हो जाएगा ओपन whatsapp सेटिंग व्हाट्सएप्प ऑनलाइन चैट के बारे में बताया गया है अगर इसके अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके जरूर पूछें. और इस पोस्ट को शेयर जरूर करें ताकि दूसरे भी इस जानकारी को जान सकें.

7 Comments
  1. ahesas says

    What’s dog is not working im my cell.
    It’s pays service coz its always ask you have no kore bones purchase bones then try just joking app.

    1. Geeta says

      How to start this app

  2. Geeta says

    Ye start hi nahin ho raha Kaise hoga

  3. shrikant says

    क्या यह aap free है क्या

  4. Afza khatoon says

    Bilkul kharab ye app hi wrong information deta hi koi online ho ya na ho ye sb apne ap ghlt ghlt btata rehta hi

  5. amzad says

    are ye farzi hai bone mangta hai

  6. Prathvi says

    Whatsdog ab kaam nahi kar raha kuch Ghante hi app chla thha ab chlhi nahi rah

Leave A Reply

Your email address will not be published.

+