Cubase Course Hindi Urdu Video Tutorials

Cubase Course Hindi Urdu Video Tutorials

Cubase Music Production का बहुत ही बढ़िया सॉफ्टवेयर है और मोस्टली सांग बनाने  के लिए इस्तेमाल होता है इसमें कम्पलीट सांग मेकिंग होती है म्यूजिक प्रोडक्शन होता है. और इसे म्यूजिक स्टूडियो वाले ज्यादे इस्तेमाल करते है . अगर आप घर में अपना स्टूडियो बनाना चाहते है या सांग रिकॉर्ड करना चाहते है तो आप FL studio का स्तेमाल कर सकते है .

FL studio के बारे में मैं बहुत सारे टुटोरिअल और टिप्स बताई है . जिन्हे देख कर आप बड़ी ही आसानी से सांग रिमिक्सिंग और म्यूजिक प्रोडक्शन सिख सकते है . लेकिन आज मैं आपको मैं कबसे सॉफ्टवेयर के हिंदी टुटोरिअल्स दूंगा जिन से आप कबसे सॉफ्टवेयर की पूरी जानकारी हिंदी में प् सकते है .और इसेaasanise sikha sakte hai .

Cubase Course Hindi Urdu Video Tutorials

निचे आपको हिंदी टुटोरिअल के लिंक दिए गए है . जंहा से आप इन टुटोरिअल्स को देख  सकते है और इन से  सुबसे सॉफ्टवेयर को आसानी से सिख सकते है ये सभी हिंदी में और बहुत अच्छी तरह से इसमें बताया गया है . आपको हर एक टूल के बारे शुरू से लेकर आखिरी  तक पूरी जानकारी हिंदी में दी गई है . अगर टुटोरिअल्स पसंद आये तो शेयर करना न भूले.

1. Cubase Download, Install, Sound Set Up कैसे करे 

इस वीडियो में आपको इस सॉफ्टवेयर के सेटअप के बारे में बताया जाएगा कि कैसे आप इस सॉफ्टवेयर को सेट कर सकते हैं कहां पर इसके कौन से टूल है

2. Cubase में Beat कैसे बनाये

इस वीडियो में आपको बीट बनाना सिखाया जाएगा कि आप म्यूजिक बनाते समय कोई भी बीट कैसे बना सकते हैं और कहां से कौन सा सैंपल ऐड करेंगे और कैसे VST प्लगइन का इस्तेमाल करेंगे

3. Cubase में MIDI Keyboard की Setting कैसे करे

4. Cubase में Key Editor Tools का  इस्तेमाल कैसे करे

Video Created By Musical Mahesh

Cubase System requirements

Mac OS X

Windows

OS X 10.11 / macOS Sierra 64-Bit Windows 7 / 8.x / 10
64-bit Intel or AMD multi-core processor (Intel i5 or faster recommended)
4 GB RAM (8 GB or more recommended)
18 GB free HD space
1366 x 768 display resolution (1920 x 1080 recommended)
Graphics card with DirectX 10 and WDDM 1.1 support (Windows only)
USB port for USB-eLicenser (license management)
OS-compatible audio hardware*
An internet connection is required for activation, account setup and personal/product registration. Additional downloads may be required for the installation.

Download Cubase

ऊपर दिए गए लिंक से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं यह आपको 30 दिन के ट्रायल वर्जन  मैं मिलेगा 30 दिन तक आप इसे फ्री में इस्तेमाल कर सकते हैं उसके बाद मैं आपको इसे पर चेंज करना पड़ेगा और  इसके लिए आपके कंप्यूटर में कम से कम 4 जीबी रैम होनी चाहिए तभी यह अच्छे से काम करेगा और 64-bit Intel or AMD multi-core  प्रोसेसर होना चाहिए अगर आपके कंप्यूटर में यह स्पेसिफिकेशन नहीं है तो यह सॉफ्टवेयर आपके कंप्यूटर में अच्छे से काम नहीं करेगा.

ऊपर दिए गए वीडियो को देखकर आप इसे सीख सकते हैं और अगर आपको कहीं पर कोई भी दिक्कत आ रही है तो आप वीडियो पर कमेंट में अपनी दिक्कत बताएं आपकी कमेंट का रिप्लाई जल्द से जल्द दिया जाएगा.

1 Comment
  1. jitendra says

    Hallo. Sir mere cubase 4 me mp3 convart nahi ho raha hai extrd par jane ke baad likh raaha hai add to left right …iss ka solusan baataye…

Leave A Reply

Your email address will not be published.

+