गूगल होम क्या है ये कैसे काम करता है

गूगल होम क्या है ये कैसे काम करता है

गूगल होम गूगल की एक डिवाइस है जो अभी तक ऑफिसियल लांच नहीं हुई है लेकिन गूगल ने इसके बारे में अपने Annual Event Google I/O 2016 में इसके बारे में बताया था , इस इवेंट में गूगल ने बहुत कुछ Announce जो फ़ीचर्स डिवाइस लेके आएगा उसके बारे में मैंने पहले भी पोस्ट की है आप उन्हें पढ़ना न भूलें .जो फ़ीचर्स डिवाइस लेके आएगा उसके बारे में मैंने पहले भी पोस्ट की है आप उन्हें पढ़ना न भूलें . ( Daydream VR क्या है और कैसे काम करता है ) (Android Instant अप्प्स क्या है कैसे काम करती है)

आज हम बात करेंगे गूगल होम डिवाइस की जो की बहुत की मजेदार चीज है , ये एक छोटा सा डिवाइस जिस आप अपने घर में कंही पर भी रख सकते है . इसमें गूगल असिस्टेंट होगा जैसा कि गूगल की Allo App में गूगल असिस्टेंट है जिससे आप बात कर सकते है कुछ पूछ सकते है है .

गूगल होम क्या है ये कैसे काम करता है

गर आपने अपने घर में टीवी के साथ में क्रोम कास्ट को प्लगइन किया हुआ है तो आप गूगल voice commond से उस में म्यूजिक ऑडियो वीडियो कुछ भी प्ले कर सकते है सिर्फ आपको बोलकर एक कमांड देने की जरूरत है आपने आप टीवी में म्यूजिक ऑडियो वीडियो प्ले हो जायेगा .

जैसे की आप कमांड देते हो ” Play this Movie or play this Song ” तो गूगल होम उसे समझेगा और वही सांग या मूवी प्ले कर देगा .

जैसे जैसे आप इस से बात करोगे कंमेन्डस डोज ये आपके काम को और आसान कर देगा जितनी ज्यादा आप इस से बात करोगे ये आपके बारे में उतना ज्यादा जान पायेगा , और आपकी कॉम्मेंद और बढ़िया तरह से समझ पाएगा .

अभी तक इसका कोई प्राइस वगेरा फिक्स नहीं हुआ है और ना ही अभी तक मार्केट में मिल रहा तो जब तक ये मार्केट में नहीं आ जाते इसके प्राइस के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है लेकिन जैसे ही हमें इसके बारे में और इनफार्मेशन मिलेगी हम यंहा पर अपडेट करते रहेंगे .

आप अब पता लग होगे या होगा कि गूगल होम क्या है ये कैसे काम करता है अगर जानकारी बढ़िया लगी होतो शेयर जरूर करे कोई भी सवाल या सुझाव हो तो कमेंट करके पूछे .

यह भी देखे

इस तरह के और भी टिप्स के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like कर सकते हैं, और YouTube चैनल को Subscribe कर सकते हैं. या Visit कीजिये हमारी वेबसाइट पर

फेसबुक पेज 

YouTube चैनल 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

+