Sony Vegas Pro में फाइल Import Export कैसे करे

Sony Vegas Pro में फाइल Import Export कैसे करे

अगर आप Sony Vegas Pro के बारे में जानना चाहते है तो हमारी वेबसाइट पर आपको इसके बारे में बहुत जानकारी मिलेगी, अगर आप वीडियो के द्वारा इस सॉफ्टवेर को सीखना चाहते है तो हमारे Youtube Channel को सब्सक्राइब करे.

आज मैं आपको Sony Vegas Pro में फाइल Import Export के बारे में बताऊंगा ,कैसे आप किसी भी फाइल चाहे ऑडियो , विडियो , फोटो को कैसे Add कर सकते है और फिर उन्हें कैसे आप ऎसा वीडियो सेव कर सकते है , नीचे विडियो दिया गया है उस पर क्लिक करके वीडियो को देखे. अगर वीडियो पसंद आये तो लाइक और शेयर करना न भूले.

Sony Vegas Pro में फाइल Import Export कैसे करे

जो स्टेप विडियो में बताये गए है वो यंहा भी बता देता है .Import कैसे करे .

कोई भी मीडिया फाइल सॉफ्टवेर में डालने के लिए उसे आप सॉफ्टवेर में उठा कर डाल सकते है या File >Import पर क्लिक करके फाइल को सेलेक्ट करके इम्पोर्ट कर सकते है . या सॉफ्टवेर के अन्दर ही जो मीडिया ब्राउज़र की TAB होती है उसमे आप फोल्डर ब्राउज़र करके और फाइल को इम्पोर्ट कर सकते है .

जब आपका project कम्पलीट हो जाये तो उसे आप सेव कैसे करे ,इसके लिए आप फाइल को सीधा सेव करेंगे तो वो project सेव हो जायेगा आपको विडियो नहीं मिलेगी उसे विडियो की तरह सेव करने के लिए आप File > Render as पर क्लिक करे .

  • सबसे पहले नाम और लोकेशन सेलेक्ट करे
  • फिर Mp4 फोरमेट को सेलेक्ट करे
  • फिर साइज़ सेलेक्ट करके फुल HD विडियो के लिए 1080p सेलेक्ट करे
  • अगर आप कोई स्पेशल साइज़ में विडियो बनाना चाहते है तो Customize templete पर क्लिक करके Render पर क्लिक करे
  • आपकी विडियो बन जाएगी .

ये भी देखे 

इस तरह के और भी टिप्स के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like कर सकते हैं, और YouTube चैनल को Subscribe कर सकते हैं. या Visit कीजिये हमारी वेबसाइट पर

►फेसबुक पेज : HindiGyanBook

►YouTube चैनल : HindiGyanBook

Leave A Reply

Your email address will not be published.