Lock App कैसे बिना पासवर्ड चलाये

Lock App कैसे बिना पासवर्ड चलाये

हम अपने फोन को ज्यादा सुरक्षित रखने के लिए उसके ऊपर पासवर्ड लगाते हैं और हम अपनी फोन की ऐप्स को लोक रखने के लिए भी उनके ऊपर पासवर्ड लगाना चाहते हैं लेकिन बहुत सारे फोन में ऐसा कोई ऑप्शन नहीं होता कि जिससे आप किसी एक कैप के ऊपर ही पासवर्ड लगा पाऊं तो इसके लिए हम कोई थर्ड पार्टी एप्प इनस्टॉल करते हैं और उससे हमारी आपके ऊपर पासवर्ड लगाते हैं लेकिन आपको शायद पता ना हो कि हम थर्ड पार्टी एप्स को बाईपास करके और किसी भी ऐप को अनलॉक कर सकते हैं.

नीचे आपको कुछ स्टेप्स दिखाए गए हैं कि कैसे आप किसी भी फोन की Third Party App को बाईपास करके और किसी भी ऐप को अनलॉक कर सकते हैं यह ट्रिक सिर्फ Education Purpose के लिए है इसका गलत इस्तेमाल ना करें यह सिर्फ आपको अपने फोन को और ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए बताई जा रही है ताकि इस ड्रिंक को समझ कर आप अपने फोन को और ज्यादा सुरक्षित कैसे बना सकते हैं.

जैसा कि आप ऊपर फोटो में देख सकते हैं मैंने OLX आपके ऊपर पासवर्ड लगाया हुआ है और जब मैं इसे ओपन करता हूं तो यहां पर यह पासवर्ड मांग रही है तो कैसे हम इसको बिना पासवर्ड दिए ही कैसे मिलकर करेंगे यह स्टेप्स नीचे दिए गए हैं इसके लिए आपको सिर्फ तीन स्टेप करने हैं और आप इस ऐप को अनलॉक कर पाओगे

1. मोबाइल सेटिंग में जाए

सबसे पहले आप अपने फोन की बेसिक सेटिंग में जाइए और वहां पर आपको ऐप्स सेटिंग में जाना है अगर आपके फोन में एप्स की सेटिंग नहीं है तो आप के फोन में एप मैनेजर होगा जैसा कि Samsung के फोन में आपको एप्प मेनेजर मिलता है तो आपको एप की सेटिंग में जाना है.

2. App Setting

हेप्पी सेटिंग में जाते ही आपको आपके फोन की सभी ऐप के लिस्ट दिखाई देगी वहां पर आपको व है सेलेक्ट करनी है जिसकी मदद से आप ने दूसरी ऐप्स को लॉक किया है जैसा कि आप फोटो में देख सकते हैं नीचे मैंने AppLock नाम की एप से ब्लॉक किया है तुम्हें इसे फ्लू पर क्लिक करता हूं और आपको भी उसके ऊपर क्लिक करना है.

3. Force Stop

अब आपके सामने इस ऐप के कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे जैसे की Force Stop , Uninstall , Show Notification , Clear Data , Cache फाइल तो इनमे से आपको Force Stop के ऊपर क्लिक करना है क्योंकि हमें इस ऐप को बंद कर देना है तो Force Stop ऊपर क्लिक करके और इसे बंद कर दीजिए.

फुल स्टॉप क्लिक करते ही आपकी एप्प बंद हो जाएगी और जब आप ऐप को ओपन करो गे तो यह ऐप दुबारा स्टार्ट हो जाएगी लेकिन Force Stop करने के बाद में आपको वह ऐप ओपन करनी है जिसके ऊपर आपने Lock लगाया था तो अब आप देखोगे कि वह एप्प ओपन होते समय कोई पासवर्ड नहीं मांग रही है इसका कारण यह है कि इसे अपने अपना काम करना बंद कर दिया और वहां पर पासवर्ड मांगना बंद कर दिया तो इस तरह आप किसी भी थर्ड पार्टी ऐप को बंद करके और किसी भी लॉक ऐप का पासवर्ड हटा सकते हैं.

तो इस तरह कोई भी किसी के भी फोन में उसकी Lock ऐप को बंद करके और उसकी सभी ऐप्स को ओपन कर सकता है आप किस चीज से कैसे बच सकते हैं इसके लिए आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना पड़ेगा.

  1. जहां तक हो सके फोन के मैन लॉक का इस्तेमाल करें ताकि आपका फोन शुरू में अनलॉक होते समय ही पासवर्ड मांगे.
  2. अपने फोन की सेटिंग के ऊपर भी पासवर्ड लगाएं ताकि कोई भी आपके फोन की सेटिंग को बदलना सके यह तो बहुत ही छोटी सी ट्रिक थी जिसकी मदद से आपके फोन की सिंपल सी एप अनलॉक हो जाती है लेकिन आपकी फोन में कुछ सेटिंग ऐसी होती है जिन्हें बदल कर आपके फोन में कुछ भी किया जा सकता है यहां तक कि आपका फोन हैक भी हो सकता है तो इसके लिए आप अपने फोन की सेटिंग को ही लॉक करके रखिए ताकि कोई भी आपकी फोन की सेटिंग के साथ छेड़-छाड़ ना कर सके .
  3. अगर आपके फोन में गेस्ट यूजर का अकाउंट बन सकता है तो आप अपने फोन में गेस्ट यूजर अकाउंट बनाकर रखें ताकि जब भी आपको कोई दोस्त या कोई आपका फैमिली मेंबर आपसे फोन ले तो आप उसको गेस्ट मोड में करके आप अपना फोन दे सकें ताकि वह आपकी किसी भी ऐप को ओपन ना कर सके

तो इन टिप्स को आप फॉलो करके और अपने फोन को ज्यादा सुरक्षित बना सकते हैं अगर आपके पास भी ऐसी कोई टिप्स या ट्रिक्स है तो नीचे कमेंट करके बताएं

Leave A Reply

Your email address will not be published.

+