Google Allo और Duo की जानकारी हिंदी में

Google Allo और Duo की जानकारी हिंदी में

Google हर साल कुछ न कुछ नयी चीज या फीचर लांच करता है और ये भी गूगल की नई अप्प्स को chat aur        messaging के लिए .Allo App जो है वो चैटिंग के लिए इस्तेमाल होगी जैसे कि व्हाट्सएप्प ,facebook messanger  लेकिन इस अप्प में आपको कुछ और भो फीचर मिलेंगे जो की व्हाट्सएप्प और फेसबुक में अभी तक नहीं है .

Google duo एक वीडियो कॉल की आप है जिस की मदद से आप विडो कॉल कर सकते है .और गूगल ने इस एप्प्स को ऐसा बनाया है की आप इन्हें कम से कम इंटरनेट का डाटा इस्तेमाल से उसे कर सकते है , खासकर की डुओ अप्प को वीडियो कॉल के लिए है उसमें काफी हद वीडियो क्वालिटी को कम से कम इन्टरनेट speep  पर विडियो कॉल कर सके ऐसा बनाया गया है .चलिए इसमें क्या खास फीचर है वो भी जान लेते है .

Google Allo और Duo की जानकारी हिंदी में

जैसे कि अब आप जान गए होंगे की अल्लो messaging App है इसमें आप सिर्फ अपने मोबाइल नंबर से registered होंगे और व्हाट्सएप्प की तरह आपके कांटेक्ट में जो भी इस एप्प को इस्तेमाल करेगा वो आपको कांटेक्ट में दिख जायेगा और आप उस से चैट कर सकोगे. लेकिन आप अपने मैसेज के फॉन्ट साइज को अपने हिसाब से बड़ा या छोटा कर सकते है .

ये तो है एक सिंपल सा फीचर और अब इस के इंटरेस्टिंग फीचर क्या है , जब आपके पास कोई मैसेज आये तो उसे ये अपने आप समझ के उसी के हिसाब आपको कुछ छोटे message reply के लिए suggest करेगा जिस से आपको ज्यादा टाइपिंग करने की जरूर नहीं पड़ेगी .

और आपको इसमें Google NOW के जैसा फीचर में मिलता है मतलब आपको इसमें Google Assistant भी मिलेंगे , जिस में आप उस से कुछ भी पूछ सकते है , जैसे रेस्टोरेंट फॉर डिनर तो गूगल आपको आपके पास रेस्टोरेंट दिखायेगा , वंही पर आपको Map भी मेगा जंहा से आपको रेस्टोरेंट की लोकेशन देख सकते है . अगर आपके पास कोई फोटो आएगी तो गूगल उसे समझ कर आपको उसके हिसाब से छोटे मैसेज दिखाएगा जैसे की किसी डॉग की फोटो है तो आपको सुग्गेस्ट करेगा Cute डॉग ETC.

सबसे बढ़िया ऑप्शन Incognito Mode है जिसकी मदद से आप किसी से भी privately चैट कर सकते है ,इस से एन्ड तो एन्ड मेसेज Encryption में चत होगी .

ये कुछ फीचर थे जो अल्लो एप्प में आपको मिलेंगे इस से अलवा आपको और भी बहुत सारे ऑप्शन मिलेंगे जब ये आप ऑफिसियल एप्प स्टोर पे आएगी तो आपको इसके बारे में ज्यादा जानकारी मि सकेगी.

Google Duo के बारे में जानकारी

Duo जैसा की मैंने बताया था कि DUO एक वीडियो कालिंग अप्प्स है जैसे स्काइप hangout और भी बहुत सारी अप्प्स है लेकिन इस अप्प में आपको कुछ खास फीचर भी मिलेंगे और इस एप्प को नॉक – नॉक भी कहा जाता है

Duo Apps से जब कोई आपको वीडियो कॉल करेगा तो आपको कॉल उठाने से पहले ही दिख जायेगा की जिस ने कॉल किया है वो क्या कर रहा है , उसका लाइव प्रीव्यू आपको दिख जायेगा आप कॉल को अटटेंट करो या ना करो .

Photoपर Real 3d Text कैसे लिखे Cinema 4d Hindi Tutorial

उम्मीद है आपको गूगल allo Aur Duo के बारे में समझ में आ गया होगा और आपको इनके बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी अगर जानकारी अच्छी लगे तो शेयर करना न भूले.

Computer Me 360 Degree Video कैसे Play करे 

2 Comments
  1. Cp says

    Kya duo video call record karta hai please bataye

  2. Cp says

    Kya google duo ki video call ko duo record karta hai

Leave A Reply

Your email address will not be published.

+