Paytm पर Account कैसे बनाये

Paytm पर Account कैसे बनाये

Paytm भारत की ऑनलाइन फ्री मोबाइल रिचार्ज और ऑनलाइन शोपिंग वेबसाइट है . ये कंपनी 2010 में शुरू हुई थी .लेकिन आज paytm बहुत बड़ी कंपनी बन गयी है जो आपको ऑनलाइन रिचार्ज ,पैसे ट्रान्सफर और शोपिंग की सुविधा देती है . आज हम आपको बताएँगे की कैसे Paytm पर फ्री account बना सकते है .इसके लिए आपके पास 2 तरीके है आप ऑनलाइन वेबसाइट से इस account बनाये या अपने smartphone में Paytm app से account बनाये .app से account बनाना आसन है तो मैं यंहा आपको ऑनलाइन वेबसाइट से account कैसे बनाये ये बताऊंगा .

अगर आपके पास कंप्यूटर नहीं है तो आप गूगल प्ले स्टोर से paytm app को इनस्टॉल करे और अपना account बनाये .और ऑनलाइन वेबसाइट से account बनाने के लिए सबसे पहले आपको paytm.com वेबसाइट पर जाना है .

paytm-account-kaise-banaye-min

  1. Paytm की वेबसाइट पर आपको Login/Sign Up के आप्शन पर क्लिक करना है .
  2. आपके सामने Pop-Up विंडो ओपन होगी वंहा आप Sign Up टैब पर क्लिक करे .
  3. अब आपको सबसे पहले अपना मोबाइल नंबर भरना है फिर ईमेल ID अगर आप भरना चाहो तो और फिर अप्नेऑकौन्त केलिए पासवर्ड भरे
  4. और फिर Create your Paytm Wallet पर क्लिक करे .क्लिक करते ही आपसे OTP मांगेगा
  5. Create your Paytm Wallet  पर क्लिक करते ही जो फ़ोन नंबर आपने यंहा भरा है उस पर OTP कोड आएगा उसे भरे और अपना नाम भरे और Create your Paytm Wallet  क्लिक करे आपका account बना जायेगा .

तो ऐसे आप ऑनलाइन paytm का कोड बहुत ही आसानी से बना सकते है और इस account की मदद से आप ऑनलाइन शोपिंग कर सकते है मोबाइल रिचार्ज कर सकते है और पैसे भी भेज सकते है .

यह भी देखे 

One thought on “Paytm पर Account कैसे बनाये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *